MI V/S RR Highlights, IPL 2024: मुंबई इंडियंस की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ी, राजस्थान ने अपने नाम किया ये मुकाबला

MI V/S RR Highlights, IPL 2024: मुम्बई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया, जो की MI के लिए काफी मुश्किल रहा। राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को नौ विकेट के साथ 125 रन पर रोक दिया। ईशान किशन ने अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए दो चौके और दो छके भी लगाए। जबकि रोहित शर्मा को पहले बोल पर ही आउट हो गए। इससे मुम्बई इंडियंस को बड़ा झटका लगा। ट्रेंट बोल्ट को पहले ही ओवर में दो विकेट मिले। उन्होंने मुम्बई को बहुत मुश्किल में डाल दिया। मुम्बई अपनी पहली जीत के तलाश में थी। अभी तिलक वर्मा का परफोर्मशन काफी अच्छा दीखता आ रहा है, उन्होंने 29 गेंद पर 32 रन बना कर मुम्बई को बड़े स्कोर की तरफ ले गए।

अगर कप्तान हार्दिक पंड्या की बात करे तो पहले के मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, लेकिन इसमें उन्होंने काफी बेहतरीन किये l पंड्या ने 21 गेंदों पर 34 रन बना कर बड़े स्कोर की तरफ ले जाने की कोशिस किये। इससे पहले, राजस्थान रॉयल्स के जबरदस्त गेंदबाजी प्रदर्शन ने मुंबई इंडियंस को 125 रनों के कुल स्कोर पर रोक दिया। राजस्थान रॉयल्स टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने के बाद संजू सैमसन की आरआर की अच्छी शुरुआत हुई। गेंदबाजी आक्रमण की शुरुआत करने वाले ट्रेंट बोल्ट शुरुआत से ही आक्रामक थे और उन्होंने सटीकता के साथ गेंदों की बौछार कर रहे थे। उनकी महारत पूरे प्रदर्शन पर थी क्योंकि उन्होंने पहले ही ओवर में दो बार प्रहार किया, जिससे मुंबई इंडियंस (MI) खेमे में खलबली मच गई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

नांद्रे बर्गर ने अपनी लगातार लाइन और लेंथ से बोल्ट के आक्रमण को ठोस समर्थन प्रदान किया। उन दोनों ने बाद के ओवरों में कहर बरसाना जारी रखा, बोल्ट ने अपने दूसरे ओवर में एक और विकेट लिया, इसके बाद बर्गर ने शानदार प्रदर्शन किया जिससे उन्हें एक विकेट भी मिला। राजस्थान के गेंदबाजों ने शुरू में ही अपना दबदबा कायम कर लिया, जिससे मुंबई केवल चार ओवर के बाद 4 विकेट पर 20 रन केवल बनाकर नाजुक स्थिति में पहुंच गई। हालाँकि, जवाबी हमला करने वाली साझेदारी से मुंबई की उम्मीदें थोड़ी देर के लिए फिर से जाग उठीं, जब तक कि युजवेंद्र चहल ने मुंबई के कप्तान को आउट करके गति नहीं तोड़ दिया। इसके बाद से, गेंदबाज नियमित अंतराल पर मुंबई की बल्लेबाजी लाइनअप को कमजोर करते रहे और किसी भी महत्वपूर्ण साझेदारी को बनने से रोक दिया।

MI V/S RR Highlights, IPL 2024
MI V/S RR Highlights, IPL 2024

राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को छह विकेट से हराकर IPL 2024 में अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की। पहले गेंदबाजी करते हुए, राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को नौ विकेट पर 125 रन पर रोक दिया और फिर 27 गेंद रहते लक्ष्य का पीछा किया। अच्छी फॉर्म में चल रहे रियान पराग ने फिर से बहुत अच्छा खेला और 39 गेंदों पर 54 रन बनाकर नाबाद रहे। एमआई की शुरुआत बेहद खराब रही और सीजन के पहले घरेलू मैच में पारी के चौथे ओवर में उनका स्कोर चार विकेट पर 20 रन केवल बन पाया था। हार्दिक पंड्या ने 21 गेंदों में 34 रन बनाए, जबकि तिलक वर्मा ने 29 गेंदों में 32 रन बनाए। ट्रेंट बोल्ट ने बहुत अच्छी गेंदबाजी करते हुए 22 रन देकर 3 विकेट लिए, जबकि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 11 रन देकर 3 विकेट लिए, जिसमें पंड्या का बड़ा विकेट लेना भी शामिल है, जब वह अधिक रन बनाने के लिए अच्छे दिख रहे थे। यह एमआई की लगातार तीसरी हार थी।

Leave a Comment