IPL 2024, MI vs CSK IPL Highlights: रोहित ने 63 गेंदों में नाबाद 105 रन बनाये फिर भी चेन्नई से हार मिली

Table of Contents

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
MI V/S CSK IPL 2024 Highlight’s: मुंबई इंडियंस के लिए रोहित के शतक के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 रन से जीत हासिल की।
IPL 2024, MI vs CSK IPL Highlights
IPL 2024, MI vs CSK IPL Highlights
चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना ने IPL में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए चार विकेट उड़ा लिए, रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में रोहित शर्मा के नाबाद शतक के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 20 रनों से हरा दिया।

इशान किशन, सूर्य कुमार यादव, तिलक वर्मा और रोमारियो शेफर्ड को लेकर पथिराना ने मात्र 28 रन देकर 4 विकेट लिए, जो की MI ने 206/4 के विशाल रन का पीछा करते हुए अपनी छमता खो दी। MI छह विकेट पर 186 रन ही बनाने में सफल रहा ।

IPL 2024, MI vs CSK IPL Highlights
IPL 2024, MI vs CSK IPL Highlights

रोहित ने 63 गेंदों में नाबाद 105 रन बनाने के लिए शुरू से अंत तक बल्लेबाजी की इस लीग में उनका दूसरा IPL शतक था लेकिन उन्हें ऐसा कोई साथी नहीं मिला जो उनके साथ लंबे समय तक टिक कर खेल सके और एक बड़ी साझेदारी बना सके।

IPL 2024, MI vs CSK IPL Highlights
IPL 2024, MI vs CSK IPL Highlights

CSK के ऊपरी क्रम के बल्लेबाज शिवम दुबे और कप्तान गायकवाड़ ने शानदार अर्धशतक लगाने में सफल रहे, जिसके कारण पांच बार के चैंपियन CSK ने 206/4 का स्कोर बनाया।

IPL 2024, MI vs CSK IPL Highlights
IPL 2024, MI vs CSK IPL Highlights
शिवम दुबे ने 38 गेंदों में नाबाद 66 रन बनाए, जबकि गायकवाड़ ने 40 गेंदों में 69 रनों की काफी अच्छी पारी खेली, जिसमें पांच छक्के शामिल थे, क्योंकि CSK द्वारा सलामी बल्लेबाजों अजिंक्य ने 5 रन और रचिन रवींद्र ने 21 रन ही बना सके और सस्ते में अपना विकेट खो दिए थे।

चेन्नई ने एक महत्वपूर्ण जीत हासिल की, अपना पहला अवे अंक अर्जित किया और छह मैचों में अपनी चौथी जीत दर्ज की। मथीशा पथिराना की असाधारण गेंदबाजी ने मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया।

रुतुराज गायकवाड़ और शिवम दुबे के अर्द्धशतक के साथ-साथ एमएस धोनी के कैमियो ने CSK को 206/4 के विशाल स्कोर तक पहुंचाया। धोनी की छक्कों की हैट्रिक ने वानखेड़े में माहौल गर्म कर दिया.

इसके साथ ही, इंडियन टी20 लीग के इस संस्करण में वानखेड़े में मुंबई की दो मैचों की जीत का सिलसिला समाप्त हो गया और इस जीत के साथ, चेन्नई उस स्थान पर मुंबई को सबसे अधिक 5 बार हराने वाली टीम बन गई है। शानदार क्रिकेट गतिविधियों का एक और सप्ताह बीत चुका है और चीजें गर्म होने लगी हैं।

इससे पहले खेल में हार्दिक पंड्या ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने में उन्हें कोई झिझक नहीं हुई और यह एक अच्छा निर्णय लग रहा था क्योंकि गेराल्ड कोएत्ज़ी ने अजिंक्य रहाणे को काफी पहले आउट कर दिया था।

चेन्नई का पावरप्ले धीमा था, लेकिन उसने आक्रामक शुरुआत की और एक बार जब उन्होंने रचिन रवींद्र का विकेट खो दिया, तो रुतुराज गायकवाड़ और शिवम दुबे जैसे खिलाड़ियों ने पूरी उड़ान भरी।

दोनों ने ताबड़तोड़ अर्धशतक जमाए और कप्तान अंत तक बल्लेबाजी करते रहे। मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह एक बार फिर प्रभावशाली रहे और उन्होंने डेथ ओवरों में भी अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन हार्दिक पंड्या ने अंतिम ओवर खुद फेंकने का फैसला किया और उन्हें एक विकेट भी मिला, लेकिन फिर उन्होंने अंतिम 4 गेंदों में 20 रन दिए, जो अंततः हार का अंतर था।

Leave a Comment