DC V/S CSK Highlights: IPL 2024 एमएस धोनी ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए इस सीजन में सिर्फ 16 गेंदों में 37 रन बनाए।

DC V/S CSK Highlights: IPL 2024 एमएस धोनी ने इस सीजन में पहली बार बल्लेबाजी की और सिर्फ 16 गेंदों में 37 रन बनाए लेकिन यह चेन्नई सुपर किंग्स को सीजन की पहली हार से रोकने के लिए पर्याप्त नहीं था। इसके विपरीत, दिल्ली कैपिटल्स ने विशाखापत्तनम में CSK को 20 रनों से हराकर सीज़न की अपनी पहली जीत दर्ज कर ली।
DC V/S CSK Highlights
DC V/S CSK Highlights

दिल्ली कैपिटल्स ने पृथ्वी शॉ को डेविड वार्नर के नए ओपनिंग पार्टनर के रूप में लाया। हालाँकि उनकी शुरुआत धीमी रही, लेकिन शॉ और वार्नर दोनों ने पावरप्ले के अंत में नाटकीय रूप से आगे बढ़े। इस जोड़ी ने सुनिश्चित किया कि डीसी पावरप्ले में बिना कोई विकेट खोए 62 रन बनाए।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

वार्नर पचास के पार पहुंच गए, लेकिन इसके तुरंत बाद स्टैंड समाप्त हो गया, जब ऑस्ट्रेलियाई मथीशा पथिराना के कैच पर गिर गए। उनकी पारी 35 गेंदों पर 52 रन पर समाप्त हुई जिसके बाद शॉ 27 गेंदों में से 43 रन बनाकर आउट हो गए।

मथीशा पथिराना के कैच का जवाब देते ही आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी चिल्लाने लगा। उनकी पारी 35 गेंदों पर 52 रन पर समाप्त हुई जिसके बाद शॉ 27 गेंदों पर 43 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद पथिराना ने कुछ इस तरह से गेंद को तेज़ यॉर्कर में डालना चालू किया और एक ही ओवर में दो तेज़ यॉर्कर से मिशेल मार्श और ट्रिस्टन स्टब्स को आउट करने में सफल रहे।

इसके बाद पंत ने हार नहीं मानी और सीजन का अपना पहला अर्धशतक बनाया। उन्हें 32 गेंदों में 51 रन बनाकर पथिराना ने आउट किया और डीसी ने अंततः 191/5 के स्कोर के साथ अपने 20 ओवर समाप्त किए।

सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र खलील के शिकार बने और तीसरे ओवर की शुरुआत में सीएसके 7/2 पर लड़खड़ा रही थी। खलील 2/21 के आंकड़े के साथ समाप्त हुए।

अजिंक्य रहाणे ने पावरप्ले के अंत में उन्हें थोड़ा प्रोत्साहन दिया लेकिन बीच के ओवरों में CSK कभी भी लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई। अंततः अजिंक्य रहाणे 30 गेंद में से 45 रन बनाकर आउट हो गए, जिससे की डेथ के ओवरों में CSK अपनी जीत के लिए आवश्यक रन रेट का पीछा करने वाले रवींद्र जड़ेजा और शिवम दुबे बचे।

लेकिन शिवम दुबे, मुकेश के सामने टिक नहीं पाए, जो की उनका तीसरा विकेट था, जिसका मतलब था कि एमएस धोनी इस सीज़न में पहली बार बल्लेबाजी करने आए थे। अंत में एमएस धोनी ने बाउंड्री की बौछार कर दी फिर भी मैच 20 रन से हार गए।

Leave a Comment