JSSC Field Worker Vacancy Apply Online for JFWCE 2024

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा और परिवार कल्याण विभाग में फील्ड वर्कर रिक्ति की भर्ती के लिए झारखंड फील्ड वर्कर प्रतियोगी परीक्षा -2024(JSSC JFWCE 2024) आयोजित करने के लिए एक अधिसूचना दी है। वे उम्मीदवार जो रिक्ति विवरण में रुचि रखते हैं और सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, वे अधिसूचना पढ़ सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन से जुडी सभी जानकारी हमारे वेबसाइट के माध्यम से देख पाएंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

 JSSC JFWCE 2024

रिक्तियां और आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती अभियान के लिए कुल  510 रिक्तियां  खुली हैं। पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया जाता है। यह दृढ़ता से अनुशंसा की जाती है कि उम्मीदवार अपने ऑनलाइन आवेदन जमा करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना को अच्छी तरह से पढ़ें।

योग्यता:-

  • अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से मैट्रिकुलेशन (10वीं कक्षा) उत्तीर्ण होना चाहिए।

आयु सीमा:-

  • सामान्य: अधिकतम 35 वर्ष
  • अत्यंत पिछड़ा वर्ग (ईबीसी) (पुरुष): अधिकतम 37 वर्ष
  • अनुसूचित जाति (एससी)/अनुसूचित जनजाति (एसटी) (पुरुष और महिला): अधिकतम 40 वर्ष
  • दिव्यांग (पीडब्ल्यूडी): संबंधित श्रेणी की सीमा में अतिरिक्त 10 वर्ष की छूट

चयन प्रक्रिया

JSSC वर्कर भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) पर आधारित होगी जिसके बाद दस्तावेज़ सत्यापन होगा। आवेदकों की संख्या के आधार पर, CBT कई चरणों में आयोजित किया जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:-

  • ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि: 01-08-2024
  • ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 31-08-2024

पंजीकरण शुल्क:-

  • सामान्य श्रेणी : सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹100 है। यह शुल्क आवेदन प्रक्रिया और भर्ती परीक्षा आयोजित करने के लिए एक मानक शुल्क है।
  • अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग : अनुसूचित जाति (एससी) या अनुसूचित जनजाति (एसटी) से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क घटाकर  ₹50 कर दिया गया है । यह छूट भर्ती प्रक्रिया में इन श्रेणियों की भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए प्रदान की जाती है।
  • पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार : विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडी) के रूप में वर्गीकृत उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। यह छूट सुनिश्चित करती है कि भर्ती प्रक्रिया सभी पात्र उम्मीदवारों के लिए सुलभ है, चाहे उनकी शारीरिक क्षमताएँ कुछ भी हों।

महत्वपूर्ण लिंक:-

Intrested Candidate Please Read Important Full Information Before Apply Online

Apply Online

RegistrationLogin

How to Fill Form (Video Hindi)

Coming Soon

 Notification

Click Here

Short Notices

Click Here

Admit Card 

Coming Soon

Join The Get News Channel

Telegram | WhatsApp | Youtube

JSSC Official Website

Official Website

आवेदन कैसे करें

JSSC फील्ड वर्कर भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को नीचे दिए गए चरणों का पालन करना होगा:

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं

आवेदन प्रक्रिया का पहला चरण झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.jssc.nic.in पर जाना है। यहीं पर भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी सभी जानकारी पोस्ट की गई है।

चरण 2: पंजीकरण

वेबसाइट पर पहुंचने के बाद, उम्मीदवारों को “ऑनलाइन आवेदन के लिए कार्यकर्ता भर्ती 2024” लिंक ढूंढना होगा और उस पर क्लिक करना होगा। यह उन्हें पंजीकरण पृष्ठ पर ले जाएगा जहाँ उन्हें पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आवश्यक विवरण प्रदान करना होगा।

चरण 3: आवेदन पत्र भरें

पंजीकरण के बाद, उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत ईमेल और मोबाइल नंबर पर पंजीकरण संख्या और पासवर्ड प्राप्त होगा। उन्हें इन क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग इन करना होगा और आवश्यक विवरण के साथ आवेदन पत्र भरना होगा।

चरण 4: दस्तावेज़ अपलोड करें

इस चरण में, अभ्यर्थियों को अधिसूचना में उल्लिखित विनिर्देशों के अनुसार अपनी तस्वीरों, हस्ताक्षरों और अन्य आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करनी होंगी।

चरण 5: शुल्क का भुगतान

अगला चरण आवेदन शुल्क का भुगतान करना है, जो उम्मीदवार की श्रेणी के आधार पर अलग-अलग होता है। सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को ₹100, एससी/एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को ₹50 का भुगतान करना होगा, और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को शुल्क से छूट दी गई है। शुल्क का भुगतान उपलब्ध ऑनलाइन भुगतान विधियों के माध्यम से किया जा सकता है।

चरण 6: आवेदन जमा करें

सभी विवरण भरने और शुल्क का भुगतान करने के बाद, उम्मीदवारों को दर्ज किए गए विवरणों की समीक्षा करनी चाहिए और आवेदन पत्र जमा करना चाहिए। आपको भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का प्रिंट आउट लेने की सलाह दी जाती है। यह JSSC फील्ड वर्कर भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया को पूरा करता है।


The Get News Notes:- हमारा उद्देश्य जरुरतमंदों तक सही और सटीक जानकारी देना है आप हमारे आधिकारिक वेबसाइट The Get News का जानकारी अन्य लोगो के साथ साझा जरुर करे। ताकि सही जानकारी आपके पास पहुंचा सकूँ। आप कमेंट कर हमारे साथ जानकारी साझा कर सकते है ताकि और बेहतर कर सके।


 

Leave a Comment