IPL 2024, PBKS V/S RCB Highlight’s: बेंगलुरु की जबर्दस्त वापसी हुई। कोहली के बल्ले से 47 गेंदों में 92 रन की शानदार पारी

IPL 2024, PBKS V/S RCB Highlight’s: प्रभावशाली मोहम्मद सिराज के नेतृत्व में अपनी गेंदबाजी इकाई के साथ, RCB आत्मविश्वास से भरपूर और अपनी जीत की लय जारी रखने के लिए उत्सुक होकर प्रतियोगिता में प्रवेश किया और उसका फल भी मिला है।
IPL 2024, PBKS V/S RCB
IPL 2024, PBKS V/S RCB

विराट कोहली ने 47 गेंदों में 92 रन की शानदार पारी के साथ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 20 ओवर में 241/7 पर पहुंचा दिया। जवाब में पंजाब किंग्स 181 रन पर ढेर हो गई और इस तरह RCB ने 60 रन से मैच जीत लिया। यह RCB की लगातार चौथी जीत थी और यह उन्हें IPL 2024 के प्लेऑफ में जगह बनाने की दौड़ में बनाए रखती है। इस बीच, पीबीकेएस बाहर हो गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
IPL 2024, PBKS V/S RCB
IPL 2024, PBKS V/S RCB

कोहली 18वें ओवर में आउट हो गए और इस तरह सभी प्रारूपों में 100वां शतक लगाने से चूक गए। रजत पाटीदार ने 23 गेंदों में 55 रन बनाए और कोहली के साथ 32 गेंदों में 76 रनो की अच्छी साझेदारी की। उनके जाने के बाद कोहली ने कैमरून ग्रीन के साथ सिर्फ 46 गेंदों पर 92 रनों की साझेदारी की जिसके कारन RCB को बड़े स्कोर खड़ा करने में मदद की, जिन्होंने 27 गेंदों में 46 रन बनाए।

धर्मशाला में जीत की तलाश में पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सैम कुरेन टीम की कमान संभाले हुए हैं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और PBKS के बीच हाई-स्टेक क्लैश में, दोनों टीमें खुद को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपनी अस्तित्व की लड़ाई में पाती हैं क्योंकि वे प्लेऑफ में जगह बनाने की होड़ में हैं। एक समय सीजन की निराशाजनक शुरुआत से जूझ रही RCB ने शानदार वापसी करते हुए लगातार तीन जीत हासिल की है और अपने अभियान में नया जोश भर दिया है। इस जीत की लय से उत्साहित होकर, वे प्लेऑफ़ योग्यता की उम्मीदों पर टिके हुए, 11 खेलों में आठ अंकों के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर हैं।

RCB के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने तीन विकेट लिए और 17वें ओवर में मैच को उन्होंने वहीं समाप्त कर दिया।

विराट कोहली के नेतृत्व में शीर्ष पर हमेशा भरोसेमंद और एक कप्तान डु प्लेसिस द्वारा समर्थित, जिन्होंने इससे पहले के मुकाबले में एक शानदार पारी के साथ अपनी बल्लेबाजी छमता का प्रदर्शन किया, RCB की बल्लेबाजी लाइनअप थोड़ी सी डगमगाई हुए दिखाई देती है। इसके अतिरिक्त, विल जैक और कैमरून ग्रीन जैसी होनहार प्रतिभाओं ने उनके मध्य क्रम में गहराई और गतिशीलता जोड़ दी है।

दूसरी ओर, PBKS खुद को एक समान दुविधा में पाता है, जो RCB के समान अंकों के साथ अंक तालिका में आठवें स्थान पर है। प्रतिभा की झलक के बावजूद, असंगतता ने उनके अभियान को प्रभावित किया है, जो हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बल्लेबाजी के पतन का प्रतीक है। PBKS, जो अपनी अप्रत्याशितता के लिए जाना जाता है, इन्होने उल्लेखनीय जीत के साथ अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया था, लेकिन घरेलू मैदान पर उसी सफलता को दोहराने के लिए संघर्ष किया।

Leave a Comment