IPL 2024, LSG V/S Highlights: केएल राहुल (76) और दीपक हुडा (50) की पारी कोई काम नहीं आया। संजू सैमसन ने नाबाद 71 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दर्ज कराया

IPL 2024, LSG V/S Highlights: संजू सैमसन ने सामने से अपनी टीम का नेतृत्व किया और नाबाद 71 रन बनाकर राजस्थान रॉयल्स को लखनऊ सुपर जाइंट्स पर 7 विकेट से जीत दर्ज करने में मदद की।
IPL 2024, LSG V/S Highlights
IPL 2024, LSG V/S Highlights

सैमसन 71 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि उन्हें ध्रुव जुरेल (52) से अच्छा सहयोग मिला जिससे राजस्थान रॉयल्स ने 197 रन के लक्ष्य को एक ओवर शेष रहते हासिल कर लिया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
IPL 2024, LSG V/S Highlights
IPL 2024, LSG V/S Highlights

केएल राहुल (76) और दीपक हुडा (50) के अर्धशतकों की मदद से लखनऊ सुपर जाइंट्स ने 20 ओवरों में 196/5 का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। यह राहुल की सनसनीखेज पारी थी क्योंकि उन्होंने आगे बढ़कर अपनी टीम का नेतृत्व किया।

शीर्ष 4 में से दो दिग्गजों के साथ यह एक प्रतिष्ठित लड़ाई होगी क्योंकि टेबल-टॉपर राजस्थान रॉयल्स एकाना स्पोर्ट्स स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ेगी। दोनों टीमें इस सीज़न में शानदार प्रदर्शन कर रही हैं।

रॉयल्स ने अपने सभी मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। इस सीजन में उनका बल्लेबाजी क्रम काफी चर्चा में रहा है। दाएं हाथ के रियान पराग ने अपनी टीम के लिए आठ मैचों में तीन अर्धशतकों की मदद से 318 रन बनाए हैं और RR के लिए सर्वोच्च स्कोरर बनकर उभरे हैं। उनके बाद कप्तान संजू सैमसन हैं जो 314 रन बनाकर दूसरे स्थान पर हैं।

RR के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने भी इस सीज़न में सूखे के बाद सोमवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मंत्रमुग्ध कर देने वाला शतक (60 गेंदों पर 104) बनाकर फॉर्म में वापसी की।

हालाँकि उनकी शुरुआती इकाई प्रतिद्वंद्वी को अलग कर सकती थी, लेकिन मध्य और निचले क्रम का योगदान सोने पर सुहागा बन सकता था। कैरेबियाई सनसनी शिम्रोन हेटमायर ने बेहतरीन कैमियो खेला, लेकिन टीम को रोवमैन पॉवेल और ध्रुव जुरेल से भी कुछ कड़ी हिट की उम्मीद थी।

दूसरी ओर, RR की गेंदबाजी इकाई इस सीज़न में अन्य टीमों से एक वर्ग ऊपर रही है। युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन की उनकी चमकदार जोड़ी पर LSG के खिलाफ वेब स्पिन करने की जिम्मेदारी होगी। हालांकि इस सीजन में अश्विन के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं, लेकिन चहल अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उभरे हैं।

जहां तक ​​लखनऊ सुपर जायंट्स की बात है, वे उम्मीद कर रहे होंगे कि केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक की उनकी शुरुआती इकाई RR से अपनी पहली टाई हार का बदला लेने के लिए चीजों में सुधार करेगी। LSG के कप्तान इस साल शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने आठ मैचों में 302 रन बनाए हैं, जो उनकी टीम के लिए सबसे ज्यादा है।

हालाँकि, अगर यह जोड़ी लड़खड़ाती है, तो टीम को ऑस्ट्रेलियाई मार्कस स्टोनिस का समर्थन मिलने की उम्मीद थी, जिन्होंने पिछले मुकाबले में 63 गेंदों पर 124 रन बनाकर CSK को ध्वस्त कर दिया था। हालांकि यह मध्य क्रम में LSG के लिए संतुष्टिदायक हो सकता था।


इसे भी पढ़े 

Leave a Comment