IPL 2024 CSK V/S KKR Highlight’s: चेन्नई ने कोलकाता को 7 विकेट से हराया, जडेजा की अच्छी शुरुआत

IPL 2024 CSK V/S KKR Highlight’s: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) दो बार की विजेता, तीन बार लगातार जीत के बाद हार का सामना करना पड़ा।
IPL 2024 CSK V/S KKR
IPL 2024 CSK V/S KKR

रवींद्र जडेजा ने चेपॉक की कठिन सतह का भरपूर उपयोग किया, जिससे चेन्नई सुपर किंग्स सोमवार को यहां IPL मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से हराकर जीत की राह पर लौट आई। यह CSK की पांच मैचों में तीसरी जीत थी, जबकि पिछले दो मैच उसने घर से बाहर गंवाए थे। जडेजा की स्पिन गेंदबाजी पिछले कुछ समय से पीछे रह गई थी, लेकिन उसने KKR को ध्वस्त करने के लिए आठ गेंदों पर तीन विकेट लिए, जो KKR को 9 विकेट पर केवल 137 रन पर रोक दिया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
IPL 2024 CSK V/S KKR
IPL 2024 CSK V/S KKR

रुतुराज गायकवाड़ ने 58 गेंदों में 67 रन बनाए और डेरिल मिशेल (19 गेंदों में 25) और इन-फॉर्म शिवम दुबे (18 गेंदों में 28) ने उन्होंने अपनी पारी में अच्छी समर्थन दिया। अपने लक्ष्य का पीछा 17 ओवर के बाद में पूरा हुआ. यह मैच KKR का एक महत्वपूर्ण मैच था, जहां वे अपने स्पिनर गेंदबाजों के साथ उस सतह पर चोक लगाते हैं जहां गेंद पकड़ में आती है और फिर उनका शीर्ष क्रम लक्ष्य का पीछा करने को तैयार हो जाता है।

IPL 2024 CSK V/S KKR
IPL 2024 CSK V/S KKR

चेन्नई सुपर किंग्स की बात ही कुछ और है। वे अच्छी तरह से जानते हैं कि परिस्थितियों का उपयोग कैसे करना है और यदि वे खुद को मुसीबत में पाते हैं, तो घरेलू प्रशंसकों की आवाज की ताकत उन्हें इससे बाहर निकालने की क्षमता रखती है। इसके अलावा, अगर जडेजा को तीन विकेट मिलते हैं, तो CSK इसे जीत रही है। अधिक से अधिक। जडेजा ने IPL में अधिक विकेट हासिल किए हैं। इनमें से 15 मैचों में CSK विजयी रही है. KKR का अजेय क्रम शानदार अंदाज में समाप्त हुआ।

जडेजा की अनुशासित स्पिन गेंदबाजी के कारण तीन विकेट लिए जिससे की चेन्नई की गेंदबाजी को काफी आक्रामक देखने को मिला। उन्होंने कोलकाता को 137-9 पर रोक दिया, जिसे घरेलू टीम ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में 14 गेंद शेष रहते हुए, KKR को  उनके लक्ष्य में सफल होने से रुक लिया।

चेन्नई के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने अपनी नाबाद में 67 रनों की पारी खेली और डेरिल मिशेल के साथ दूसरे विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी करके चेन्नई को दोबारा हार से दूर कर दिया।
कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने अपने मैन ऑफ द मैच परफॉर्मर जडेजा के बारे में कहा, हमेशा पावर प्ले के बाद स्पिन गेंदबाजों में गति के साथ अच्छी लाइनअप आ ही जाती हैं।

“इस टीम के साथ, मुझे वास्तव में किसी को चीजें बताने की जरूरत नहीं है। इस टीम के हर कोई बहुत अच्छी स्थिति में है। गायकवाड़ ने कहा,

गायकवाड़, जिन्हें सीज़न से पहले अनुभवी धोनी द्वारा कप्तानी सौंपी गई थी, ने विजयी हिट सहित नौ चौके लगाए और इस सीज़न में घरेलू मैदान पर तीन में से तीन चौके लगाए।

शिवम दुबे ने 18 गेंदों में 28 रन बनाए, और चेन्नई को जीत के लिए तीन रन की जरुरत थी और टीम को पांच IPL खिताब दिलाने वाले धोनी को बल्लेबाजी के लिए आते देख भीड़ उमड़ पड़ी।

IPL 2024 CSK V/S KKR
IPL 2024 CSK V/S KKR

तेज गेंदबाज तुषार देहस्पांडे की पहली ही गेंद पर इंग्लैंड के फिल साल्ट का विकेट जाने के बाद कोलकाता की शुरुआती पारी खराब रही।

जडेजा हीरो बने रहे, अपने शुरुआती ओवर की पहली गेंद पर चौका लगा और चार गेंद बाद इन-फॉर्म सुनील नरेन को 27 रन पर आउट कर वापस भेज दिया और सात ओवर के अंदर कोलकाता को 60-3 के स्कोर पर संकट में डाल दिया।

विकेट गिरते रहे क्योंकि IPL में 100 कैच तक पहुंचने वाले जडेजा ने एक और कैच लिया और साथी स्पिनर महेश थीक्षाना ने 11.5 ओवर में विपक्षी टीम का स्कोर 85-5 कर दिया।

पारी कभी आगे नहीं बढ़ी और कप्तान श्रेयस अय्यर ने 32 गेंदों में 34 रन बनाकर वापस लौट गए।

हमें अपने ड्राइंग बोर्ड पर वापस जाना होगा और सीखना होगा, की एक मैच और एक पारी की बात है, खुशी है कि यह टूर्नामेंट की शुरुआत में हुआ। अय्यर ने कहा,


इसे भी पढ़े 

Leave a Comment