IPL 2024, CSK V/S PBKS Highlight’s: एमएस धोनी को पंजाब ने इस सीजन में पहली बार आउट किया और साथ ही CSK को धुल भी चटाया।

IPL 2024, CSK V/S PBKS Highlight’s: पंजाब अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी का अच्छा प्रदर्शन किया और वे लय में बरकरार है, CSK को हराने के बाद वे अंक तालिका में तेजी से ऊपर जाने के लिए तैयार है।
IPL 2024, CSK V/S PBKS Highlight's
IPL 2024, CSK V/S PBKS Highlight’s

रिले रोसौव ने 43 रनो का तोहफा दिया और जॉनी बेयरस्टो ने भी 46 रनो को बना कर पंजाब किंग्स को चेन्नई सुपर किंग्स पर 7 विकेट से जीत दिलाने में काफी मदद की। दोनों बल्लेबाजों ने PBKS के लिए लक्ष्य को आसान बनाने के लिए अहम् भूमिका निभाया। इसी बीच, शशांक सिंह और सैम कुरेन ने दो ओवर पहले ही खेल को समाप्त कर दिया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
IPL 2024, CSK V/S PBKS Highlight's
IPL 2024, CSK V/S PBKS Highlight’s

रुतुराज गायकवाड़ ने 62 रनों की जुझारू पारी खेलकर चेन्नई सुपर किंग्स को 20 ओवरों में 162/7 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में मदद की।

हरप्रीत बरार 2 विकेट लिए केवल 17 रन देकर और राहुल चाहर ने भी 2 विकेट मात्र 16 रन देकर बीच के ओवरों में चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों को रोकने के लिए जाल बुना और उसका फायदा भी उठाया।

लखनऊ सुपर जायंट्स, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के साथ नौ मैचों में 10 अंक साझा करते हुए CSK खुद को मध्य-तालिका संघर्ष में पाता है।

गत चैंपियन के रूप में, CSK इस गतिरोध को दूर करने और PBKS के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के साथ, अपना प्रभुत्व कायम करने के लिए पूरी ताकत लगाने की आवस्यकता थी जो उन्होंने पूरी कोशिश की लेकिन सफल नहीं रहे।

हालाँकि, उनका कार्य चुनौतियों से रहित नहीं है, विशेषकर PBKS के हालिया कारनामों को देखते हुए; कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 262 रन का ऐतिहासिक लक्ष्य।

जहां PBKS अपनी रिकॉर्ड-तोड़ जीत से उत्साहित होकर प्रतियोगिता में प्रवेश किया जिसका उन्हें फायदा भी मिला, वहीं CSK को सनराइजर्स हैदराबाद पर अपनी हालिया जीत से आत्मविश्वास मिला था। गेंदबाजों को मदद के लिए मशहूर चेपॉक की पिच मैच के नतीजे में अहम भूमिका में काफी हद तक सफल रही।

CSK के गेंदबाजों ने पिछले गेम में अपनी ताकत का प्रदर्शन किया, सटीकता और विविधता के साथ SRH की बल्लेबाजी लाइनअप को विफल कर दिया था ।

कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के नेतृत्व में, जो अपनी पिछली दो पारियों में 108 और 98 के स्कोर के साथ जबरदस्त फॉर्म में थे, CSK अच्छे प्रदर्शन के साथ अपनी गति को जारी रखना चाहता था लेकिन PBKS के आगे वे अधिक नहीं चल सके।

शिवम दुबे के रूप में CSK के पास एक दुर्जेय हथियार था जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने में सक्षम रखते है। लेकिन पंजाब के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए और बिना किसी रन के आउट हो गए।

दुबे CSK की बल्लेबाजी लाइनअप में एक महत्वपूर्ण दल के रूप में उभरे हैं और भारत की T20 विश्व कप टीम में उनके चयन के बाद उनका मनोबल और बढ़ेगा।

हालाँकि, CSK का शुरुआती बल्लेबाजी में थोड़ा सा कमी नजर आया, अजिंक्य रहाणे अब अपनी लय में वापस आते हुए दिखे।

दूसरी ओर, PBKS अपनी हालिया सफलता का फायदा उठाने और अंक तालिका में ऊपर चढ़ने के लिए उत्सुक भी रहे। जॉनी बेयरस्टो, शशांक सिंह और प्रभसिमरन सिंह के नेतृत्व में, PBKS उन्हें जीत की ओर ले जाने के लिए अपनी बल्लेबाजी की मारक क्षमता पर किया भरोसा जो उन्होंने बखूबी निभाया।

हालाँकि, कैगिसो रबाडा ने 1 विकेट लिए वही हरप्रीत बरार और राहुल चाहर ने CSK के दो-दो विकेट लेने में सफल रहे, हर्षल पटेल के नेतृत्व में उनके गेंदबाजी विभाग को CSK की शक्तिशाली बल्लेबाजी लाइनअप को रोकने के लिए आगे आये।


इसे भी पढ़े 

Leave a Comment