IPL 2024, CSK V/S RR: आज का यह मुकाबला रोमांचकारी भरा टकराव के लीये तैयार है। कौन पड़ेगा भारी जान ले ये जानकारी

IPL 2024, CSK V/S RR: इंडियन IPL T20 लीग के अंतिम 10 ग्रुप मैचों में हम आगे बढ़ रहे हैं और प्लेऑफ़ में जगह बनाने के लिए कई टीमों के बीच अभी भी बहुत कुछ खेलना बाकी है।

प्रतियोगिता के मैच 61 में, दो टीमें जो शीर्ष चार में जगह बनाने की कोशिश कर रही हैं, चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आमने-सामने हैं क्योंकि चेन्नई एक रोमांचक और अत्यधिक महत्वपूर्ण मुकाबले में राजस्थान से भिड़ती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

चेन्नई, मौजूदा चैंपियन के पास कुछ गेम शेष हैं और दोनों गेम जीतने से वह नॉकआउट चरण में अपनी जगह पक्की कर सकती है, लेकिन यहां हार के बाद उसे इसमें जगह बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी।

अभियान की अच्छी शुरुआत के बाद, चेन्नई को लगातार दो जीत हासिल करने में काफी दिक्कत हो रही है और एक बार फिर पंजाब को हराने के बाद, वे गुजरात के खिलाफ अपने पिछले गेम में लड़खड़ा गए।

गेंदबाजी शस्त्रागार के संबंध में उन्हें चोटों का सामना करना पड़ा है और कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के साथ शुरुआती स्थान एक बड़ा सवालिया निशान रहा है क्योंकि रचिन रवींद्र और अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ियों को ज्यादा निरंतरता नहीं मिल पाई है।

उनके पास कुछ बल्लेबाज हैं जिन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसमें कप्तान शिवम दुबे और एमएस धोनी भी शामिल हैं, जो डेथ ओवरों में शानदार प्रदर्शन करने में सक्षम हैं, लेकिन दूसरों से कुछ और की जरूरत है।

तेज आक्रमण निश्चित रूप से चिंता का विषय है और वे उम्मीद कर रहे होंगे कि स्पिनर उन्हें इस संकटपूर्ण मुकाबले से बाहर निकाल सकते हैं।

दूसरी तरफ, राजस्थान 9 मैचों में 8 जीत के साथ प्लेऑफ की ओर बढ़ रहा था, लेकिन लगातार दो हार के कारण उसने तालिका में शीर्ष स्थान खो दिया।

अपने शेष 3 मैचों में जीत से उन्हें आगे बढ़ना चाहिए, लेकिन उनका लक्ष्य शीर्ष दो में जगह बनाना होगा, जिससे फाइनल में जगह बनाने का अतिरिक्त मौका मिलेगा।

रुतुराज गायकवाड़ की तरह, राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन का बल्ले से जीवन भर का टूर्नामेंट रहा है और पिछले कुछ वर्षों में हमने जो देखा है, उससे कहीं अधिक परिपक्व खिलाड़ी दिखे हैं।

सलामी बल्लेबाजों का प्रदर्शन कमजोर रहा है और उन्हें आक्रामक प्रदर्शन करने की जरूरत है क्योंकि रियान पराग और सैमसन जैसे खिलाड़ी हमेशा टीम को मैच नहीं जिता सकते।

हाल के मैचों में तेज गेंदबाजों के मामले में गेंदबाजी ऊपर-नीचे होती रही है लेकिन ट्रेंट बोल्ट और संदीप शर्मा की जोड़ी अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रही है।

स्पिन जुड़वाँ, रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल महत्वपूर्ण होंगे, खासकर यह देखते हुए कि यह चेन्नई में एक दिन का खेल है और यह इस पर निर्भर हो सकता है कि स्पिनरों का कौन सा शस्त्रागार बेहतर गेंदबाजी करता है।

CSK V/S RR स्थल विवरण

एमए चिदम्बरम स्टेडियम, चेन्नई , भारत
औसत पहली पारीऔसत दूसरी पारी
  165                        151
गतितेज गेंदबाजों द्वारा लिए गए विकेटों का प्रतिशत
61.25%
घुमानास्पिनरों द्वारा लिए गए विकेटों का प्रतिशत
38.75%
चेन्नई सुपर किंग्स V/S राजस्थान रॉयल्स द्वारा उच्चतम रन
246-5
चेन्नई सुपर किंग्स V/S रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा सबसे कम रन
70-10
मुरली विजय द्वारा उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर
127 रन
आकाश मधवाल द्वारा सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग आंकड़े
5/5
पहले बैटिंगपहले गेंदबाजी
46 जीते ( 56.1 %)                  34 जीते ( 43.90 %)

इसे भी पढ़े 

Leave a Comment