JCECEB B.ED/M.ED/B.P.ED/M.P.ED ONLINE COUNSELLING APPLY- 2024

Table of Contents

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

JCECEB B.ED/M.ED/B.P.ED/M.P.ED ONLINE COUNSELLING APPLY- 2024

दिनांक-21.04.2024 को आयोजित बी०एड०/एम०एड०/ बी०पी०एड०/एम०पी०एड० संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा-2024 का परीक्षा परिणाम दिनांक-27.05.2024 को जारी की जा चुकी है। राज्य के मान्यता प्राप्त बी०एड०/एम०एड०/ बी०पी०एड०/एम०पी०एड० संस्थानों के शैक्षणिक सत्र-2024-26 में नामांकन की अनुशंसा हेतु प्रथम ऑनलाईन साक्षात्कार दिनांक 18.07 2024 से आयोजित की जा रही है।

jceceb

परीक्षा परिणाम में शामिल धनात्मक अंक चारित अभ्यर्थियों को मेघा सह ईच्छा के आधार पर ऑनलाईन साक्षात्कार के माध्यम से सीटों का आवंटन किया जायेगा। नामांकन के समय अभ्यर्थियों को सीट आवंटन के अनुरूप वांछित प्रमाण पत्र/पत्रों की मूल प्रति प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा अन्यथा वे नामांकन से वंचित हो जायेगें। वांछित प्रमाण-पत्रों के प्रारूप पर्षद के वेबसाईट के “Download” कॉलम में उपलब्ध है।

शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिये उपलब्ध सीटों की संस्थानवार/कोटिवार/कोटावार सीटों की विवरणी http://jceceb.jharkhand.gov.in के Homepage पर Download Column पर देखा जा सकता है।

अभ्यर्थियों द्वारा संस्थान/संस्थानों को अपनी प्राथमिकता के अनुसार पर्षद के वेबसाईट पर उपलब्ध “Online Counselling for Admission in B.Ed./M.Ed/B.P.Ed./M.P.Ed.-2024” Link में Click कर दिये गये दिशा-निर्देशों का अनुसरण करते हुए विकल्पों को भरा जाना है। विकल्पों को चयन करने की संख्या पर कोई प्रतिबंध नहीं है। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे सीटों के आवंटन हेतु अधिक से अधिक विकल्पों का चयन करें।

काउंसलिंग शुल्कः अभ्यर्थियों द्वारा साक्षात्कार शुल्क Payment Gateway के माध्यम से Credit Card/Debit Card/Net Banking/UPI के द्वारा निम्न तालिका के अनुसार भुगतान किया जाना है जो अप्रतिदेय (Non-refundable) होगा:-

  1. काउंसलिंग प्रक्रिया: अपनी पसंद के कॉलेज और कोर्स भरने के बाद, आपको काउंसलिंग राउंड में भाग लेना होगा। इस दौरान, आपको आपके रैंक और भरे गए विकल्पों के आधार पर सीटें आवंटित की जाएंगी।
  2. सीट आवंटन: प्रत्येक काउंसलिंग राउंड के बाद, सीट आवंटन परिणाम ऑनलाइन जारी किया जाएगा। यदि आपको सीट आवंटित होती है, तो आपको प्रवेश शुल्क भरकर स्थानीय कॉलेज में प्रवेश के लिए अंतिम प्रक्रिया पूरी करनी होगी।
  3. कॉलेज में रिपोर्टिंग: आपको आपके आवंटित स्थानीय कॉलेज में निर्दिष्ट समय सीमा के भीतर अपने सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ रिपोर्ट करना होगा।
  4. अगले राउंड (यदि कोई हो): यदि पहले राउंड के बाद भी रिक्त सीटें बचती हैं, तो उन्हें भरने के लिए अगले काउंसलिंग राउंड हो सकता है। आप इन राउंडों में भाग लेकर अपनी पसंदीदा कॉलेज में स्थान प्राप्त कर सकते हैं।

झारखंड की बी.एड काउंसलिंग से जुड़ी नवीनतम जानकारी और अपडेट्स के लिए, आप हमारे आधिकारिक चैनल THE GET NEWS  के माध्यम से या  झारखंड बोर्ड या यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट को नियमित रूप से चेक करना अत्यंत महत्वपूर्ण है।

jcecebJCECEB Applicable Fee:

  • General/EWS/BC-I/BC-II :- Rs. 400.00
  • SC/ST/Female Candidate of all Categories :- Rs. 250.00

JCECEB B.Ed Counselling Date:

  • Counselling Start :- 18.07.2024
  • Last Date of Counselling :- 25.07.2024
  • Edit Choice Filling :- 26.07.2024 TO 27.07.2024
  • Seat Allotment Latter :- 30.07.2024
  • Document Verification and Admission :- 31.07.2024 to 07.08.2024

JCECEB महत्वपूर्ण लिंक:

Apply Online Counselling

Click Here

Download Counselling Notification

Click Here

Seat Allotment

Coming Soon

Join The Get News ChannelTelegram | WhatsApp | Youtube

 Official Website

Click Here


The Get News Notes:- हमारा उद्देश्य जरुरतमंदों तक सही और सटीक जानकारी देना है आप हमारे आधिकारिक वेबसाइट The Get News का जानकारी अन्य लोगो के साथ साझा जरुर करे। ताकि सही जानकारी आपके पास पहुंचा सकूँ। आप कमेंट कर हमारे साथ जानकारी साझा कर सकते है ताकि और बेहतर कर सके।


 

Leave a Comment