Today Match, IPL 2024 MI V/S RCB: वानखेड़े में मुंबई इंडियंस V/S रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आमने-सामने का रिकॉर्ड

Today Match, IPL 2024 MI V/S RCB: वानखेड़े के इस छोटे मैदान में बहुत ही रोमांचक भरा हो सकता है ये मुकाबला।

IPL 2024 में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच ज्यादा अंतर नहीं है। ये दोनों संघर्ष कर रहे हैं। लगातार तीन मैच हारने के बाद, MI आखिरकार एक हाई-स्कोरिंग मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर बोर्ड में शामिल होने में कामयाब रही, लेकिन उनकी समस्याएं अभी खत्म नहीं हुई हैं। दूसरी ओर, RCB के पास बल्लेबाज वैसे ही रहे है। वे चार मैचों में सिर्फ एक जीत के साथ अंक तालिका में MI से एक स्थान नीचे 9वें स्थान पर हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

IPL 2024 का लगभग आधा मुकाबला तेजी से नजदीक आ रहा है, ऐसे RCB के विदेशी खिलाडियों को अपने बेस्ट फॉर्म को सामने लाना जरूरी है।

कोहली आज फिर उसी स्थान पर चमकने के लिए उत्सुक होंगे। जिन्होंने केवल पांच महीने पहले ही वानखेड़े स्टेडियम पर जहां उन्होंने विश्व कप सेमीफाइनल में अपने 50वें वनडे शतक लगाए थे जो की अभी भी यादें ताजा हैं।

इससे पहले के मुकाबलों में RCB को देखे तो उनकी गेंदबाजी मैदान पर उतरने से पहले ही कमजोर दिख रही थी।

लेकिन MI के खिलाफ उनका हाल का प्रदर्शन RCB को बढ़ावा दे सकता है, जिसने अपने पिछले पांच मैचों में से केवल एक मुकाबला को ही हारा हैं। हालाँकि, 32 मैचों में समस्त रिकॉर्ड से ये पता चलता है की पांच बार रह चुके चैंपियन के पक्ष में झुका दीखता है, उन्होंने RCB के 14 के मुकाबले 18 जीता है।

मुंबई को पता है कि उनके वर्तमान परिस्थिति, जो की खराब शुरुआत के बाद अंक तालिका में ऊपर रहने के लिए मुकाबले को अपने नाम करना होगा ये एक अच्छा अवसर के रूप में हो सकती हैं।

MI को इन स्तिथियों में अपना रास्ता कैसे निकलना है उनको पता है। पिछले चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करने से पहले, लड़खड़ाती RCB के खिलाफ मुकाबला उनकी लगातार दूसरी जीत के साथ आत्मविश्वास और अधिक आ सकता है।

रोहित शर्मा और इशान किशन ने काफी अच्छी स्कोरिंग सेट करने में सक्षम रहे है, लेकिन अब तक मध्यक्रम में उस तेजी को सही से बनाए रखने में फेल रहा है, जिसके लिए काफी हद तक MI के कप्तान हार्दिक पंड्या जवाबदेह हैं।

काफी चर्चा के बीच सूर्यकुमार यादव की वापसी निराशाजनक रहा है, लेकिन आज के इस मुकाबले में उनका जलवा देखने को मिल सकता है जिसे देखने के लिए लोग उत्सुक है।

MI V/S RCB आमने-सामने का रिकॉर्ड

कुल खेले गए मैच: 34

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु जीता: 14

मुंबई इंडियंस जीती: 20

कोई परिणाम नहीं: 0

वानखेड़े स्टेडियम में MI V/S RCB आमने-सामने

खेले गए मैच: 10

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: 3

मुंबई इंडियंस: 7


इसे भी पढ़े 

Leave a Comment