India v/s Ireland, T20 World Cup 2024 Highlights: जसप्रीत भूमराह का जबरदस्त गेंदबाजी। ऋषभ पंत ने दिलाई जीत

India v/s Ireland, T20 World Cup 2024 Highlights: भारत के तेज गेंदबाजों ने आयरलैंड के बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया और आयरलैंड की टीम को 16 ओवर में मात्र 96 रन का ही स्कोर पर रोक दिया।India v/s Ireland, T20 World Cup 2024 Highlights

इसके बाद रोहित शर्मा और ऋषभ पंत ने भारत को आठ विकेट से जीत दिलाई, जिसमें बाद में 12.2 ओवर में लक्ष्य का पीछा करना समाप्त कर दिया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

रोहित शर्मा द्वारा टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने के बाद अर्शदीप सिंह ने तीसरे ओवर में दोनों आयरिश सलामी बल्लेबाजों को आउट कर दिया।

India v/s Ireland, T20 World Cup 2024 Highlights

हार्दिक पांड्या ने सातवें ओवर में एक विकेट लिया और फिर जसप्रीत बुमराह ने नौवें ओवर में विकेट चटकाया। फ्रीफॉल कभी नहीं रुका क्योंकि पांड्या ने अपने खाते में दो और विकेट जोड़े और एक्सर पटेल ने पारी में स्पिन के एकमात्र ओवर में एक शानदार कैच लपका।

बुमराह ने जोश लिटिल को आउट करके अपनी ट्रेडमार्क यॉर्कर से अपना दूसरा विकेट लिया और इस तरह गैरेथ डेलाने के साथ 10वें विकेट के लिए 27 रन की साझेदारी का अंत किया, जो आयरलैंड के लिए पारी का सर्वोच्च स्कोर था।

पारी मिक्स-अप और रन आउट के साथ समाप्त हुई। पांड्या ने 3/27 के आंकड़े हासिल किए, जबकि अर्शदीप ने 2/35 का स्कोर किया, दोनों खिलाड़ियों ने अपने चार ओवरों का पूरा कोटा गेंदबाजी किया।

मोहम्मद सिराज ने 3 ओवरों में 1/13 का स्कोर किया, जबकि अक्षर ने एक ओवर में 1/3 का स्कोर किया। हालांकि बुमराह ने तीन ओवरों में 2/6 का स्कोर दर्ज करते हुए शानदार प्रदर्शन किया।

विराट कोहली ने रोहित के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत की, लेकिन वे ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए और तीसरे ओवर में पांच गेंदों पर एक रन बनाकर आउट हो गए।

रोहित ने हालांकि ऋषभ पंत के साथ पारी को आगे बढ़ाया और अंत में रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 37 गेंदों में 52 रन बनाए। पंत ने रिवर्स स्कूप छक्के के साथ पारी का अंत किया और 26 गेंदों पर 36 रन बनाकर नाबाद रहे।

इसे जानने की जरुरत है:-

  • भारत ने टॉस जीतकर आयरलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया
  • भातीय तेज गेंदबाजों ने आयरलैंड के बल्लेबाजों को 16 ओवर में ही वॉल आउट कर दिया
  • हार्दिक पंड्या की ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए जबकि भुमराह और अर्शदीप ने दो दो विकेट लिए।
  • दूसरी पारी में विराट कोहली ने केवल 1 रन बनाकर आउट हो गए।
  • रोहित शर्मा ने की अच्छी बल्लेबाजी उन्होंने 37 गेंदों में 52 रन भारत के लिए बनाये
  • जबकि ऋषभ पंत ने भी नाबाद पारी खेला और 26 में से 36 रन बनाये तथा अंत में 6 लगाकर मैच भी जिताया ।

Leave a Comment