IPL 2024, RCB V/S SRH: बेंगलुरु और हैदराबाद के बीच होने वाला है ये मुकाबला। पिच रिपोर्ट देखें

IPL 2024, RCB V/S SRH: इंडियन IPL 2024 T20 लीग क्रिकेट गति विधि के नए सप्ताह में प्रवेश कर रही है और इस लीग के लगभग आधे चरण में हैं।

नए सप्ताह की शुरुआत बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में बेंगलुरु और हैदराबाद के बीच मुकाबले के साथ होगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

मेज़बान बेंगलुरू का अब तक का अभियान भूलने वाला रहा है और उसके पास वापसी करने और उन महत्वपूर्ण प्लेऑफ़ स्थानों के लिए मिश्रण में शामिल होने के लिए समय नहीं बचा है।

6 मैचों में सिर्फ 1 जीत के साथ, फाफ डु प्लेसिस और उनकी टीम तालिका में सबसे नीचे हैं और विराट कोहली के अलावा किसी ने भी निरंतरता नहीं दिखाई है।

स्टार बल्लेबाज़ी स्कोरिंग चार्ट में शीर्ष पर रही है, लेकिन मुंबई के खिलाफ उनकी सबसे हालिया हार में वह जल्दी आउट हो गए और रनों को तेजी से बनाने के लिए भूखे होंगे।

दूसरी ओर, फाफ ने अच्छी पारी खेली और दिनेश कार्तिक ने पिछले दिनों सनसनीखेज प्रदर्शन किया था और वास्तव में यह ग्लेन मैक्सवेल का अस्वाभाविक रूप से खराब फॉर्म है जो उनकी बल्लेबाजी में कांटा रहा है और तीसरा विदेशी बल्लेबाज भी साबित नहीं हुआ है।

या तो फलदायी. विल जैक्स को पिछले गेम में मौका दिया गया था और हम उन्हें कैमरून ग्रीन के स्थान पर लंबा मौका देते हुए देख सकते हैं, लेकिन उन्हें अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है।

गेंदबाजी के मोर्चे पर, चीजें पिछले सीज़न से काफी नीचे चली गई हैं और उनका गुणवत्तापूर्ण गेंदबाजी में लापरवाही बरतने का इतिहास रहा है, जिसके कारण उन्हें कुछ बड़े मैचों से हाथ धोना पड़ा है।

रीस टॉपले अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन मोहम्मद सिराज पिछले कुछ सीज़न में पावरप्ले में उस तरह से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, जैसा कि वह पिछले कुछ सीज़न में करते आए हैं और बाकी गेंदबाज़ी लाइनअप में पहले ही कई बार कटौती और बदलाव किया जा चुका है, जो कभी भी अच्छा नहीं है।

हैदराबाद के बारे में बात करते हुए, वे पंजाब के खिलाफ एक रोमांचक जीत के बाद इस प्रतियोगिता में आए हैं जिसमें वे लगभग एक मैच हार गए थे जिसे उन्हें बहुत आसानी से जीतना चाहिए था।

उनका शीर्ष क्रम बल्लेबाजी में उनके लिए महत्वपूर्ण है, जिसमें अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड और एडेन मार्कराम जैसे खिलाड़ी पहले से ही जीत में योगदान दे रहे हैं और फिर मध्य चरण में हेनरिक क्लासेन का खतरा है।

शाहबाज़ अहमद और अब्दुल समद की जोड़ी ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है, लेकिन नितीश कुमार रेड्डी के शामिल होने से उन्हें एक उचित ऑलराउंडर के साथ बढ़त मिली है जो बल्लेबाजी के साथ-साथ तेज गेंदबाजी भी कर सकता है।

तेज गेंदबाजी आक्रमण ऊपर-नीचे होता रहा है लेकिन पैट कमिंस, भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन सभी ने महानता के संकेत दिखाए हैं लेकिन मयंक मार्कंडेय जो पिछले सीजन में उनके लिए शानदार थे, इस सीजन में उसे दोहराने में सक्षम नहीं हैं और उन्हें आगे बढ़ने की जरूरत है ऊपर क्योंकि वह उनका प्रमुख स्पिनर है।

हैदराबाद ने 5 मैचों में 3 जीत हासिल की है और वह अंकतालिका के बीच में कुत्ते की लड़ाई में है और खुद को आगे बढ़ने के लिए कुछ राहत देने के लिए वह चौथी जीत हासिल करना चाहेगी। क्या बेंगलुरु अपनी किस्मत बदल सकता है और शायद जीत के साथ वापसी कर सकता है? या फिर हैदराबाद अपने विरोधियों पर भारी पड़ेगा?

RCB V/S SRH स्थान विवरण

एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु , भारत
औसत पहली पारी        औसत दूसरी पारी
   170                          153
गतितेज गेंदबाजों द्वारा लिए गए विकेटों का प्रतिशत
68.18%
घुमानास्पिनरों द्वारा लिए गए विकेटों का प्रतिशत
31.82%
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर V/S पुणे वॉरियर्स इंडिया द्वारा उच्चतम रन
263-5

कोलकाता नाइट राइडर्स V/S रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा सबसे कम रन

82-10

पहले बैटिंग                      पहले गेंदबाजी
38 जीते 41.76 %)        48 जीते ( 58.24 %)

इसे भी पढ़े 

Leave a Comment