Today’s Match, IPL 2024 RR vs GT: क्या गुजरात नाबाद राजस्थान को हरा पाएगा ? स्थान की जानकारी

Today’s Match, IPL 2024 RR vs GT: प्रतिष्ठित सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान और गुजरात के बीच एक दिलचस्प मुकाबले के लिए तैयार हो जाइए। राजस्थान इस सीज़न में अपने सभी चार मैच जीतकर हराने वाली टीम रही है।

बैंगलोर के खिलाफ आखिरी गेम में जोस बटलर के सनसनीखेज शतक ने राजस्थान की बल्लेबाजी लाइनअप के अद्भुत अंदाज को प्रदर्शित किया। संजू सैमसन के ठोस योगदान और रियान पराग के विस्फोटक फॉर्म के साथ, उनकी बल्लेबाजी काफी मजबूत दिखाई देती है बस केवल एक चीज की कमी है, वह है यशस्वी जयसवाल का अपनी पूरी क्षमता से अब तक नहीं खेलना।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

ट्रेंट बोल्ट और नंद्रे बर्गर नई गेंद से लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं, जबकि अवेश खान ने संदीप शर्मा की अनुपस्थिति में एक अच्छे डेथ गेंदबाज के रूप में कदम रखा है। रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल की जोड़ी उनके स्पिन विभाग में अच्छी क्षमता को जोड़ती है, जिससे राजस्थान एक मजबूत टीम बन जाता है।

उनका लक्ष्य अपनी जीत का सिलसिला को बरकरार रखना और इस खेल के दौड़ में अपनी टीम को सबसे आगे रखना है। इस बीच, लगातार असंगत प्रदर्शन के बाद गुजरात खुद को परेशानी की स्थिति में पाता है। कप्तान शुबमन गिल का नेतृत्व सराहनीय रहा है, लेकिन उन्हें बल्लेबाजी लाइनअप से अधिक समर्थन की आवश्यकता होगी, खासकर रिद्धिमान साहा के चोटिल होने के कारण।

साई सुदर्शन एक असाधारण कलाकार रहे हैं, लेकिन विजय शंकर और राहुल तेवतिया जैसों को आगे बढ़ने की जरूरत होगी। डेविड मिलर की अनुपस्थिति से उनकी मुश्किलें और अधिक बढ़ती दिखाई दी हैं, जिससे मध्य क्रम पर दबाव बढ़ गया है, लेकिन केन विलियमसन के आने से थोड़ा संतुलन बढ़ गया है। गेंदबाजी के मोर्चे पर, उमेश यादव की अच्छी वापसी और मोहित शर्मा का शानदार प्रदर्शन सकारात्मक रहा है, लेकिन उन्हें राजस्थान के आक्रामक बल्लेबाजों को रोकना होगा।

राशिद खान और नूर अहमद एक मजबूत स्पिनर जोड़ी काफी तगड़ी देखने को मिल रहा है जिससे की बल्लेबाजों को रन बनाने में बहुत मुस्किले आ रही है, जबकि अजमतुल्लाह उमरजई को शामिल करने से जरूरत पड़ने पर उनके तेज आक्रमण में एक अतिरिक्त ताकत जुड़ जाता है। दोनों टीमों के पास भरपूर प्रतिभा और टक्कर देने की क्षमता है, ऐसे में उतार-चढ़ाव से भरी जोरदार भिड़ंत की उम्मीद है। गुजरात राजस्थान की जीत के सिलसिले को रोकने और उनके अभियान में नई जान फूंकने वाली पहली टीम बनने के लिए उत्सुक होगी।

दूसरी ओर, राजस्थान अपने अजेय रिकॉर्ड को बनाए रखने और टूर्नामेंट में अपना दबदबा कायम करने के लिए प्रतिबद्ध होगी। यह साहस और कौशल की लड़ाई है, और केवल समय ही बताएगा कि इस मुकाबले में कौन सी टीम विजयी होगी।

RR V/S GT स्थान विवरण

सवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर , भारत
औसत पहली पारी              औसत दूसरी पारी
    161                                 147
गतितेज गेंदबाजों द्वारा लिए गए विकेटों का प्रतिशत
66.23%
घुमानास्पिनरों द्वारा लिए गए विकेटों का प्रतिशत
33.77%
सनराइजर्स हैदराबाद V/S राजस्थान रॉयल्स द्वारा अधिकतम रन
217-6
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर V/S राजस्थान रॉयल्स द्वारा सबसे कम रन
59-10

इसे भी पढ़े 

Leave a Comment