CRPF Constable Technical / Tradesman Recruitment 2023 Result for 9212 Post

CRPF Constable Technical / Tradesman Recruitment 2023: Central Reserved Police Force (CRPF) के द्वारा Technical/Tradesman के पद पर 9212 पदों के लिए भर्ती जारी की गई थी, यह परीक्षा 1 जुलाई 2023-12 जुलाई 2023 ली गई थी, जिसका रिज़ल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर 18 मई 2024 को जारी कर दिया गया है, जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा को दिए थे वे अपना रिज़ल्ट नीचे बतायी गई प्रक्रियाओं को फ़ॉलो करके देख सकते हैं, अगर उम्मीदवारों को डायरेक्ट रिज़ल्ट देखना है तो PDF लिंक भी नीचे दिया गया हैं, जहाँ से उम्मीदवार अपना रिज़ल्ट तुरंत देख सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
CRPF Constable Technical
CRPF Constable Technical

CRPF की परीक्षा देने के लिए किसी भी उम्मीदवार के पास कक्षा 10 की डिग्री होनी चाहिए तभी वो इस परीक्षा को दे सकते हैं और CRPF के क्षेत्रों में काम कर सकते हैं, प्रत्येक वर्ष CRPF के द्वारा भर्ती जारी की जाती है जिसमें लाखों की संख्या में उम्मीदवार शामिल होते हैं और इस परीक्षा के सभी चरणों को पास करके सरकारी नौकरी कर सकते हैं, जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा को देना चाहते हैं, उन्हें इस परीक्षा की तैयारी सिलेबस के अनुसार करनी चाहिए लगातार टेस्ट देकर इस परीक्षा की तैयारी अच्छे से करनी चाहिए।

CRPF Important Dates

CRPF द्वारा ली गयी परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण तिथियाँ निचे दी गयी हैं:-

Application Begin27 March 2023
Last Date to Apply Online2 May 2023
Last Date for Fee Payment2 May 2023
Exam Date1 July 2023-12 July 2023
Admit Card Availablity24 June 2023
Answer Key Availability18 July 2023-21 July 2023
Result Date18 May 2024

JOIN TELEGRAM

How to Check CRPF Tradesman Result

CRPF Constable Technical / Tradesman Recruitment 2023 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा को दिए थे वे अपने रिज़ल्ट निम्नलिखित प्रक्रिया को फ़ॉलो करके देख सकते हैं:-

Step1:- सबसे पहले Central Reserved Police Force (CRPF) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ।

Step2:– अब आपको होम पेज पर जाकर यहाँ पर दिए गए Result of Computer Based Test of Constable (Tech/Tradesman/Pioneer/Min) in CRPF Examination 2023 के लिंक पर क्लिक करना होगा।

Step3:- अब आपके स्क्रीन पर एक PDF खुलकर आ जाएगा।

Step4:- अब आप PDF के सर्च ऑप्शन में जाये उसके बाद आप अपने नाम या रोल नम्बर को सर्च करें, यदि आपने परीक्षा पास की होगी तो आपका नाम या रोल नंबर हाइलाइट हो जाएगा।

Step:- अगर आप चाहे तो हमारे यँहा से भी  PDF Download कर सकते हैं।

CRPF Constable Technical
CRPF Constable Technical

ऊपर बताए गए तरीक़े से उम्मीदवार अपना CRPF Constable Technical / Tradesman Recruitment 2023 आसानी से देख सकते हैं और आगे की परीक्षा की तैयारी शुरू कर सकते हैं, रिज़ल्ट होम पेज पर PDF के फ़ॉर्मेट में खुल जाएगा जहाँ पर उम्मीदवारों को अपना नाम या रोल नंबर दर्ज करना होगा। अपना रिज़ल्ट डायरेक्ट डाउनलोड करने के लिए इस PDF लिंक पर क्लिक करें और अपना नाम या रोल नम्बर सर्च कर सकते हैं और रिज़ल्ट आसानी से देख सकते।CRPF Constable Technical / Tradesman Recruitment 2023.

CRPF Constable Technical / Tradesman Recruitment 2023

Download Result
Click Here
Official Website
Click Here

ये भी पढ़ें:-

Leave a Comment