Manoj Dey Net Worth: Manoj Dey की कुल नेट वर्थ जान आप भी रह जायेंगे दंग !

Manoj Dey Net Worth: आज सोशल मीडिया influencer व YouTuber Manoj Dey को आज कौन नहीं जानता, मनोज देय सोशल मीडिया पर जाने माने चेहरों में से एक है मनोज देय अपने यूट्यूब चैनल पर टेक संबंधी टिप्स एंड ट्रिक्स जैसी वीडियो और लोगों को यूट्यूब पर चैनल कैसे बनाये, वीडियो कैसे बनाये ये सब बताते हैं उनके बताने के तरीके बहुत सरल होते हैं जिन्हें लोग काफी पसंद करते हैं। इनके यूट्यूब चैनल पर 6.04 मिलियन सब्सक्राइबर्स है इसी के साथ ये अन्य सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी काफी लोकप्रिय है। Manoj Dey Net Worth Details

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

All Contents

  • Manoj Dey Biography
  • Manoj Dey Earning Sources
  • Manoj Dey YouTube Account
  • Manoj Dey Instagram Account
  • Manoj Dey Facebook Account
  • Manoj Dey Net Worth
  • Manoj Dey Shop
  • Manoj Dey House
  • Manoj Dey Car

Manoj Dey की उम्र मात्र 27 वर्ष है और उन्होंने इतनी कम उम्र में काफी लोकप्रियता हासिल कर ली है, आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से Manoj Dey Net Worth, Manoj Dey Monthly Income, Manoj Dey biography केbaare में विस्तार से बताएँगे।

Manoj Dey Net Worth
Manoj Dey Net Worth

Manoj Dey Biography

Manoj Dey का पूरा नाम  Manoj Dey Modak है। इनका जन्म 12 जुलाई 1996 झरिया (बलियापुर) गांव, धनबाद झारखण्ड में हुआ था। इनका जन्म एक लोअर मिडिल क्लास परिवार में हुआ था, जिससे Manoj Dey को बचपन में काफी मुसीबतो का सामना करना पड़ा। उनके परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत ही खराब थी इनके पिता साइकिल पंचर बनाने का काम करते थे, रोजाना कमाई 200 से 250 रुपए मात्र थी जिससे उनके पिता को घर चलने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। घर की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण इन्होंने अपनी पढ़ाई सरकारी स्कूल से की। इसके बाद यह अपने पिता के काम में हाथ बटाने लगे।

घर की आर्थिक स्तिथि को देखते हुए, यह गुजरात की कपड़ा फैक्ट्री में काम करने चले गए। कुछ समय बाद यह गुजरात में अपनी जॉब छोड़ गांव वापस आ गए। गांव वापस आने के बाद इन्होंने बच्चों को ट्यूशन देने का काम शुरू किया, व घर के पास ही जन सेवा केंद्र की दुकान पर भी नौकरी की।

इसी के साथ इन्हें यूट्यूब पर वीडियो बनाकर अपलोड करने व पैसे कमाने के विषय में मालूम पड़ा। इसके बाद इन्होंने यूट्यूब पर अपना एक चैनल टेक्निकल मनोज के नाम से शुरू किया, जिस पर यह मोबाइल एप्लीकेशन की टिप्स एंड ट्रिक्स के विषय में जानकारी देते थे।

परंतु कहते हैं न सफलता एक दिन में किसी को नहीं मिलती। इनका यह चैनल नहीं चला। इसके बाद इन्होंने दूसरे यूट्यूब चैनल मनोज देय की शुरुआत की। इस चैनल पर मनोज दे यूट्यूब के विषय में लोगों को जानकारी देते हैं व लोग इन्हें काफी पसंद भी करते हैं। इस चैनल पर लगातार लगन और मेहनत से कार्य करते हुए इन्होंने 6.3 मिलीयन सब्सक्राइबर्स हासिल कर लिए हैं। इसी के साथ यह बड़े-बड़े युटयुबर्स दिग्गजों में शामिल हुए है।

Manoj Dey Biography

Manoj Dey Net WorthRs. 10 crores
Real NameManoj Modak (Dey)
Age27 years
Education12th
BirthJharkhand
ProfessionYoutuber
Monthly Income5-8 lakh
Father NameBheeku Modak
Mother Name
Marriage statusMarried
Wife nameJyoti Shree Dey

Manoj Dey Earning Sources

हम सब जानते हैं Manoj Dey यूटूबर होने के साथ साथ यह सोशल मीडिया इन्फ़्लुएंसर भी है। जिससे उन्हें हमेशा बड़ी बड़ी ब्रांड डील मिलती है और साथ में ब्रांड स्पॉन्सर करते हुए काफी रूपये कमा लेते है। सोशल मीडिया पर मनोज देय को आज काफी लोग जानते भी है और वो लोगो के बीच काफी प्रचलित है जिससे बड़ी बड़ी कंपनी अपने ब्रांड प्रोमोशन के लिए इनके पास आती है।

