MI V/S CSK IPL 2024: हार्दिक के कप्तानी में मुंबई, क्या चेनई से जीत पाएगा? बहुत ही जबरदस्त मुकाबला होगा, पिच रिपोर्ट

MI V/S CSK IPL 2024: Indian T20 लीग बहुत ही जबरदस्त और पूरे जोरों शोरो से चल रहा है और अब सभी टीमें संघर्षों के बाद, जीत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे, क्योंकि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में प्रतियोगिता के 29वें मैच में मुंबई का मुकाबला चेन्नई से होगा।

Table of Contents

जब मुंबई इंडियंस घरेलू मैदान पर लगातार अपना तीसरा IPL 2024 मैच खेलेगी तो वानखेड़े में दर्शकों का ध्यान एक बार फिर से केंद्रित होगा।
पिछले खेलों में से एक में, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ, कप्तान हार्दिक पंड्या के लिए थोड़ी राहत थी, जहां उन्हें भीड़ द्वारा बिल्कुल भी परेशान नहीं किया गया था, जिसमें ज्यादातर विभिन्न गैर सरकारी संगठनों के बच्चे शामिल थे।
इन वर्षों में, इस विशेष टकराव ने दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों को कुछ यादगार खेलों से अधिक प्रदान किया है और हमने ज्ञात और अज्ञात चेहरों को समान रूप से इतिहास की किताबों में अपना नाम लिखते देखा है।
इस विशेष खेल के बारे में बात करते हुए, दोनों टीमें एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ बड़ी जीत के साथ इस संघर्ष में आती हैं, जिसका मतलब है कि खिलाड़ियों के दोनों समूह बड़े खेल के लिए तैयार होंगे।
शुरुआत में तीन हार झेलने के बाद मुंबई घरेलू मैदान पर कुछ बड़े मैचों में इस मुकाबले में उतरी है और अचानक, वह एक मजबूत इकाई की तरह दिखने लगी है जो उसे होनी चाहिए।
जसप्रित बुमरा अभूतपूर्व रहे हैं और बेंगलुरु के खिलाफ अपने आखिरी गेम में उन्होंने पांच विकेट लिए थे। गेंदबाजी में और अधिक चालाकी की जरूरत है क्योंकि आकाश मधवाल और रोमारियो शेफर्ड जैसों में निरंतरता नहीं है।
स्पिन उनका कमजोर पक्ष है लेकिन श्रेयस गोपाल और मोहम्मद नबी के जुड़ने से चीजें थोड़ी स्थिर हुई लगती हैं।
उनकी बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए, यह उनका सबसे मजबूत पक्ष है और बल्लेबाजों की हिटिंग क्षमता के साथ उनके पास बल्लेबाजी की गहराई है, बहुत सारे प्रतिद्वंद्वी निश्चित रूप से उनके खिलाफ जाने वाले दबाव में होंगे।
शीर्ष पर रोहित शर्मा और ईशान किशन की जोड़ी टीम को तेज शुरुआत देने में सक्षम है।
सिर्फ 19 गेंदों पर 52 रनों की शानदार पारी। फिर हार्दिक पंड्या, टिम डेविड और रोमारियो शेफर्ड की तिकड़ी बाद में पारी में कुछ गंभीर नुकसान कर सकती है और मध्य क्रम में तिलक वर्मा की मौजूदगी उन्हें अतिरिक्त स्थिरता प्रदान करती है और साथ ही हिटिंग क्षमता भी बरकरार रखती है।
दूसरी ओर, चेन्नई ने अब तक मुंबई के समान ही पांच मैच खेले हैं, लेकिन 3 जीते हैं और 2 हारे हैं। चेन्नई ने अपने सभी घरेलू मैच जीते हैं, लेकिन घर से बाहर संघर्ष किया है और इस तथ्य को देखते हुए वे संघर्ष में आते हैं।
कम से कम कुछ प्रमुख गेंदबाज चोटों के कारण बाहर हैं, वानखेड़े की कुछ हद तक विरोधी भीड़ के खिलाफ यह निश्चित रूप से कठिन होगा।
हालाँकि उन्होंने अपना पिछला मैच ऊंची उड़ान वाली कोलकाता टीम के खिलाफ जीता था और उन्होंने उन्हें आसानी से हरा दिया।
मुस्तफिजुर रहमान शानदार रहे हैं और दीपक चाहर और मथीशा पथिराना की अनुपस्थिति में उन पर बहुत कुछ निर्भर करता है।
हालाँकि, स्पिन आक्रमण पूरी तरह से व्यवस्थित है, जिसमें रवीन्द्र जड़ेजा पूरे प्रवाह में हैं और महेश थीक्षाना और रचिन रवीन्द्र भी अच्छा काम कर रहे हैं।
अगर चेन्नई को सड़क पर भी जीत हासिल करनी है तो शार्दुल ठाकुर और तुषार देशपांडे जैसे खिलाड़ियों को और अधिक निरंतरता लाने की जरूरत है।
बल्लेबाजी के मोर्चे पर, कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने आखिरी गेम में अच्छा अर्धशतक बनाया और रचिन रवींद्र ने अपनी प्रतिभा की झलक दिखाई है।
हालांकि शिवम दुबे ने पिछले कुछ सीज़न से अपना फॉर्म जारी रखा है और उनके लिए अंतर पैदा करने वाले रहे हैं।
मुंबई बनाम चेन्नई हमेशा एक बड़ा मुकाबला होता है, भले ही दोनों टीमें फॉर्म में हों या नहीं और इस तथ्य को देखते हुए कि दोनों थोड़े उच्च स्तर पर हैं, यह आग में घी डालने का काम करेगा।
क्या मुंबई घरेलू मैदान पर अपना शानदार फॉर्म जारी रख सकती है और अपने प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ बड़ी जीत हासिल कर सकती है? या फिर चेन्नई खास प्रदर्शन से वानखेड़े की भीड़ को खामोश कर देगी?

MI V/S CSK स्थल विवरण

वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई , भारत
औसत पहली पारी          औसत दूसरी पारी
   170                            160
गतितेज गेंदबाजों द्वारा लिए गए विकेटों का प्रतिशत
70.83%
घुमाना स्पिनरों द्वारा लिए गए विकेटों का प्रतिशत
29.17%
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम मुंबई इंडियंस द्वारा उच्चतम रन
235-1
मुंबई इंडियंस बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा सबसे कम रन
67-10
एबी डिविलियर्स उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर
133 रन
हरभजन सिंह सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग आंकड़े
5/18
पहले बैटिंग                     पहले गेंदबाजी
50 जीते ( 43.86 %)       63 जीते ( 56.14 %)

इसे भी पढ़े 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment