LSG V/S CSK IPL 2024 Highlight’s: केएल राहुल ने 53 गेंदों में 82 रन बनाए, CSK को हार का रास्ता दिखाया

LSG vs CSK IPL 2024 Match Highlights: केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक ने शक्तिशाली चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए 100 से अधिक रनों की शुरुआती साझेदारी की।
LSG V/S CSK IPL 2024 Highlight's
LSG V/S CSK IPL 2024 Highlight’s

केएल राहुल ने 53 गेंदों में 82 रन बनाए जबकि उनके सलामी जोड़ीदार डी कॉक 54 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने CSK द्वारा 8 विकेट शेष रहते हुए निर्धारित 177 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा कर लिया है। चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 176/6 रन का विशाल पहाड़ रखा और LSG को 177 रनों का लक्ष्य दिया दिया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

चेन्नई सुपर किंग्स को शुरुआती झटकों का सामना करना पड़ा क्योंकि उन्होंने दो विकेट जल्दी खो दिए, रचिन रवींद्र 0 और रुतुराज गायकवाड़ का बल्ला LSG के आगे नहीं चला, अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जेडेजा ने CSK के लिए पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन नौवें ओवर में रहाणे 36 रन बना कर आउट हो गए।

LSG V/S CSK IPL 2024 Highlight's
LSG V/S CSK IPL 2024 Highlight’s

शिवम दुबे भी 3 रन पर जल्दी आउट हो गए क्योंकि मार्कस स्टोइनिस ने उन्हें एक बार फिर शॉर्ट गेंद पर आउट कर दिया। मोईन अली 20 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हुए। धोनी ने 9 गेंदों पर 28 रनों की बेहतरीन पारी खेली, जबकि जडेजा 57 रन बनाकर नाबाद रहे।

लखनऊ सुपर जाइंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

LSG लगातार तीन जीत के सिलसिले में बुलंदियों पर है और उसने जीत का बेदाग रिकॉर्ड बरकरार रखा है, जहां उन्होंने 160 या उससे अधिक के स्कोर का बचाव किया था। उनका प्रभुत्व इकाना स्टेडियम में दो आरामदायक जीत हासिल करने तक बढ़ा।

हालाँकि, उनकी जीत का सिलसिला अचानक रुक गया था, जब निचले स्थान पर मौजूद दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें उनके घरेलू मैदान पर करारी हार दे दी। यह झटका ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स की महत्वपूर्ण हार से जुड़ा था।

क्विंटन डी कॉक जैसे प्रमुख खिलाड़ियों का अच्छी शुरुआत, कप्तान केएल राहुल की बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन के वजह से अपनी लक्ष्य की गति को बढ़ाने में सक्षम रहे, और अपनी टीम को जीत की ओर ले गए। इसके लिए उन्हें स्थिरता पाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा।

चुनौतियों के बावजूद, LSG को परिचित बल्लेबाजी-अनुकूल लाल-मिट्टी वाली पिच पर लौटने में आशा की किरण मिली, जो सीज़न के पहले पंजाब किंग्स के खिलाफ उनके सफल बचाव की याद दिलाती है।

हालाँकि, आत्मविश्वास से भरी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उनका मैच, जिसने लगातार जीत के साथ लय हासिल कर ली थी, एक जबरदस्त चुनौती पेश किया। CSK के पास एक मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण और उच्च स्कोरिंग मुकाबलों में सफल होने में सक्षम बल्लेबाजी लाइनअप होने के बावजूद अपने लक्ष्य में सफल नहीं हो पाए।


इसे भी पढ़े 

Leave a Comment