RR V/S RCB Highlight’s, IPL 2024 : जोस बटलर के नाबाद पारी ने RR को दिलाई जीत, कोहली का फॉर्म आक्रामक रहा

RR V/S RCB Highlight’s, IPL 2024 का मुकाबला RR ने अच्छी बल्लेबाजी के साथ अपने नाम किया। RCB को लगा जोर का झटका।

RR V/S RCB Highlight’s, IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर 6 विकेट से जीत के साथ IPL के 2024 सीज़न में अपनी जीत का सिलसिला  को जारी रखा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
RR V/S RCB IPL 2024
RR V/S RCB IPL 2024

जोस बटलर के नाबाद शतक ने RR को लाइन पर पहुंचा दिया क्योंकि यशस्वी जयसवाल के शून्य पर आउट होने के बाद वे एक शानदार प्रदर्शन के साथ फॉर्म में लौट आए। कप्तान के 69 रन पर आउट होने से पहले संजू सैमसन ने बटलर के साथ मिलकर लक्ष्य का पीछा किया।

रियान पराग और ध्रुव जुरेल ने अपने विकेट सस्ते में खो दिए, लेकिन बटलर ने 5 गेंद शेष रहते RR को जीत दिला दी। विराट कोहली ने इस सीजन में अपना पहला शतक सिर्फ 67 गेंदों में पूरा किया। युजवेंद्र चहल ने सौरव चौहान और फाफ डु प्लेसिस का विकेट लिया, बाद में कोहली के साथ 125 रन की साझेदारी की। हालाँकि फाफ डु प्लेसेस ने अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिस की थी, उन्होंने 44 रन 33 गेंद पर बना लिए थे। ग्लेन मैक्सवेल का फॉर्म अभी तक देखने को नहीं मिला, नांद्रे बर्गर ने उनको भी शिकार बनाया।

विराट कोहली ने इस सीजन में अपना पहला शतक पूरा किया
विराट कोहली ने इस सीजन में अपना पहला शतक पूरा किया

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने फाफ डु प्लेसिस की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। शनिवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच IPL 2024 का मैच बहुत ही जबरदस्त रहा।

RR V/S RCB हेड टू हेड (पिछले 5 मैच)

2023 – RCB 112 रन से जीती
2023 – RCB 7 रन से जीती
2022 – RR 7 विकेट से जीती
2022 – RR 29 रन से जीती
2022 – RCB 4 विकेट से जीती

और इस मैच को अपने नाम कर RR V/S RCB के मुकाबले 2024 में तीन तक कर दी है।

राजस्थान रॉयल्स (RR) की प्लेइंग इलेवन टीम

यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, नंद्रे बर्गर, युजवेंद्र चहल

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की प्लेइंग इलेवन टीम

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सौरव चौहान, रीस टॉपले, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल

RR V/S RCB मैच विवरण

क्या:  राजस्थान रॉयल्स (RR) बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) IPL 2024
कब:  शाम 7:30 बजे IST, 6 अप्रैल
कहां:  सवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर

RR V/S RCB

RR IPL 2024 की अपनी चौथी जीत की तलाश में थी, जब वे RCB से भीड़ रहे थे। प्रतियोगिता 6 अप्रैल शनिवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हुआ। RR हमेशा अपने घर में सर्वोच्च शक्ति में रहे हैं। उन्होंने इस सीज़न में जयपुर में दो मैच खेले हैं और दोनों में विजयी रहे हैं। वानखेड़े में आखिरी बार RR का मुकाबला मुंबई इंडियंस से हुआ था। यह कम स्कोर वाला मामला था जहां मेहमान टीम ने छह विकेट से जीत हासिल की।

RCB अपनी बल्लेबाजी को लेकर संघर्ष कर रही है। सीज़न के शुरुआती मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से हारने के बाद, RCB ने अच्छी वापसी करते हुए पंजाब किंग्स को चार विकेट से हरा दिया। हालाँकि, फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम अगले दो मैचों में क्रमशः कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स से हारकर गति जारी रखने में विफल रही। दोनों ही मौकों पर RCB की बल्लेबाजी इकाई फीकी नजर आई। और इस बार भी राजस्थान रॉयल्स (RR) के सामने उनकी नाव चल नहीं पायी।

Leave a Comment