GT V/S PBKS Highlight’s, IPL 2024 : शशांक के बैटिंग ने GT को दिया झटका, और PBKS को जीत दिलाई

GT V/S PBKS, IPL 2024 मैच 17 को पंजाब ने अपने नाम कर लिया

शशांक सिंह ने 29 गेंदों में नाबाद 61 रनों की काफी बेहतरीन पारी खेलकर पंजाब किंग्स (PBKS)  को IPL 2024 में गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ अच्छी जीत दिलाई। 200 रनों का पीछा करते हुए, आठ ओवर पर पंजाब किंग्स (PBKS) ने चार विकेट गवां चूका था, जिसके कारण वे परेशानी में दिखाई दे रहे थे और बोर्ड पर सिर्फ 70 रन थे। लेकिन इसके की देर हो जाय शशांक ने सिकंदर रजा के साथ 41 रन, जितेश शर्मा के साथ 39 रन और आशुतोष शर्मा के साथ 43 रन बनाकर अपनी टीम को जीत जीत दिलाने में सफल रहे। वही दूसरी तरफ, गुजरात टाइटंस (GT) खुद के मेजबान टीम ने चार कैच लेने में असमर्थ रहे जिसके कारण अंततः उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
GT V/S PBKS Highlight's, IPL 2024
GT V/S PBKS Highlight’s, IPL 2024

GT V/S PBKS IPL 2024: शशांक सिंह, जिन्होंने अपनी टीम के लिए एक अहम् भूमिका निभाने का जिम्मा लिया, गुरुवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पंजाब किंग्स (PBKS) के लिए शानदार रन दिए।

शुबमन गिल ने 48 गेंदों में 89 रन की धमाकेदार पारी खेलकर गुजरात टाइटंस (GT) को 199 रन की ऊंचाई  पर पहुंचा दिया। रन-चेज़ करने के चक्कर में पंजाब नियमित अंतराल पर विकेट खोता गया, लेकिन शशांक ने इम्पैक्ट सब आशुतोष शर्मा के शानदार कैमियो के साथ, एक गेंद शेष रहते अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुँचाया।

GT V/S PBKS Highlight's, IPL 2024
GT V/S PBKS Highlight’s, IPL 2024

गिल की स्ट्रोक से भरी पारी के साथ-साथ राहुल तेवतिया की देर से की गई कैमियो के कारण गुजरात को बैकएंड में कुछ सामान्य गेंदबाजी की सजा मिली। पंजाब ने आखिरी 5 ओवर में 65 रन बनाये, लेकिन अंत में गिल और उनकी टीम के द्वारा कुछ कैच छूटने और खराब डेथ बॉलिंग का खामियाजा भुगतना पड़ा।

इससे पहले पंजाब किंग्स (PBKS) ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पंजाब किंग (PBKS) के लियाम लिविंगस्टोन और डेविड मिलर (GT) के साथ दोनों टीमें अपने मध्य क्रम के हेवी-हिटर्स से चूक गईं । सिकंदर रज़ा और केन विलियमसन को IPL सीज़न का पहला मैच मिला ।

GT V/S PBKS Highlight's, IPL 2024
GT V/S PBKS Highlight’s, IPL 2024

युवा बल्लेबाज शशांक सिंह की नाबाद पारी ने पंजाब किंग्स को गुरुवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ IPL 2024 मैच में तीन विकेट से रोमांचक जीत दिलाई। 200 रनों का पीछा करते हुए, PBKS ने जल्दी-जल्दी विकेट खो दिए, लेकिन शशांक सभी बाधाओं के बावजूद डटे रहे और अपनी धुंआधार बैटिंग का जलवा दिखने को मिला, उन्होंने 29 गेंदों में 61 रनों की नाबाद पारी खेली और अंतिम गेंद पर अपनी टीम को जीत दिलाई। उनके अलावा आशुतोष शर्मा ने 31 रन और प्रभसिमरन सिंह ने 35 रन बनाए. GT की ओर से नूर अहमद ने दो विकेट लिये. यह PBKS की IPL 2024 की दूसरी जीत थी। इससे पहले, शुबमन गिल की दमदार पारी ने गुजरात टाइटंस को पंजाब किंग्स के खिलाफ 20 ओवर में 199/4 पर पहुंचा दिया था। लेकिन उनकी थोड़ी ख़राब गेंदबाजी ने उन्हें हार का रास्ता दिखाया।


इसे भी पढ़े

Leave a Comment