Today’s IPL 2024, LSG V/S MI: क्या मुंबई खुद को अंतिम स्थान से निकाल पायेगा? रोहित दिखा सकते है अपना जलवा? देखे पिच रिपोर्ट

IPL 2024, LSG V/S MI: जैसे-जैसे इंडियन T20 IPL लीग ग्रुप चरण सिमा की ओर बढ़ रहा है सभी टीमें बेहतरीन प्रदर्शन और अपनी लय को बरक़रार रखने के लिए तैयार होगी।

इस सीजन की लड़ाइ अंतिम चरण की ओर बढ़ रहा है, सीज़न के 48वें मैच के साथ प्रत्याशा चरम पर पहुंच गई है, जहां लखनऊ शानदार एकाना क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई के साथ मुकाबला करेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

लीग तालिका के मध्य में भीड़ बढ़ने के साथ, प्रत्येक मैच का महत्व बहुत अधिक हो जाता है, इन दो दुर्जेय टीमों के लिए इससे अधिक कुछ नहीं।

यह मुकाबला इस सीज़न में उनके शुरुआती आमना-सामना का प्रतीक है, जिसमें क्रिकेट की शानदार प्रदर्शन का वादा किया गया है क्योंकि वे प्लेऑफ़ में जगह बनाने की अपनी तलाश में उन महत्वपूर्ण दो अंकों को हासिल करने के लिए तैयार हैं।

उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद, टेबल-टॉपर्स राजस्थान से हार के साथ लखनऊ की लय प्रभावित हुई और वह 10 अंकों के साथ चार अन्य टीमों के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर खिसक गई।

जैसे ही वे एक महत्वपूर्ण घरेलू खेल में मुंबई की मेजबानी करने के लिए तैयार हो रहे हैं, लखनऊ पर स्टैंडिंग में ऊपर चढ़ने का दबाव है। राजस्थान के खिलाफ अपने हालिया मैच में, केएल राहुल ने खराब शुरुआत के बाद मोर्चा संभाला, जिसमें दीपक हुडा ने अहम सहयोग देते हुए टीम को 196 रनों के उच्तम स्कोर तक पहुंचाया।

हालाँकि, गेंदबाजी इकाई को राजस्थान के बल्लेबाजी आक्रमण को रोकने के लिए संघर्ष करना पड़ा, जिसने लखनऊ के लिए लगातार चिंता को उजागर किया।

जैसे-जैसे वे टूर्नामेंट के निर्णायक चरण के करीब पहुंच रहे हैं, इन गेंदबाजी समस्याओं का समाधान करना जरूरी हो गया है।

चोट के बाद मयंक यादव की जल्द वापसी से उनकी गेंदबाजी लाइनअप को बहुत जरूरी बढ़ावा मिल सकता है, जिससे गेंद के साथ उनकी खोई हुई चमक वापस मिल जाएगी।

हालाँकि, मुंबई अब तक खुद को एक चुनौतीपूर्ण सीज़न से जूझ रहा है, और बदलाव की तलाश में है। लगातार दो हार झेलने के बाद, वे अंक तालिका में अंतिम स्थान पर हैं।

चिर-प्रतिद्वंद्वी दिल्ली के खिलाफ अपने हालिया संघर्ष में, मुंबई की गेंदबाजी इकाई को कठिन समय का सामना करना पड़ा और 257 रनों का भारी स्कोर देना पड़ा।

जहां जसप्रीत बुमराह और पीयूष चावला जैसे दिग्गजों ने गेंद से निरंतरता बनाए रखी है, वहीं अन्य गेंदबाजों से समर्थन की कमी साफ नजर आ रही है। इसके अलावा, बल्लेबाजी विभाग, विशेषकर शीर्ष क्रम, हाल के मैचों में लड़खड़ा गया है, जो इस टीम की सफलता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है।

केवल तिलक वर्मा के फॉर्म की झलक दिखाने के कारण, मुंबई की बल्लेबाजी लाइनअप को सामूहिक रूप से अच्छा प्रदर्शन करने के लिए संघर्ष करना पड़ा है।

अपनी किस्मत को पलटने के लिए, मुंबई को एक एकजुट इकाई के रूप में एकजुट होना होगा, अपनी खोई हुई गति को वापस पाने और अपने अभियान में पुनरुत्थान के लिए सामूहिक प्रयास का आह्वान करना होगा। पहले से कहीं अधिक ऊंचे दांव और अच्छी तरह से तैयार मंच के साथ, आपको क्या लगता है कि कौन जीत की लहर पर वापस आएगा?

LSG V/S MI स्थान विवरण

भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ , भारत
पहली पारी का रन          दूसरी पारी का रन
 161                             154
गतितेज गेंदबाजों द्वारा लिए गए विकेटों का प्रतिशत
58.99%
घुमानास्पिनरों द्वारा लिए गए विकेटों का प्रतिशत
41.01%
लखनऊ सुपर जायंट्स V/S पंजाब किंग्स के द्वारा अधिकतम रन
199-8
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर V/S लखनऊ सुपर जायंट्स के द्वारा सबसे कम रन
108-10
मार्कस स्टोइनिस द्वारा उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर
89* रन
मार्क वुड द्वारा सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग आंकड़े
5/14
पहले बैटिंग             पहले गेंदबाजी
6 जीते ( 50 %)      5 जीते ( 50.00 %)

इसे भी पढ़े 

Leave a Comment