IPL 2024 RCB vs MI Match highlight’s: इशान किशन ने 34 गेंदों में 69 रन बनाए और जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट लेकर असाधारण गेंदबाजी का प्रदर्शन किया

IPL 2024 RCB V/S MI Highlight’s: बुमराह ने असाधारण गेंदबाजी का नमूना दिखाया जो की सबसे पहले विराट कोहली का विकेट उड़ाए। जो RCB की रफ़्तार को धीमा करने के लिए सही था।
IPL 2024 RCB vs MI Match highlight's
IPL 2024 RCB vs MI Match highlight’s

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के स्कोर को 196 रन तक पहुंचने में कामयाब रही, जबकि जसप्रीत बुमराह ने 5 के असाधारण गेंदबाजी का प्रदर्शन दर्ज किए, जिसका श्रेय मुख्य रूप से दिनेश कार्तिक को जाता है, जिन्होंने 23 गेंदों में नाबाद 53 रन बनाए। इससे पहले, कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 40 गेंदों में 61 रन बनाए, जबकि रजत पाटीदार ने 26 गेंदों में 50 रन बनाए। हालांकि, मुंबई इंडियंस ने उस लक्ष्य को आसानी से पार कर लिए।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
IPL 2024 RCB vs MI Match highlight's
IPL 2024 RCB vs MI Match highlight’s

इशान किशन ने 34 गेंदों में 69 रन बनाए, जिसके बाद सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 19 गेंदों में 52 रन बनाए। रोहित शर्मा ने 24 गेंदों में 38 रन बनाए, जबकि कप्तान हार्दिक पंड्या पहली गेंद का सामना करने के बाद से ही अपने आक्रामक प्रदर्शन में थे।

IPL 2024 RCB vs MI Match highlight's
IPL 2024 RCB vs MI Match highlight’s

पावरप्ले के अंदर विराट कोहली और विल जैक के विकेट गिरने से RCB को बड़ा झटका लगा, क्योंकि मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। कोहली को जसप्रित बुमरा ने आउट किया जिसके बाद आकाश मधवाल को जैक का विकेट मिला। इसके बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस और रजत पाटीदार ने 47 गेंदों में 82 रन की साझेदारी करके RCB को एक अच्छी स्कोर की तरफ ले गए। इसके बाद जल्दी-जल्दी दो और विकेट गिरे, जिसमें पाटीदार अर्धशतक बनाने के तुरंत बाद आउट हो गए और ग्लेन मैक्सवेल ने फिर से शून्य पर आउट हो गए, जो उनके लिए एक बुरे सपने जैसा रहा। इसके बाद डु प्लेसिस ने खुद अर्धशतक पूरा किया।

हालाँकि यह मजेदार था, भले ही यह मूल रूप से एकतरफा थी जो लगभग हर तरह से दूसरे टीम को हरा रही थी। जिस टीम ने जीत हासिल की उसने सबसे संपूर्ण T20 प्रदर्शनों में से एक का प्रदर्शन किया जिसे आप कभी भी देखने की उम्मीद नहीं कर सकते।

सूर्यकुमार यादव आत्मविश्वास के साथ फॉर्म में लौट आए हैं, हार्दिक पंड्या अपने आक्रामक प्रदर्शन पर लौटते दिख रहे हैं, रोहित शर्मा को यह पता चल गया है कि उनके बिपक्षी से कैसे निपटना हैं जो कि उसी तरह से है जैसे वह वनडे में खेल रहे हैं, इशान किशन यह एक बार फिर से उनके बल्लेबाजी खतरनाक अंदाज़ में रहा। गेंदबाजी आक्रमण में, आपको बस जसप्रित बुमरा का अच्छी तरह से समर्थन करने की ज़रूरत है।

RCB के लिए कुछ भी काम नहीं आया. यदि डीके ने शानदार फिनिशिंग नहीं की होती तो MI ने यह गेम दो ओवर पहले ही जीत लिया होता। उनकी गेंदबाजी की धज्जियां उड़ गईं और जिस तरह की स्लॉट गेंदें वे दे रहे थे,  MI ने RCB की हर कमजोरी का फायदा उठाया और ये मुकाबला अपने नाम किया।


इसे भी पढ़े 

Leave a Comment