IPL 2024, PBKS V/S GT Highlights: राहुल तेवतिया और साई किशोर के चार विकेटों की दबाव-मुक्त समाप्ति ने टाइटंस को जीत की राह पर लौटायी

IPL 2024, PBKS V/S GT Highlights: टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी रही और कप्तान सैम कुरेन और प्रभसिमरन सिंह ने 52 रनों की शुरुआती साझेदारी की।
IPL 2024, PBKS V/S GT
IPL 2024, PBKS V/S GT

भारतीय स्पिनर साई किशोर ने 4 विकेट लेकर PBKS के आंकड़े के साथ अंत किया, क्योंकि पंजाब किंग्स 20 ओवर में 142 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

हालाँकि, उसके बाद पहिए थम गए क्योंकि गुजरात टाइटंस के स्पिनरों ने रनों के लिए उनके बल्लेबाजों का गला घोंट दिया। नूर अहमद और राशिद खान की अफगानी जोड़ी ने पावरप्ले के बाद सबसे पहले उन्हें पटरी से उतारा जिसके बाद साई किशोर ने पारी संभाली।

PBKS के गेंदबाज अपनी गेंद के साथ प्रयास अविश्वसनीय था, प्रतिबद्धता और लड़ाई अद्भुत थी, लेकिन यह पंजाब के लिए पर्याप्त नहीं थी। अफगानिस्तान के स्पिनर विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं और साई किशोर ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, इसका श्रेय उन्हें जाता है।

यह तीसरी बार थी जब उस पिच का उपयोग किया है, 160 से ऊपर का स्कोर बराबर होता लेकिन फिर भी उन्होंने अच्छा संघर्ष किया। प्रभसिमरन ने पावरप्ले में वास्तव में अच्छा खेला लेकिन दुर्भाग्य से उन्होंने  कई विकेट खो दिए।

IPL 2024, PBKS V/S GT
IPL 2024, PBKS V/S GT

पीछा करना उतना आसान नहीं था जितना टाइटन्स को उम्मीद थी। 30 गेंदों पर 42 रन बनाने के साथ, टाइटंस ने अंततः राहुल तेवतिया (16 रन पर नाबाद 36) के दबाव मुक्त कैमियो की बदौलत 19.1 ओवर में आसान जीत दर्ज की।

IPL 2024, PBKS V/S GT
IPL 2024, PBKS V/S GT

यह गुजरात टाइटंस की आठ मैचों में चौथी जीत थी जबकि पंजाब किंग्स को आठ मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा। लिविंगस्टोन की गेंद पर गलत समय पर हवाई हिट का शिकार होने से पहले शुबमन गिल ने 29 गेंद में 35 रन शीर्ष क्रम में कड़ी मेहनत की।

साई सुदर्शन 34 में से 31 रन  ने भी जोरदार स्ट्रोक लगाए जबकि खतरनाक डेविड मिलर लिविंगस्टोन का दूसरा शिकार बने।

पंजाब किंग्स बीच के ओवरों में दबाव बनाने में सक्षम थी, लेकिन तेवतिया ने छह चौकों सहित समय पर आक्रमण करके उनके खतरे को कम कर दिया।


इसे भी पढ़े 

Leave a Comment