Tata Harrier EV–Launch Date जाने Tata Harrier की कीमत क्या होगी ?

Tata Harrier EV–Launch Date:  Tata ने अपनी पेट्रोल/डीजल कारों को ईवी में बदलने की रणनीति में अपनी छोटी हैचबैक और टियागो और नेक्सन जैसी सी-एसयूवी को ही ईवी में बदला था । जिससे कंपनी को काफी लाभ भी हुआ। अब कंपनी Tata Harrier का इलेक्ट्रिक वर्जन लाकर इसे अगले स्तर पर ले जाने जा रही है। इसने ऑटो एक्सपो 2023 में हैरियर ईवी को प्रदर्शित किया था, तो यह कब आ रही है? आइए Tata Harrier EV लॉन्च के बारे में बात करते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Tata Harrier EV–Launch Date

टाटा के पास 2024 में इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने के लिए बहुत कुछ है। इसकी योजना पंच ईवी, हैरियर ईवी और कर्व ईवी लॉन्च करने की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, टाटा कर्व ईवी से पहले हैरियर ईवी लॉन्च करने की योजना बना रही है। कर्व ईवी के मई या जून 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है। इसका मतलब है कि हम हैरियर ईवी को संभवतः मार्च 2024 में देख सकते हैं। इस सब में पंच ईवी का क्या होगा? इसे जनवरी 2024 में लॉन्च किया जा सकता है। अगर आप टाटा मोटर्स के प्रशंसक हैं तो आपके लिए रोमांचक समय आने वाला है।

Tata Harrier EV–Launch Date
Tata Harrier EV–Launch Date

Tata Harrier EV- Price

जब यह लॉन्च होगी, तो हैरियर ईवी का सीधा मुकाबला महिंद्रा की XUV700 पर आधारित XUV.e8 से होगा, जिसके इस साल के अंत से पहले ही इस दौड़ में शामिल होने की उम्मीद है। हैरियर ईवी और महिंद्रा XUV.e8 की एक्स-शोरूम कीमत 30 लाख रुपये से ज़्यादा होने की उम्मीद है।

Tata Harrier EV –Design

टाटा ने ऑटो एक्सपो 2023 में हैरियर ईवी कॉन्सेप्ट को पहले ही प्रदर्शित कर दिया है। हमें प्रोडक्शन वर्शन में कोई बड़ा बदलाव होने की उम्मीद नहीं है, क्योंकि टाटा ने इस डिज़ाइन को पहले ही हैरियर फेसलिफ्ट में शामिल कर लिया है। हैरियर ईवी में कनेक्टेड डीआरएल डिज़ाइन और वर्टिकल पोज़िशन वाले एलईडी हेडलैम्प, ईवी के लिए एक समान लेकिन बंद ग्रिल और वही अपराइट स्टांस मिलेगा। अन्य एक्सटीरियर हाइलाइट्स में अलग-अलग बंपर, कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप, सीक्वेंशियल टर्न इंडिकेटर्स (फ्रंट और रियर के लिए), रूफ-माउंटेड स्पॉइलर और वर्टिकल पोज़िशन वाले रिफ्लेक्टर शामिल हैं।

Tata Harrier EV –Design
Tata Harrier EV –Design

Tata Harrier EV –Specifications

टाटा ने हैरियर ईवी की बैटरी और मोटर स्पेक्स के बारे में काफी चुप्पी साधी हुई है। टाटा ने कहा है कि हैरियर ईवी की रेंज 500 किमी से अधिक हो सकती है। इसका मतलब है कि हैरियर ईवी के आयामों को देखते हुए इसमें एक बड़ा बैटरी पैक हो सकता है। हालांकि हम हैरियर ईवी के मोटर स्पेक्स के बारे में नहीं जानते हैं। हैरियर ईवी में दो इलेक्ट्रिक मोटर होने की पुष्टि की गई है, एक दोनों एक्सल पर, जो इसे AWD सिस्टम के लिए सक्षम बनाता है। इसलिए, हम अलग-अलग AWD मोड का चयन करने के लिए रोटरी डायल की उम्मीद कर सकते हैं।

