GT vs DC, IPL 2024 highlights: ऋषभ पंत नाबाद रहे और DC ने GT को 6 विकेट से हराया।

GT V/S DC IPL 2024 Highlight’s: डेविड वार्नर के प्रतिस्थापन, सुमित कुमार ने साई सुदर्शन को आउट करने का एक शानदार प्रयास किया, क्योंकि शुबमन गिल की गुजरात टाइटन्स ने पहले बल्लेबाजी करने पर अब तक का सबसे कम पावरप्ले स्कोर हासिल किया।

तेज गेंदबाज मुकेश कुमार, खलील अहमद और इशांत शर्मा ने पावरप्ले में चार विकेट उड़ा कर GT को मात्र 30 रन ही बनाने दिया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
GT vs DC, IPL 2024 highlights
GT vs DC, IPL 2024 highlights

तेज गेंदबाज मुकेश ने 14 रन देकर 3 विकेट अपने नाम करके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बनकर उभरे, जबकि सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और युवा ट्रिस्टन स्टब्स ने दो-दो विकेट उन्होंने भी उड़ाए और यह सुनिश्चित किया कि शुबमन की GT ने IPL में अब तक का अपना सबसे कम स्कोर दर्ज किया।

राशिद खान की 31 रन की पारी की बदौलत 17.3 ओवर में GT, 89 रन तक पहुंच पाया। रन-चेज़ में DC के सलामी बल्लेबाज के रूप में अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज वार्नर की जगह, जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने 10 गेंदों में 20 रन बनाकर दिल्ली कैपिटल्स को तेजी से अपनी लक्ष्य की ओर ले गया।

GT vs DC, IPL 2024 highlights
GT vs DC, IPL 2024 highlights

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में GT पर छह विकेट से जीत हासिल करने के लिए कप्तान पंत 10 गेंदों में 19 रन बनाकर नाबाद रहे।

DC ने 8.5 ओवर में रन-चेज़ पूरा किया। कप्तान पंत को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स दोनों ही IPL 2024 के आधे चरण में खुद को इतनी अनुकूल स्थिति में नहीं पाते हैं। GT सात मैचों में तीन जीत के साथ सातवें स्थान पर है। अपने घर से बाहर खेले गए मैच में GT को हराने के बाद DC छठे स्थान पर पहुंच गई है।

यह मुकाबला गुजरात के लिए एक सपना जैसा था, डेविट वॉर्नर की अनुपस्तिथि उनकी टीम के लिए बहुत ही नुकसान दायक साबित हुई। हालाँकि GT के कुछ गेंदबाजों को सफलता भी मिली लेकिन वो काफी नहीं था।

पंत की नाबाद पारी ने GT को DC के आगे झुकने पर मजबूर कर दिया और इसके साथ ही इस सीजन में अब तक का सबसे कम रन वाला मैच चेज करते देखने को मिला।

IPL 2024 में GT V/S DC के मैच का महत्वपूर्ण जानकारी

ऋषभ पंत नाबाद रहे और DC ने GT को 6 विकेट से हराया।

DC के लिए तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने तीन विकेट लिए।

गुजरात टाइटंस GT के खिलाफ 89 रन पर ऑलआउट हो गई, जो कि उनका IPL में अब तक का सबसे कम स्कोर है।

ऋषभ पंत ने टॉस जीता और और उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।


इसे भी पढ़े 

 

 

Leave a Comment