IPL 2024, CSK V/S RR Highlight’s: कप्तान ऋतुराज की नाबाद पारी ने CSK को दिलाई जीत और प्लेऑफ़ में जाने के लिए किया तैयार।

IPL 2024, CSK V/S RR Highlight’s: चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया। धोनी की बल्लेबाजी देखने के लिए भीड़ उमड़ी लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला, जिससे लोग निराश नजर आये।
IPL 2024, CSK V/S RR Highlight's
IPL 2024, CSK V/S RR Highlight’s

रुतुराज गायकवाड़ 42 रनो की पारी के साथ उस मौके पर डटे रहे जब उनकी टीम को इसकी जरूरत थी। हालांकि दर्शक के तौर पर वह एक छोर पर खड़े रहे जबकि दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे. आख़िरकार, उन्होंने अपनी टीम को घर पहुँचाया और CSK के लिए प्लेऑफ़ की उम्मीद को जीवित रखने के लिए दो महत्वपूर्ण अंक हासिल किए। रचिन रवींद्र और शिवम दुबे का योगदान रहा लेकिन गायकवाड़ ने CSK की इस जीत में अहम भूमिका निभाई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
IPL 2024, CSK V/S RR Highlight's
IPL 2024, CSK V/S RR Highlight’s

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जित कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रियान पराग 47 रनो  और ध्रुव जुरेल 28 रन की अच्छी बल्लेबाजी ने RR को 141 रनो को स्कोर तक पहुँचाने में मदद की। शुरुआती समय में ऐसा लग रहा था की RR के बल्लेबाजी को तोड़ने काफी मुश्किल दिखाई दे रहा था, लेकिन इस मुकाबले में CSK के गेंदबाजों ने ऐसा जल बिछाया और रनो के लिए बहुत तरसाया। हालाँकि जैस्वाल 24 रन जोस बटलर 21 रन अपने टीम को दिए।

IPL 2024, CSK V/S RR Highlight's
IPL 2024, CSK V/S RR Highlight’s

जबकि, CSK की गेंदबाजी काफी तगड़ी प्रदर्शन किया। सिमरजीत सिंह की बेहतरीन गेंदबाजी ने RR के 3 बहुत ही मत्वपूर्ण विकेट ले कर उनके बिपक्षी टीम को कमजोर कर दिया। तुषार देशपांडे ने भी 2 विकेट लिए।

प्लेऑफ की दौड़ में अहम मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 141/5 रन बनाए। चेन्नई सुपर किंग्स को लक्ष्य तक पहुंचने और गेम जीतने के लिए 142 रन बनाने की जरुरत थी और मैच से दो अंक हासिल भी करने थे ताकि वे प्लेऑफ़ के लिए डेट रहे।

फिर भी, उनका अगला मुकाबला तैयारी के लिए बहुत कम समय देता है और उन्हें हाल की स्मृति में सबसे दुर्जेय टीमों में से एक के खिलाफ खड़ा करता है। राजस्थान रॉयल्स (RR), हालांकि चैंपियनशिप खिताब से चूक गए हैं, उन्होंने 2022 के बाद से उल्लेखनीय निरंतरता दिखाई है। इसके अलावा, उन्होंने अपनी पिछली चार बैठकों में CSK के खिलाफ एक आदर्श रिकॉर्ड का दावा किया है। RR के प्रभुत्व का एक प्रमुख कारक उनके स्पिनर रहे हैं, विशेष रूप से आर अश्विन, जो चेपॉक की बारीकियों का गहरा ज्ञान रखते हैं।

पिछले मैच में गुजरात के खिलाफ महत्वपूर्ण प्रभाव डालने में नाकाम रहने के बावजूद, रुतुराज गायकवाड़ ने IPL 2024 में चमकना जारी रखा है। गायकवाड़ सनसनीखेज फॉर्म में हैं, ऑरेंज कैप की दौड़ में केवल विराट कोहली से पीछे हैं, उन्होंने 12 में 541 रन बनाए हैं। इन पारियों में एक शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं.

इस बीच, राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने एक यादगार पारी के साथ अपनी बल्लेबाजी क्षमता का प्रदर्शन किया और हाल ही में दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में सिर्फ 46 गेंदों पर 86 रन बनाए। सैमसन का बल्ले से यह सीजन काफी खराब चल रहा है और वह 11 पारियों में 471 रनों के साथ आरआर के लिए रन-स्कोरिंग चार्ट में सबसे आगे हैं। इसके अतिरिक्त, उनका असाधारण विकेटकीपिंग कौशल अतिरिक्त अंक अर्जित कर सकता है।

Leave a Comment