IPL 2024, CSK V/S KKR: आज का मैच दोनों पक्षों के बीच बहुत आमने-सामने का रिकॉर्ड; पिच रिपोर्ट की जानकारी

IPL 2024, CSK V/S KKR: चेन्नई सुपर किंग्स सीजन में लगातार दो हार के बाद अपने जीत को पटरी पर लाना चाहेगी

इस मुकाबले को M A चिदंबरम स्टेडियम चेनई में खेला जाने वाला है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच एक महत्वपूर्ण मुकाबले में बहुत ही रोमांचक मोड़ ले लिए है, पूर्व चैंपियन CSK 2024, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में लगातार असफलताओं के बाद अपने अभियान को फिर से दोहराना  चाहेगा। अपने अच्छे आचरण के बावजूद, SCK थोड़ी से ख़राब फॉर्म में चल रही, KKR टीम के खिलाफ जीत की राह पर लौटने के लिए चिंता को संबोधित करने के लिए उत्सुक होगा।

कप्तान रुतुराज गायकवाड़ और होनहार प्रतिभा रचिन रवींद्र सहित शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को आगे आकर CSK को पावरप्ले ओवरों में ठोस शुरुआत प्रदान करने की जरूरत होगी। इस वर्ष गायकवाड़ का स्ट्राइक रेट 118.91 है जो तेजी लाने की आवश्यकता पर प्रकाश डालता है, जबकि रवींद्र पिछले कुछ मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद महत्वपूर्ण प्रभाव डालना चाहते हैं।

शिवम दुबे इस सीज़न में अब तक CSK के लिए एकमात्र असाधारण प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने 160.86 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से 148 रन बनाए हैं, और टीम की बल्लेबाजी का अच्छा नेतृत्व किया है।

युवा समीर रिज़वी को शामिल करने से टीम की रणनीति के आधार पर बल्लेबाजी लाइनअप में काफी बेहतरीन हो सकती है। हालाँकि, पिछले मैच में तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान और मथीशा पथिराना की अनुपस्थिति के कारण CSK की गेंदबाजी इकाई को चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जिससे KKR की मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप के खिलाफ वैकल्पिक रणनीतियों की आवश्यकता पर बल दिया गया।

इसके विपरीत, KKR ने राजस्थान रॉयल्स के साथ, अपने आक्रामक बल्लेबाजी का प्रदर्शन के कारण टूर्नामेंट में अब तक नाबाद रिकॉर्ड बनाए रखा है। सुनील नरेन के साथ ओपनिंग करना एक मास्टरस्ट्रोक साबित हुआ है, बाएं हाथ का यह खिलाड़ी अब तक टीम के शीर्ष रन-स्कोरर के रूप में उभरा है।

फिल साल्ट के साथ उनकी साझेदारी ने KKR की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जो कप्तान श्रेयस अय्यर और रमनदीप सिंह द्वारा संचालित मध्य क्रम का पूरक है।

हर्षित राणा, आंद्रे रसेल और वैभव अरोड़ा के योगदान से KKR की गेंदबाजी भी उतनी ही प्रभावशाली रही है। मिचेल स्टार्क और वरुण चक्रवर्ती धीमी शुरुआत के बाद धीरे-धीरे फॉर्म हासिल कर रहे हैं, जिससे केकेआर का बहुमुखी आक्रमण मजबूत हो रहा है।

दोनों टीमें चेपॉक के अप्रत्याशित पिच व्यवहार से सावधान रहेंगी और एक और उच्च स्कोरिंग प्रतियोगिता की उम्मीद करेंगी। KKR की आक्रामक बल्लेबाजी क्षमता का मुकाबला करने के लिए CSK दीपक चाहर, तुषार देशपांडे और स्पिनरों मोइन अली, रवींद्र जड़ेजा और महेश थीक्षाना पर निर्भर करेगी।

KKR V/S CSK आमने-सामने

IPL में दोनों पक्षों के बीच 29 मैचों में, CSK ने KKR के 10 की तुलना में 18 जीत के साथ एक मजबूत रिकॉर्ड बनाया है। एक मैच बिना किसी परिणाम के समाप्त हुआ। पिछले साल, दोनों पक्ष ग्रुप स्टेज में दो बार मिले थे और दोनों ने लूट का माल साझा किया था। जहां CSK ने अपने पहले मुकाबले में KKR को 49 रनों से हराया, वहीं दूसरे मुकाबले में नाइट राइडर्स ने छह विकेट से बड़ी जीत दर्ज की।

KKR V/S CSK Fantasy टीम

सुनील नरेन, फिल साल्ट, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रवींद्र जड़ेजा/मोईन अली, महेश थीक्षाना, हर्षित राणा, दीपक चाहर, वरुण चक्रवर्ती

पिच रिपोर्ट

यह मैच एक उच्च स्कोरिंग मुकाबला होने की उम्मीद है, IPL 2024 में चेपॉक में अब तक खेले गए दो मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर 189 तक बढ़ गया है।


इसे भी पढ़े 

Leave a Comment