IPL 2024, DC V/S LSG Highlights: दिल्ली कैपिटल्स के बेहतरीन गेंदबाजों ने दिलाई जीत। लखनऊ पर भारी पड़ा इशांत शर्मा

IPL 2024, DC V/S LSG Highlights: दिल्ली कैपिटल्स ने मंगलवार को IPL 2024 के महत्वपूर्ण करो या मरो मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ 19 रन से महत्वपूर्ण जीत दर्ज की। यह जीत DC को प्लेऑफ़ की दौड़ में बनाए रखती है और LSG के हाथ में एक अतिरिक्त गेम भी है।
IPL 2024, DC V/S LSG Highlights
IPL 2024, DC V/S LSG Highlights

209 रनों का पीछा करते हुए, LSG 20 ओवरों में 189/9 पर सिमट गई, जिसमें इशांत शर्मा ने LSG के तीन बहुत ही महत्वपूर्ण विकेट लिए, जिसमे क्विंटन डी कॉक और कप्तान केएलराहुल भी शामिल है  ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
IPL 2024, DC V/S LSG Highlights
IPL 2024, DC V/S LSG Highlights

इसी बीच, LSG के लिए निकोलस पूरन ने 27 गेंदों में 61 रन बनाकर शीर्ष स्कोर बनाया। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीता लेकिन दिल्ली कैपिटल्स को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया और उन्होंने गेंदबाजी करने का फैसला किया।

IPL 2024, DC V/S LSG Highlights
IPL 2024, DC V/S LSG Highlights

अरशद खान ने भी 33 गेंदों पर 58* रन बनाकर नाबाद अर्धशतक जमाया। LSG कप्तान केएल राहुल ने हालिया असफलताओं के बावजूद आशावाद बनाए रखते हुए गेंदबाजी संतुलन और मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने उल्लेख किया कि नए हस्ताक्षरित अरशद और युद्धवीर से टीम को मजबूती मिलने की उम्मीद है।

IPL 2024, DC V/S LSG Highlights
IPL 2024, DC V/S LSG Highlights

जेक फ्रेजर-मैकगर्क के शून्य के बावजूद, अभिषेक पोरेल (58) और ट्रिस्टन स्टब्स (57*) ने अर्धशतक जमाए, क्योंकि DC ने इसके साथ ही LSG के सामने 209 रनों का लक्ष्य रखा। इस बीच, नवीन-उल-हक ने LSG के लिए दो गोल किए। शुरुआत में दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 208/4 रन बनाए।

ट्रिस्टन स्टब्स और अभिषेक पोरेल के अर्धशतकों ने DC को मध्य पारी की मंदी से उबरने में सक्षम बनाया, जिससे वे मंगलवार को LSG के खिलाफ कुल 208/4 पर पहुंच गए।

मध्यक्रम के बल्लेबाजों के अहम योगदान की बदौलत दिल्ली ने स्कोरबोर्ड पर 208 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा है। लखनऊ के सामने कड़ी चुनौती है, लेकिन उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी लाइनअप बड़े लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करने के लिए जानी जाती है।

DC के कप्तान ऋषभ पंत ने हाल की हार पर खेद व्यक्त किया, लेकिन जीत हासिल करने के अपने दृढ़ संकल्प पर कायम हैं। उन्होंने जेक फ्रेजर-मैकगर्क के समर्पण की सराहना की। पंत लाइनअप में लौट आए, गुलबदीन ने वार्नर की जगह ले ली, क्योंकि वे विजयी मानसिकता के साथ लय हासिल करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

IPL 2024, इस सीज़न एक खास चरण में पहुँच गया है जहाँ हर टीम की जीत बहुत मायने रखती है।

ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम बेहद खराब स्थिति में थी, लेकिन अब उनकी किस्मत चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के मैचों के नतीजों पर निर्भर है।

अपने पिछले गेम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से दिल तोड़ने वाली हार के बाद वे इस जटिल स्थिति में आ गए।

उस मुकाबले की शुरुआत दिल्ली के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने से हुई थी. फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम को 187/9 पर बनाए रखने के बाद, दिल्ली जीत हासिल करने के लिए प्रमुख स्थिति में दिख रही थी।

हालाँकि, चेज़ के तीसरे ओवर में यश दयाल के लगातार विकेटों के कारण सब कुछ बिखर गया। वे अधिक विकेट खोते रहे और अंततः 140 पर बल्लेबाज आउट हो गए थे।

 

Leave a Comment