KKR V/S RR Highlights, IPL 2024: जोस बटलर ने सीज़न का अपना दूसरा शतक जमाकर राजस्थान को दिलाई जीत। सुनील का बहुत ही जबरदस्त फॉर्म, पर जीत से रहे दूर

KKR V/S RR IPL 2024 Highlight’s: जोस बटलर ने सीज़न का अपना दूसरा शतक जमाकर राजस्थान को IPL इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने में मदद की, क्योंकि राजस्थान ने आखिरी गेंद पर कोलकाता को दो विकेट से हराया।
KKR V/S RR IPL 2024 Highlight's
KKR V/S RR IPL 2024 Highlight’s

ईडन गार्डन्स में सुनील नरेन शो था क्योंकि राजस्थान रॉयल्स के लिए 224 रनों का लक्ष्य रखने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स पहली पारी के अंत में आगे चल रहा था। सुनील नरेन ने गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाया क्योंकि वह RR के गुणवत्ता वाले गेंदबाजों के खिलाफ टिककर अपना पहला T20 शतक बनाने में सफल रहे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

लेकिन, जोस बटलर के बेहतरीन प्रयास ने सुनिश्चित किया कि RR अंतिम गेंद पर नाटकीय जीत हासिल करने के लिए फिनिश लाइन को सफलतापूर्वक पार कर जाए!

KKR V/S RR IPL 2024 Highlight's
KKR V/S RR IPL 2024 Highlight’s

जोस बटलर निस्संदेह उस समय के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थे, क्योंकि उन्होंने लक्ष्य का पीछा करने के सभी 20 ओवरों में RR को सहारा दिया और केवल 56 गेंदों में 109 रन की सनसनीखेज पारी खेली, जिसमें 13 चौकों और 6 छक्कों की पारी शामिल थी।

गेंद के साथ KKR के गेंदबाजों ने अच्छा प्रयास किया क्योंकि वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन जैसे खिलाड़ी घरेलू टीम को लड़ाई में बनाए रखने में काफी मदद की।

बटलर ने दिखाया कि वह इसे सबसे अधिक चाहते थे, क्योंकि उन्होंने RR को एक ऐतिहासिक रन-चेज़ तक पहुंचाया, जो कि IPL के इतिहास में सबसे बड़ा सफल रन-चेज़ था।

ब्रेंडन मैकुलम और वेंकटेश अय्यर के बाद सुनील नरेन शतक बनाने वाले KKR के तीसरे बल्लेबाज बन गए, क्योंकि KKR ने 223/6 का स्कोर बनाया। इससे पहले टॉप-ऑफ़-द-टेबल मुकाबले में, संजू सैमसन ने टॉस जीता और राजस्थान रॉयल्स ने ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया ।

जीत के साथ, RR ने अंक तालिका में शीर्ष पर अच्छी बढ़त बनाए रखी , अब उनके पास सात मैचों में छह जीत हैं। दूसरी ओर कोलकाता को सीजन की दूसरी हार का सामना करना पड़ा लेकिन वह अभी भी अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है।

टेबल टॉपर्स राजस्थान रॉयल्स (RR) का सामना 16 अप्रैल को प्रतिष्ठित ईडन गार्डन्स में IPL 2024 स्टैंडिंग के दूसरे स्थान पर रहने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से हुआ, जो शीर्ष स्थान के लिए लड़ाई लड़ रहे थे।

सुनील नरेन इस सीज़न में KKR के एक्स-फैक्टर साबित हुए हैं और उन्होंने कई मौकों पर अच्छा प्रदर्शन किया है।

हालाँकि, राजस्थान की बल्लेबाजी लाइनअप संजू सैमसन, रियान पराग, शिम्रोन हेटमायर और लगभग हर खेल में अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे थे। RR के लिए चिंता का विषय बटलर की उपलब्धता थी।


इसे भी पढ़े 

Leave a Comment