Force Gurkha 5 Door Launch Date 2024: इतने कम कीमत में जबरदस्त धमाका!

Force Gurkha 5 Door Launch Date 2024 : Force कंपनी ने अपनी नई 5 डोर फोर्स गुरखा को सामने ले आया है. इस Force Gurkha की पांच डोर वाली कार को भारतीय बाजार में टेस्टिंग के समय बहुत दिनों से देखा जा रहा है. देखा जाये तो इस  कार के टीजर में यह देखकर अनुमान लगाया जा सकता है कि इस मॉडल को बहुत जल्द भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाने वाला है. और आप भी चाहे तो फोर्स कंपनी द्वारा उनके ऑफिशियल साइट पर जाकर यह video देख सकते है. आगे इस फोर्स गुरखा फाइव डोर गाड़ी की और सभी विशेस्ताएं बताई गई है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Force Gurkha 5
Force Gurkha 5

All Contents

  • 2024 Force Gurkha 5 Door Design
  • 2024 Force Gurkha 5 Door Features And Interior 
  • 2024 Force Gurkha 5 Door Engine Specifications
  • 2024 Force Gurkha 5 Door Price And Rivals

2024 Force Gurkha 5 Door Design

अगर बात करें इस Force Gurkha 5 Door कार के डिजाइन की बात करें तो इसमें फोर्स की गुरखा 3 डोर के अलावा इसमें अब 5 डोर में बहुत नया और attractive लुक इस कार में दिया गया हैं और इस गाड़ी के आगे की ओर में नया एलइडी प्रोजेक्टर हेड लाइट दिया गया है, नया एलइडी डीआरएल, और इसके साथ ही इसके साइड प्रोफाइल में 18 इंच के नया डुएल टोन एलॉय व्हील के साथ इसको पेश किया गया है.

अगर बात करें इस नई गाड़ी के पीछे की तरफ में नया टेल गेट माउंट स्पेयर व्हील दिया जाने की उम्मीद है और उसके साथ ही इस गाड़ी में काफी सारे कॉस्मेटिक बदलाव भी कंपनी द्वारा की जाने वाले हैं जिससे इस गाड़ी को तीन गुरखा डोर कार की तुलना में बहुत ज्यादा एग्रेसिव और बोल्ड लुक दिया गया हैं. और देखा जाये तो उसके साथ ही इस गाड़ी की रोड में उपस्थित अन्य कारों से बहुत ज्यादा बेहतरीन होने वाली है.

2024 Force Gurkha 5 Door Features And Interior 

Force Gurkha 5 Door Launch Date 2024
Force Gurkha 5 Door Launch Date 2024

पांच डोर फोर्स गुरखा के Features And Interior  की बात की जाये तो इसमें अंदर की ओर इस गाड़ी को पुराने वेरिएंट के अनुसार ही इसका केबिन दिया गया है उसके साथ ही इसके केबिन में बहुत सारे कॉस्मेटिक बदलाव कंपनी द्वारा किए गए हैं और इसमें डार्क ग्रीन थीम को अंदर की और लगाया गया है. इसमें सॉफ्ट टच की सुविधा दी गई है.

FeaturePrevious ModelUpcoming Five-Door Force Gurkha
Seating LayoutTwo-row (Front and Back)Three-row (Front, Middle, and Back)
Configuration7-seater, 9-seater, 6-seater7-seater, 9-seater, 6-seater
Infotainment SystemTouch Screen7-inch Touch Screen
(Android Auto, Apple CarPlay)
Power WindowsYesYes
Dual AirbagsYesYes
Reverse Parking Sensor with CameraYesYes
Technology ConnectivityAndroid Auto, Apple CarPlayAndroid Auto, Apple CarPlay

 

देखा जाये तो इसमें तीन डोर Force Gurkha के समान Seating Layout के साथ इस गाड़ी को 7 सीटर 9 सीटर की configuration के साथ भारतीय बाजार में पेश किए जाने की उम्मीद है. इस गाड़ी के सुविधा की बात करें तो इसमें  7-inch Touch Screen इन्फोटेनमेंट सिस्टम, Manual AC control, एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कॉर्पोरेट कनेक्टिविटी जैसी बहुत सारी सुविधा इसमें दी गयी है और इसके अन्य फीचर में विंडो, ड्यूल एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर, और कैमरा की सुविधा मिलने वाली है.

Force Gurkha 5
Force Gurkha 5

2024 Force Gurkha 5 Door Engine Specifications

बात की जाये इस नई Force Gurkha के बारे में तो इसमें 3 Door Force Gurkha वाला इंजन ही इसमें दिया जाने वाला है. और साथ ही इसमें 2.6 लीटर डीजल इंजन के साथ इसको जोड़ा जाने वाला है. और यह इंजन इस समय 90 Bhp और 250 एनएम का टॉर्क Power के साथ यह इंजन पावर जनरेट करने में सक्षम है. 5 डोर फोर्स गुरखा कार में यह इंजन और भी ज्यादा पावर को जनरेट करने में सक्षम है.

उसके साथी ही इसमें पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 4wd के साथ लॉ रेंज ट्रांसफर के साथ में दिए जाने वाला है. जिससे यह मॉन्स्टर जैसी दिखने वाली यह गाड़ी अपने आप में ऑफ रोडिंग के लिए भी बहुत जयदा प्रसिद्ध है.

2024 Force Gurkha 5 Door Price And Rivals

5 Door Force Gurkha कीमत की बात करें तो इस कंपनी द्वारा कोई भी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है लेकिन हमारी जानकारी के मुताबिक इस कार की कीमत 16 lakh रुपए के आस पास भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा, और यह गाड़ी को भारतीय बाजार में लॉन्च करने के बाद इसका मुकाबला महिंद्रा थार जैसी कारों से होने वाली है।

इस VIDEO को भी देखें

इसे भी पढ़ें:

Leave a Comment