IPL 2024, PBKS V/S SRH highlights: सनराइजर्स हैदराबाद के रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स को 2 रनों से हराया

PBKS V/S SRH IPL 2024 Highlight’s: अर्शदीप सिंह के 4 विकेट लेने के बावजूद पंजाब असफल रहे, रेड्डी की जबरदस्त पारी ने हैदराबाद को अच्छा स्कोर दिया।
IPL 2024, PBKS V/S SRH highlights
IPL 2024 PBKS V/S SRH highlights

युवा नितीश रेड्डी ने 37 गेंदों में 64 रनों की महत्वपूर्ण पारी के दौरान जबरदस्त चरित्र दिखाया, क्योंकि सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स पर दो रन से जीत हासिल की, जो IPL में शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा के साहसी आक्रमण से बच गया। मंगलवार को मैच.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

बल्लेबाजी के लिए भेजे गए, 20 वर्षीय रेड्डी ने SRH को 182/9 पर पहुंचा दिया, जब PBKS ने 10वें ओवर में मेहमान टीम को चार विकेट पर 66 रन पर रोक दिया।

IPL 2024 PBKS V/S SRH highlights
IPL 2024 PBKS V/S SRH highlights

PBKS को 180/6 पर रोक दिया गया था, लेकिन वे इतना आगे नहीं बढ़ पाते अगर उनके पिछले मैच के बेहतरीन बल्लेबाज शशांक ने 25 गेंदों पर नाबाद 46 और आशुतोष के द्वारा नाबाद 33 के बीच 66 रनों की तूफानी साझेदारी नहीं की होती।

जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की मैच घटनापूर्ण तरीके से शुरू हुआ क्योंकि ट्रैविस हेड (15 गेंदों पर 21) रनो को स्पष्ट बढ़त के बाद पहली ही गेंद पर आउट हो गए।

हेड आउट होने से कई बार बचे लेकिन उसका फायदा उठाने में असफल रहे, इसका श्रेय PBKS के कप्तान शिखर धवन को दिया जाना चाहिए, क्योंकि उन्होंने पीछे दौड़ कर एक शानदार कैच पकड़ने में सफल रहे, जो की उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण था।

IPL 2024 PBKS V/S SRH highlights
IPL 2024 PBKS V/S SRH highlights

यह PBKS के लिए एक बड़ी सफलता थी, उनके कप्तान काफी खुश थे, और गेंदबाज अर्शदीप सिंह भी खुश थे।

जयदेव उनादकट द्वारा फेंके गए आखिरी ओवर में 29 रनों की जरूरत थी, SRH ने तीन कैच छोड़े क्योंकि शशांक और आशुतोष एक और शानदार जीत हासिल करने के करीब थे।

विशाखापत्तनम में जन्मे रेड्डी, जिन्होंने तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर बनने से पहले आयु वर्ग स्तर पर बल्लेबाज के रूप में शुरुआत की, अपनी नाबाद पारी के दौरान पांच छक्के और चार चौके लगाए।

IPL 2024 PBKS V/S SRH highlights
IPL 2024 PBKS V/S SRH highlights

PBKS के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की आक्रामक गेंदबाजी ने SRH के 4 विकेट उड़ाए जो की उनके लिए असाधारण गेंदबाज था और उनकी बिपक्षी टीम को धीमा कर दिए, लेकिन SRH ने कुल 182 रन का स्कोर खड़ा करने में सक्षम रहे, जो एक समय में उनको बहुत ही असंभव लग रहा था।

जवाब में, मेजबान टीम की शुरुआत खराब रही और उसने केवल 20 रन पर तीन विकेट खो दिए, उनमें से एक कप्तान शिखर धवन ने 16 गेंदों में 14 रन ही बना पाए, जिन्हें तेज गेंदबाज भुवनेश्वर के सामने खड़े होने के बावजूद हेनरिक क्लासेन ने शानदार तरीके से स्टंप किया।

अपने सलामी जोड़ीदार जॉनी बेयरस्टो और प्रभसिमरन सिंह के जल्दी आउट होने के बाद रन रेट का दबाव धवन पर आ गया।

बेयरस्टो को SRH के कप्तान पैट कमिंस ने तीन गेंदों में ही शून्य रन पर आउट कर PBKS को झटका दिया, जबकि वह लाइन के बहार से खेलने की कोशिश कर रहे थे।

सैम कुरेन काफी अच्छा खेले उन्होंने 22 गेंदों में 29 रन बना लिए थे, लेकिन टी नटराजन ने मिड ऑफ पर गेंद डाली और कमिंस के बेहतरीन कैच की वजह से वापस जाना पड़ा।

हालाँकि PBKS के कई बल्लेबाज काफी अच्छा प्रदर्शन किया। इसके बावजूद वे अपने लक्ष्य में असमर्थ रहे, और अंत में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।


इसे भी पढ़े 

 

 

Leave a Comment