IPL 2024, Today’s Match SRH V/S RR: आज का यह धमाकेदार खेल, पैसा वसूल मुकाबला होने को तैयार है। जल्दी से देख ले यह जानकारी

IPL 2024, Today’s Match SRH V/S RR: इंडियन T20  आईपीएल लीग 2024 धीरे-धीरे अपने समापन की ओर बढ़ रहा है और इस टूर्नामेंट के फाइनल चरण अब नजदीक ही हैं।

विशेष रूप से यह संस्करण काफी खास रहा है, जिसमें दाएं, बाएं और केंद्र में रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए हैं और जिस तरह से बल्लेबाजों ने गेंदबाजों को कोई राहत नहीं देते हुए रेंज-हिटिंग को बढ़ाया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में मैच संख्या 50 में दो दिग्गजों के बीच टकराव के कगार पर हैं जो इस सीज़न में अभी तक नहीं मिले हैं।

जीत की लंबी छलांग के साथ राजस्थान शिखर पर है, और वे हैदराबाद का सामना करने के लिए तैयार हैं, जो उम्मीदों को धता बताने और एक बार अटूट समझे जाने वाले रिकॉर्ड को तोड़कर इतिहास को फिर से लिखने के लिए जाना जाता है।

यह टीम अपने विस्फोटक बल्लेबाजी प्रदर्शन से रिकॉर्ड स्थापित कर रही है, यहां तक ​​कि 250 के आंकड़े को भी पार कर रही है, लेकिन दिलचस्प बात यह है कि ये सभी कारनामे तब हुए हैं जब उन्होंने पहले बल्लेबाजी की है।

अपने पिछले दो मैचों में, हैदराबाद की टीम कमजोर साबित हुई है क्योंकि लक्ष्य का पीछा करने के दौरान उन्हें लगातार दो हार का सामना करना पड़ा।

बेंगलुरू और हाल ही में चेन्नई के खिलाफ हार मिली। साथ ही, दो दक्षिणपूर्वी सलामी बल्लेबाज, अभिषेक शर्मा और ट्रैविस हेड, पीछा करने के दौरान फायर करने में असफल रहे, जिससे नाटकीय पतन हुआ।

निश्चित रूप से, हैदराबाद नॉकआउट चरण के लिए एक मजबूत दावेदार है, लेकिन उन्हें जल्द से जल्द इस कमजोरी का समाधान करना होगा।

यदि शीर्ष क्रम ठोस आधार प्रदान करने में विफल रहता है, तो एडेन मार्कराम और हेनरिक क्लासेन, विश्वसनीय प्रोटिया बल्लेबाजों को आगे आकर आक्रमण का नेतृत्व करने की आवश्यकता है। लेकिन, इन लोगों को हल्के में नहीं लिया जा सकता क्योंकि उनके पास रेंज-हिटिंग क्षमता है, उनके खिलाफ गलती की गुंजाइश बहुत कम है।

नितीश कुमार रेड्डी हैदराबाद के लिए एक वास्तविक खोज रहे हैं, जो एक भरोसेमंद ऑलराउंडर के रूप में आगे बढ़ रहे हैं।

बल्लेबाजी में मध्य क्रम में उनका प्रभावशाली योगदान और छठे गेंदबाज के रूप में कई बार महत्वपूर्ण स्पैल फेंकने की क्षमता टीम के प्रदर्शन में महत्वपूर्ण कारक रहे हैं और इसी तरह शाहबाज अहमद, एक महत्वपूर्ण भारतीय स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं, जो एक अच्छा प्रदर्शन भी कर सकते हैं। कुछ लोग स्टैंड में नौकायन कर रहे हैं।

गेंदबाजी के मोर्चे पर, टी नटराजन काफी प्रभावशाली रहे हैं क्योंकि उन्होंने अपनी ताकत के अनुसार गेंदबाजी की है। कुल मिलाकर, टीम लगातार दो हार के बावजूद अभी भी शीर्ष 4 में बनी हुई है और दूसरे स्थान पर बल्लेबाजी करते समय बस कुछ त्रुटियों को सुधारना पड़ सकता है।

दूसरी ओर, केवल एक मैच हारने वाली राजस्थान की टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है क्योंकि गुलाबी और नीले रंग की टीम ने लगातार अच्छे प्रदर्शन से दूसरों को मीलों पीछे छोड़ दिया है।

यशस्वी जयसवाल और जोस बटलर वहां एक पावर जोड़ी की तरह हैं, और यदि उनमें से एक जल्दी गिर जाता है, तो कप्तान संजू सैमसन एंड कंपनी दिन बचाने के लिए मौजूद है। अपने नौ खेलों में से, उन्होंने छह बार सफलतापूर्वक लक्ष्य का पीछा किया है,यह उनके प्रतिद्वंद्वियों के बिल्कुल विपरीत है जिन्होंने इस पहलू में बुरी तरह संघर्ष किया है।

बल्ले से राजस्थान के प्रभुत्व के कारण शिम्रोन हेटमायर और रियान पराग जैसे खिलाड़ी मौका मिलने पर टीम के लिए कुछ अलग करने का इंतजार कर रहे हैं।

हालाँकि, ध्रुव जुरेल को पिछले गेम में मौका मिला था, और लड़के, क्या उसने अच्छा प्रदर्शन किया! उन्होंने अपनी उपयोगिता साबित करते हुए शानदार अर्धशतक जमाया।

गेंदबाजी के मोर्चे पर, राजस्थान का शस्त्रागार तेज दिख रहा है। ट्रेंट बाउल्ट और संदीप शर्मा पावरप्ले के ओवरों में बल्ले से अहम सफलताएं हासिल करते रहे हैं। और फिर युजवेंद्र चहल हैं, जो मध्य ओवरों में बल्लेबाजों के लिए एक बुरे सपने की तरह रहे हैं। कुल मिलाकर इस संस्करण में अब तक राजस्थान का दबदबा रहा है।

हैदराबाद को अपनी जीत की लय पर रोक लगाने के लिए कुछ गंभीर गेम प्लान लाने होंगे। आपकी की राय है इस धमाकेदार मुकाबले में किसका पलड़ा भारी रहेगा?

SRH V/S RR स्थान विवरण

राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद , भारत
औसत पहली पारी      औसत दूसरी पारी
  162                        150
गतितेज गेंदबाजों द्वारा लिए गए विकेटों का प्रतिशत
70.1%
घुमानास्पिनरों द्वारा लिए गए विकेटों का प्रतिशत
29.9%
सनराइजर्स हैदराबाद V/S मुंबई इंडियंस द्वाराउ च्चतम रन
277-3
सनराइजर्स हैदराबाद V/S दिल्ली डेयरडेविल्स सबसे कम रन
80-10
डेविड वार्नर द्वारा उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर
126 रन
अल्जारी जोसेफ द्वारा सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग आंकड़े
6/12
पहले बैटिंग                       पहले गेंदबाजी
33 जीते ( 44.59 %)         40 जीते ( 55.41 %)

इसे भी पढ़े 

Leave a Comment