Manoj Dey YouTube Account

Manoj Dey के यूट्यूब चैनल पर करीब 6.05 मिलियन सब्सक्राइबर्स है। वो अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से यूट्यूब से जुडी सभी प्रकार की समस्या के निवारण से जुडी वीडियों अपलोड कर लोगों की सहायता करते है इनके इस चैनल पर लोगो का इनके प्रति खूब प्यार देखने को मिलता है।

Manoj Dey Net Worth
Manoj Dey Net Worth

इसी के साथ इन्होंने अपने एक और यूट्यूब चैनल  Manoj Dey Vlogs नाम से भी  सुरुवात की जिस पर Manoj Dey अपने जीवन से जुड़ी सभी प्रतिक्रियाओ को लोगो तक पहुंचाते है। इस चैनल पर भी लोग इन्हे काफी पसंद करते है इसी के साथ इन्होने अपने इस चैनल पर भी 1.29 मिलियन सब्सक्राइबर्स है।

Manoj Dey Net Worth

Manoj Dey Instagram Account

Manoj Dey Net Worth
Manoj Dey Instagram

Manoj Dey Instagram Account पर 1.4 मिलियन फॉलोवर्स होने के कारण यह अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से लाखों रूपये महीने के कमाते है। इनके इंस्टाग्राम पर प्रमोशन के लिए कंपनी इन्हें मोटा पैसा देने के लिए भी तैयार रहती है।

Manoj Dey Facebook Account

Manoj Dey अपने फेसबुक अकाउंट पर भी वीडियो अपलोड कर काफी अच्छे पैसे कमा लेते है इनके फेसबुक अकाउंट पर 960K फॉलोवर्स हैं। यहां भी यह यूट्यूब और ऑनलाइन अर्निंग जैसी टिप्स एंड ट्रिक्स को बताते हुए वीडियो अपलोड करते है, एवं यहां भी लोग इन्हें बेहद पसंद करते है।

ये भी पढ़ें:

Manoj Dey Net Worth

आज हम आपको Manoj Dey Net Worth के बारे में बता रहे है। Manoj Dey ने जब से सोशल मीडिया अकाउंट पर पैर जमाया है उसके बाद लोगों के मन में इनकी नेट वर्थ जानने की तीव्र इच्छा है। एक रिपोर्ट के अनुसार मनोज देय नेटवर्थ वर्ष 2023 तक कुल $ 1 मिलियन तक की थी जो इंडियन रूपये में 8 करोड़ से ज्यादा है। उनका इनकम ब्रांड प्रमोशन, ब्रांड स्पॉन्सर और सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से और उनके शॉप से आते है जो अभी कुल मिला कर 10 करोड़ से भी जयदा है।

Manoj Dey Shop

Manoj Dey ने हाल में ही एक इलेक्ट्रिक शॉप MJ TECH WORLD को ओपन किया था, जिसमे उन्होंने लोगों के लिए यूट्यूब पर काम करने वाले सारे equipment से लेकर मोबाइल फ़ोन्स और भी बहुत सामान रखे हैं । वहां पर उन्होंने अपने फैन के लिए एक स्पेशल फोटो क्लिक पॉइंट भी बनाया है। यहाँ से भी इनकी अछि खासी आय बन रही है।

Manoj Dey House

मनोज देय ने वर्ष 2024 के सुरुवाती महीने के जनवरी महीने में अपने नए घर का उद्घाटन किया है इनका नया घर दिखने में बेहद आलीशान है। इन्होने अपने इस घर पर लाखों रूपये खर्च किये है। मनोज देय इस घर में अपनी पूरी फॅमिली के साथ रहते है। इन्होने अपने इस नए घर का वीडियो अप्पने सोशल मीडिया पर भी शेयर की है।

YouTube video

Manoj Dey Cars

आलिशान घर होने के साथ साथ इन्हें इनके पास काफी गाड़ियों और कार की काफी महंगी कलेक्शन भी है जिसमें शामिल है :-

Bike

  • ROYAL ENFIELD BULLET 350CC
  • TVS APACHE

Car

  • MARUTI CAR
  • MARUTI CELERIO CAR
  • TATA HARIER CAR
Manoj Dey Net Worth
Manoj Dey Net Worth

आज हमने Manoj Dey Net Worth से जुडी जानकारी आपको बताई है अगर आपको Manoj Dey Net Worth से जुड़ी जानकारी पसंद आयी होगी। जानकारी को अपने दोस्तों के साथ शेयर अवश्य करें, व इससे जुडी जानकारी पाने के लिए हमें कमेंट करें। और हमारे Telegram Group से भी जुड़ें।

Leave a Comment