Tata Harrier EV – Interior & features

Tata Harrier EV – Interior
Tata Harrier EV – Interior

टाटा ने हैरियर ईवी कॉन्सेप्ट के इंटीरियर को प्रदर्शित नहीं किया, लेकिन हम उम्मीद कर सकते हैं कि वे फेसलिफ़्टेड मॉडल के समान होंगे। अलग अपहोल्स्ट्री और कलर स्कीम जैसे कुछ सूक्ष्म बदलाव हो सकते हैं। डैशबोर्ड का बाकी लेआउट और सुविधाएँ कमोबेश हैरियर फेसलिफ़्ट के समान ही रहने चाहिए। इसलिए, हम 12.3-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इल्यूमिनेटेड लोगो के साथ 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, सबवूफ़र और ADAS के साथ 9-स्पीकर JBL सिस्टम और एम्बिएंट लाइटिंग जैसी सुविधाएँ देख सकते हैं। EV होने के नाते, हम देख सकते हैं कि हैरियर में V2V और V2L, EV-विशिष्ट सुविधाएँ मिलेंगी।

FAQ

1.) Tata Harrier EV 5 सीटर है या 7 सीटर?

Ans:- Tata Harrier EV एक 5 सीटर कार है, एक्स-शोरूम कीमत रुपये से शुरू होती है। भारत में 22,00,000. और 1 ट्रांसमिशन विकल्प: स्वचालित।

2.) भारत में Tata Harrier EV की कीमत क्या है?

Ans:- टाटा हैरियर ईवी लॉन्च की तारीख, संभावित कीमत रु। 24.00 लाख से 30 लाख तक हो सकती है टाटा हैरियर ईवी एक एसयूवी है जिसके भारत में सितंबर 2024 में रुपये की अपेक्षित कीमत सीमा में लॉन्च होने की उम्मीद है। यह 3 वैरिएंट में उपलब्ध है।

3.) टाटा हैरियर 4×4 क्यों नहीं है?

Ans:- अन्य कारणों से। जबकि सफारी और हैरियर ओमेगा आर्क पर आधारित हैं, जो लैंड रोवर्स डी8 प्लेटफॉर्म से लिया गया है, टाटा को 4WD सिस्टम को समायोजित करने के लिए इसे अनुकूल बनाने के लिए बहुत सारे पैसे का निवेश करना होगा। इससे हैरियर और सफारी काफी महंगी हो जाएंगी।

4.) क्या टाटा हैरियर एक सफल कार है?

Ans:- कॉम्पैक्ट और मध्यम आकार की एसयूवी की मांग अब तक के उच्चतम स्तर पर है, और टाटा हैरियर इस सेगमेंट में उपभोक्ताओं के बीच अधिक लोकप्रिय विकल्पों में से एक रहा है। दरअसल, 2019 में लॉन्च होने के बाद से टाटा मोटर्स ने हैरियर की 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स बेची हैं

5.) भारत में कितनी Tata EV बिकीं?

Ans:- घरेलू वाहन निर्माता, टाटा मोटर्स ने भारत में इलेक्ट्रिक यात्री वाहन की बिक्री में भारी अंतर से बढ़त बनाई। वास्तव में, टाटा ने वित्त वर्ष 2024 में अन्य सभी बड़े बाजार और लक्जरी ब्रांडों की तुलना में कुल मिलाकर अधिक यात्री ईवी बेचीं। अप्रैल 2023 से मार्च 2024 के बीच टाटा ने 64,217 इलेक्ट्रिक यात्री वाहन बेचे।

6.) क्या ईवी 10 साल तक चलेगी? ईवी बैटरियां कितने समय तक चलती हैं? 

Ans:- अधिकांश 8 से 12 साल के बीच चलते हैं, लेकिन यदि आप नियमित रूप से अपने इलेक्ट्रिक वाहन का उपयोग करते हैं तो यह कम हो सकता है। जीवनकाल का एक अन्य सामान्य माप कुल मीलों की दूरी तय करना है। टेस्ला जैसे ईवी निर्माता बैटरी विफलता और गिरावट के लिए कुल 100,000 मील से कम की बैटरी वारंटी प्रदान करते हैं।

Leave a Comment