Kendriya Vidyalaya KVS Class 1 Admission 2024

Table of Contents

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Kendriya Vidyalaya KVS Class 1 Admission 2024

शैक्षणिक वर्ष 2024-2025 के लिए, केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) ने कक्षा 1 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करना शुरू कर दिया है। यह भारत के सबसे प्रतिष्ठित केंद्रीय सरकारी स्कूल नेटवर्क में से एक केवीएस प्रवेश 2024 प्रक्रिया का पहला चरण है । 1 अप्रैल 2024 को सुबह 10 बजे, माता-पिता और अभिभावकों को कक्षा 1 में  प्रवेश के लिए आवेदन करने के लिए अपने बच्चों को पंजीकृत करने का मौका मिला। केंद्रीय विद्यालय (केवी) अपने उत्कृष्ट शैक्षणिक मानकों, व्यापक पाठ्यक्रम और बेहतर पाठ्येतर कार्यक्रमों के लिए जाने जाते हैं। जो छात्रों को एक सर्वांगीण शिक्षा प्रदान करता है।  तो जल्द ही  नामांकन के लिए तिथि  ख़तम होने से पहले आवेदन कर ले।

केवीएस प्रवेश

KVS यानी केंद्रीय विद्यालय संगठन सरकार की सर्वश्रेष्ठ स्कूली शिक्षा संस्थाओं में से एक है, इसके तहत हर साल केंद्रीय विद्यालय में कक्षा 1 से छात्रों को प्रवेश दिया जाता है और छात्रों को उत्कृष्ट स्तर की शिक्षा प्रदान की जाती है। जो माता-पिता अपने बच्चों को 2024 में केंद्रीय विद्यालय में दाखिला दिलाना चाहते हैं, वे केवीएस प्रवेश 24-25 आवेदन पत्र की तारीख का इंतजार कर रहे हैं। केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने सत्र 24-25 के लिए कक्षा 1 का ऑनलाइन फॉर्म के लिए प्रवेश कार्यक्रम जारी कर दिया है। योग्य छात्र केवीएस प्रवेश 24-25 ऑनलाइन फॉर्म वेबसाइट kvsagathan.nic.in से भर सकते हैं।

केवीएस प्रवेश 2024 ऑनलाइन फॉर्म से संबंधित सभी विवरण नीचे दिए गए हैं। केंद्रीय विद्यालय देश के शीर्ष विद्यालयों में से एक है और यहां सरकार द्वारा विभिन्न प्रकार की शैक्षणिक गतिविधियां संचालित की जाती हैं। अधिकतर माता-पिता अपने बच्चों का दाखिला केंद्रीय विद्यालय में कराना चाहते हैं। आप इस लेख के माध्यम से केन्द्रीय विद्यालय प्रवेश 2024 महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी और महत्वपूर्ण तिथियां प्राप्त कर सकेंगे।

नोट :- कक्षा 1 और उससे ऊपर के सभी विद्यार्थियों का आवेदन ऑफ़लाइन के माध्यम से लिया जायेगा अन्य जानकारी के लिए नीचे दी गई नोटिस पढ़े। 

केवीएस

 

केवीएस कक्षा I प्रवेश 2024:- पात्रता

  • केवीएस कक्षा I प्रवेश 2024 के लिए आयु सीमा 31/03/2024 को 6-8 वर्ष ।
  • केवीएस कक्षा II से अन्य कक्षाओं में प्रवेश 2023 के लिए: उम्मीदवारों को अन्य पाठ्यक्रमों के प्रवेश विवरण के संबंध में अधिसूचना अवश्य पढ़नी चाहिए।
  • ध्यान दें यदि उम्मीदवारों की जन्मतिथि 01 अप्रैल है तो केवीएस प्रवेश प्रक्रिया 24-25 के लिए निम्नलिखित उम्मीदवारों पर भी विचार करें।

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया Kendriya Vidyalaya KVS Class 1 Online Form 2024

  • केवीएस नर्सरी प्रवेश 2024-2025 में यूआईडीएआई आधार कार्ड अनिवार्य है
  • चरण 1: उम्मीदवारों को किसी भी कक्षा में ऑनलाइन आवेदन करने से पहले विस्तृत अधिसूचना अवश्य पढ़नी चाहिए
  • चरण 2: अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें और अपना अप्लाई स्कूल चुनें, अपने सभी आवश्यक विवरण दर्ज करें
  • चरण 3: सभी आवश्यक दस्तावेज और उम्मीदवारों और अभिभावकों की फोटो अपलोड करें
  • चरण 4: ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने से पहले अपने सभी विवरणों की समीक्षा करें
  • चरण 5: ऑनलाइन आवेदन पत्र का प्रिंट आउट लें और घोषित मेरिट सूची की प्रतीक्षा करें
  • अपलोड के लिए आवश्यक दस्तावेज़: जन्म प्रमाण पत्र और केवल उम्मीदवार का फोटो।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:-

  • आवेदन प्रारंभ: 01/04/2024
  • कक्षा 1 प्रवेश ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 15/04/2024 शाम ​​05:00 बजे तक
  • पूरा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि: 15/04/2024
  • कक्षा 2 और उससे ऊपर के प्रवेश के लिए ऑफ़लाइन फॉर्म की अंतिम तिथि: 10/04/2024 शाम ​​04:00 बजे तक केवल

आवेदन शुल्क:-

सभी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं, योग्य उम्मीदवार केवल ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं और पंजीकृत स्कूल के लिए जमा कर सकते हैं।

Intrested Candidate Please Read Important Full Information Before Apply Online

Important Links:-

Online Apply (Class 1)

पंजीकरण | लॉग इन करें

ऑफ़लाइन आवेदन करें (कक्षा 2 और उससे ऊपर)

फॉर्म | सूचना

Notice

यहाँ क्लिक करें

Join Telegram

Click Here

Official Website

केवीएस आधिकारिक वेबसाइट

 

हमारा उद्देश्य जरुरतमंदों तक सही और सटीक जानकारी पहुचना है इसके लिए आप सभी का जरुरत है आप हमारे अधिकारिक वेबसाइट The Get News का जानकारी अन्य लोगो के साथ साझा जरुर करे। ताकि सही जानकारी आपके पास पहुंचा सकूँ। आपका एक कमेंट हमारे लिए भी जरुरी है तो आप कमेंट कर आप मेरे साथ जानकारी साझा कर सकते है ताकि और बेहतर कर सके।

Leave a Comment