today’s IPL 2024, PBKS V/S CSK: पंजाब के बेहतरीन गेंदबाज, क्या CSK के जबरदस्त फॉर्म वाले बल्लेबाजों को रोक पायेगा? आगे देखे पूरी जानकारी

Today’s IPL 2024, PBKS V/S CSK: इंडियन T20 लीग के प्लेऑफ की कड़ी दौड़ में दो प्रबल दावेदार भिड़ने जा रहा है। पंजाब को चेन्नई के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में उतरना है, प्लेऑफ की उम्मीदों को मजबूत करने के लिए दोनों टीमों को जीत की जरूरत है।

शिखर धवन की अनुपस्थिति में सैम कुरेन ने पंजाब का सराहनीय नेतृत्व किया है और उतार-चढ़ाव के दौरान टीम का मार्गदर्शन किया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

कोलकाता के खिलाफ रिकॉर्ड चेज में जॉनी बेयरस्टो के शानदार प्रदर्शन ने आत्मविश्वास जगाया, जबकि प्रभसिमरन सिंह का लक्ष्य तेज शुरुआत देना है।

हालाँकि, मध्य क्रम में कुरेन और रिले रोसौव को आगे बढ़ने की जरूरत है, हालांकि शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा की भारतीय जोड़ी ने महत्वपूर्ण अंक अर्जित करते हुए उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

गेंदबाजी इकाई मजबूत दिखाई दे रही है, जिसमें अर्शदीप सिंह तेज आक्रमण का नेतृत्व कर रहे हैं और कैगिसो रबाडा अपनी लय हासिल कर रहे हैं। हर्षल पटेल की विकेट लेने की क्षमता एक आकर्षण रही है, जिसे हरप्रीत बराड़ और राहुल चाहर की प्रभावी स्पिन जोड़ी का समर्थन प्राप्त है।

पंजाब ने चेन्नई के खिलाफ लगातार पांच मैच जीतकर सराहनीय रिकॉर्ड बनाया है और उसका लक्ष्य इस क्रम को आगे बढ़ाना है।

दूसरी ओर, चेन्नई को अपने पिछले चार मैचों में से तीन में हार का सामना करना पड़ा है। कप्तान रुतुराज गायकवाड़ को इस महत्वपूर्ण चरण में अपनी जीत की गति फिर से बरकरार रखने की उम्मीद है।

गायकवाड़ खुद शीर्ष पर जिम्मेदारी निभाते हैं और साथी अजिंक्य रहाणे से समर्थन मांगते हैं। जबकि डेरिल मिशेल का फॉर्म असंगत रहा है, शिवम दुबे की मध्यक्रम की वीरता असाधारण रही है।

बल्ले और गेंद से रवींद्र जडेजा का योगदान महत्वपूर्ण हो जाता है, एमएस धोनी और समीर रिज़वी निचले क्रम में पावर-हिटिंग कौशल प्रदान करते हैं। राष्ट्रीय कर्तव्य के कारण मुस्तफिजुर रहमान की अनुपस्थिति ने चेन्नई की गेंदबाजी को प्रभावित किया है, लेकिन मथीशा पथिराना ने तेज आक्रमण का सराहनीय नेतृत्व किया है।

हालाँकि, दीपक चाहर के चोट के कारण बाहर होने से तुषार देशपांडे और शार्दुल ठाकुर को आगे आना होगा। आखिरी गेम में रिचर्ड ग्लीसन का शानदार पदार्पण गेंदबाजी इकाई में गहराई जोड़ता है।

जीत के लिए बेताब चेन्नई का लक्ष्य प्लेऑफ के अंतर को कम करना है। ये दोनों टीमें अभी कुछ समय पहले ही मिली थीं जब पंजाब सहज विजेता के रूप में उभरा था और दोहरा प्रदर्शन करना चाहेगा जबकि चेन्नई अपनी हार का बदला लेना चाहेगी।

PBKS V/S CSK स्थल विवरण

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, धर्मशाला , भारत
औसत पहली पारी        औसत दूसरी पारी
 180                          155
गतितेज गेंदबाजों के द्वारा लिए गए विकेटों का प्रतिशत
75.21%
घुमानास्पिनरों के द्वारा लिए गए विकेटों का प्रतिशत
24.79%
किंग्स इलेवन पंजाब V/S रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा अधिकतम रन
232-2
डेक्कन चार्जर्स V/S किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा सबसे कम रन
116-10
एडम गिलक्रिस्ट के द्वारा उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर
106 रन
अमित मिश्रा के द्वारा सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग आंकड़े
4/9
पहले बैटिंग                    पहले गेंदबाजी
6 जीते ( 54.55 %)       5 जीते ( 45.45 %)

इसे भी पढ़े 

Leave a Comment