IPL 2024, RCB V/S GT Highlights: रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 64 रनों की पारी खेली। जोशुआ लिटिल ने लिए 4 विकेट

Table of Contents

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
IPL 2024, RCB V/S GT Highlights: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने बेंगलुरु में गुजरात टाइटंस के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। फाफ डु प्लेसिस एंड कंपनी ने पिछले मैच से उसी XI के साथ जाने का फैसला किया, जबकि टाइटंस ने कुछ बदलाव किए क्योंकि मानव सुथार ने पदार्पण किया, जबकि जोशुआ लिटिल्स को सीज़न का पहला मैच मिला।
IPL 2024, RCB V/S GT Highlights
IPL 2024, RCB V/S GT Highlights
फाफ डु प्लेसिस ने 64 रनों की पारी खेली, जिससे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुजरात टाइटंस को पछाड़कर अंक तालिका में 7वें स्थान पर पहुंच गए। 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, RCB ने पावरप्ले में डु प्लेसिस और विराट कोहली (42) की विस्फोटक बल्लेबाजी की बदौलत अच्छी शुरुआत की।
IPL 2024, RCB V/S GT Highlights
IPL 2024, RCB V/S GT Highlights
हालाँकि, पावरप्ले के बाद उन्होंने जल्दी-जल्दी विकेट खो दिए, जिससे टाइटंस को कुछ उम्मीद बंधी। लेकिन दिनेश कार्तिक (21) और स्वप्निल सिंह (15) ने RCB के लिए डील पक्की करने के लिए अपना हौसला बनाए रखा। इससे पहले, गुजरात टाइटन्स, खेल की पिच, सटीक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाजों और अपने स्वयं के अवरोधों का शिकार होकर, 147 के मामूली स्कोर पर ऑलआउट हो गई।
IPL 2024, RCB V/S GT Highlights
IPL 2024, RCB V/S GT Highlights

यश दयाल सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे, उन्होंने 21 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि मोहम्मद सिराज को भी दो विकेट मिले। कैमरून ग्रीन, विजयकुमार विशाक और कर्ण शर्मा ने एक-एक विकेट लिया।

RCB के लिए, हाल की जीतों ने उनके रैंकों में आत्मविश्वास की एक बहुत जरूरी खुराक डाली है, जिसमें कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अपने पिछले दो मुकाबलों में प्रेरित प्रदर्शन के साथ आगे बढ़कर नेतृत्व किया है।

हालाँकि, RCB की सफलता न केवल उनकी बल्लेबाजी क्षमता पर बल्कि उनकी गेंदबाजी इकाई की निरंतरता पर भी निर्भर करती है। जहां विराट कोहली जैसे दिग्गज लगातार रन बना रहे हैं, वहीं मोहम्मद सिराज और यश दयाल जैसे खिलाड़ियों पर जिम्मेदारी है कि वे अपनी रणनीति मजबूत करें और जब यह सबसे ज्यादा मायने रखता है तो महत्वपूर्ण सफलताएं दिलाएं।

दूसरी ओर, गुजरात टाइटंस खुद को बल्ले और गेंद दोनों से कई समस्याओं से जूझ रहा है। शीर्ष क्रम में शुबमन गिल और साई सुदर्शन की फॉर्म के बावजूद, GT का मध्य और निचला क्रम लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहा है, जिससे टीम कठिन परिस्थितियों में कमजोर हो गई है। लेकिन जोशुआ लिटिल ने 4 विकेट ले कर अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।

डेविड मिलर और राहुल तेवतिया जैसे मार्की खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं, जिससे टीम की बल्लेबाजी की गहराई को लेकर चिंताएं पैदा हो गई हैं। इसी तरह, गेंदबाजी विभाग को भी प्रभाव छोड़ने के लिए संघर्ष करना पड़ा है, स्टार स्पिनर राशिद खान का अब तक का अभियान भूलने लायक रहा है। दस मैचों में केवल आठ विकेट अपने नाम करने के साथ, खान की पैठ की कमी ने GT की विपक्षी बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में असमर्थता को दिखाया है।


इसे भी पढ़े 

Leave a Comment