MI V/S PBKS highlights, IPL 2024: आशुतोष, जोरदार वापसी करते हुए 28 गेंद में 61 रन बनाये, लेकिन जीत से रहे काफी दूर

MI V/S PBKS highlights, IPL 2024: आशुतोष शर्मा ने 61 रनों की सनसनीखेज पारी खेलकर मुंबई इंडियंस को जोरदार झटका दिया, लेकिन इससे पहले पांच बार के चैंपियन मुंबई ने पंजाब किंग्स पर नौ रन से जीत दर्ज की।
MI V/S PBKS highlights, IPL 2024
MI V/S PBKS highlights, IPL 2024

आशुतोष ने 28 गेंदों की अपनी पारी में छक्कों की झड़ी लगा दी, जिससे पंजाब मैच की कगार से समाप्ति रेखा के करीब पहुंच गया, लेकिन 18वें ओवर में उनके आउट होने से खेल वापस मुंबई इंडियंस के पक्ष में आ गया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

आशुतोष ने 28 गेंद में 61 और शशांक सिंह ने 25 में से 41 रनो की जोरदार वापसी की, जो 193 रनों का पीछा करते हुए 17 रन पर 4 विकेट खो कर लड़खड़ा रहा था, उन्होंने वापसी करते हुए 19.1 ओवर में 183 रन पर ऑल-आउट हो गई।

MI V/S PBKS highlights, IPL 2024
MI V/S PBKS highlights, IPL 2024

सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 78 रनो का पारी खेले और मुंबई इंडियंस को सात विकेट पर 192 रन तक पहुंचाया।

यह मुंबई की सात मैचों में तीसरी जीत थी जबकि पंजाब की सात मैचों में पांचवीं हार के साथ गिरावट जारी रही।

MI V/S PBKS highlights, IPL 2024
MI V/S PBKS highlights, IPL 2024

तेज गेंदबाज जसप्रित बुमरा (3/21) और गेराल्ड कोएत्ज़ी (3/32) के शुरुआती चार विकेट के बावजूद, MI के गेंदबाजों ने एक बार फिर गेंद से बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया। हालाँकि आकाश मधवाल ने 3.1 ओवर में एक विकेट पर 46 रन दिए।

शुरुआती विकेट गिरने के बाद शशांक के जवाबी हमले से पंजाब को लय पर लाने के लिए अच्छी कोशिश किये, उसके बाद आशुतोष ने सात छक्कों और दो चौकों की मदद से गजब का पारी खेली।

दाएं हाथ के बल्लेबाज, शशांक ने अपने तीनों छक्के लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल (1/26) के गेंद पर लगाए।

आशुतोष, विशेषकर अपने लेग साइड पर अपने स्ट्रोक्स में निपुण थे।

हरप्रीत बरार ने साबित कर दिया कि वह बल्ले से भी पीछे नहीं हैं, क्योंकि बाएं हाथ के पुछल्ले बल्लेबाज ने 20 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 21 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। शीर्ष क्रम में, प्रभसिमरन सिंह (0) का खराब रन जारी रहा, जब दाएं हाथ के बल्लेबाज ने गेंद के साथ खराब शुरुआत के बाद खुद को बचाने के लिए डाइविंग ईशान किशन को पीछे छोड़ दिया।

बुमरा ने अपने शुरुआती ओवर में दो झटके लगाकर मुंबई इंडियंस पर पूरी तरह से कब्ज़ा कर लिया।

अपनी चौथी गेंद पर, इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने खतरनाक इन-स्विंगिंग यॉर्कर फेंकी, जिससे रिले रोसौव (0) लगभग गिर पड़े और उनका ऑफ और मिडिल स्टंप उखड़ गया।

यह गेंद, लेग की ओर से मारी गई, गेंद इशान किशन के दस्तानों में जाने से पहले सैम कुरेन (6) के बल्ले को चूमती हुई गई, जिसकी DRS समीक्षा से पुष्टि हुई।

इसके बाद कोएट्ज़ी ने लियाम लिविंगस्टोन (1) को आउट करके कमजोर पंजाब की मुश्किलें बढ़ा दीं।

इससे पहले, सूर्यकुमार और तिलक वर्मा (18 गेंदों पर नाबाद 34) ने सुस्त विकेट पर जोरदार पारियां खेलकर मुंबई इंडियंस को प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया।

यहां आम तौर पर नीची और धीमी सतह पर, MI बल्लेबाजों को टाइमिंग के लिए संघर्ष करना पड़ा, फिर भी उन्होंने IPL के सबसे नए स्थल पर अब तक का सबसे बड़ा स्कोर बनाया।

रोहित (25 गेंदों पर 36 रन) और सूर्यकुमार ने दूसरे विकेट के लिए 81 रन की मजबूत साझेदारी करके टीम को मजबूती प्रदान की, इससे पहले कि वर्मा और टिम डेविड (सात गेंदों पर 14 रन) बना कर अपनी पकड़ बना ली।


इसे भी पढ़े 

 

Leave a Comment