Today Match IPL 2024, LSG vs CSK: आज के इस मुकाबले में गजब का कारनामा देखने को मिलेगा। पिच रिपोर्ट जरूर देख ले

IPL 2024, LSG vs CSK: भारत में क्रिकेट का मौसम पूरे जोरों पर है क्योंकि इंडियन T20 लीग ने देश भर में काफी धूम मचा रखी है। इस सीजन में दोनों ही टीमें तीन-तीन मैच जीत के साथ आमने-सामने टक्कराने के लिए तैयार है। मुकाबले को देखना बहुत ही दिलचस्प होगा।

कई रोमांचक मुकाबलों के बाद अब बारी है मैच नंबर 34 की जहां इकाना स्टेडियम में लखनऊ की भिड़ंत चेन्नई से होगी. यह स्टेडियम अपने उच्च स्कोरिंग मुकाबलों के लिए नहीं जाना जाता है, इसलिए शो में क्रिकेट के एक संतुलित खेल के लिए तैयार रहें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

लखनऊ में अब तक गर्मी और ठंड का मौसम रहा है और उसने इस सीज़न में अपने 6 में से 3 मैच जीते हैं।

वे वर्तमान में तालिका के ऊपरी भाग में स्थित हैं, जहां हर टीम खुद को रखना चाहेगी। वे लगातार दो हार से जूझ रहे हैं और इस मैच में वापसी की उम्मीद करेंगे।

उनकी बल्लेबाजी इकाई ने अभी तक सभी गियर पर काम नहीं किया है और बोर्ड पर रन बनाने में पिछड़ गई है। केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक को जिम्मेदारी लेनी होगी और दूसरों को इसका फायदा उठाने के लिए एक मजबूत ओपनिंग स्टैंड प्रदान करना होगा।

आयुष बदोनी और निकोलस पूरन ने कुछ मौकों पर अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन इस लीग में निरंतरता एक महत्वपूर्ण कारक होगी। मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा और क्रुणाल पंड्या ने अभी तक बल्ले से अपनी छाप नहीं छोड़ी है, खासकर तब जब उनकी टीम उन पर अत्यधिक निर्भर है।

उनकी गेंदबाजी इकाई ने भी अपना लय खो दिया है और विपक्ष ने अपने पिछले गेम में इसका फायदा उठाया। वे समय पर विकेट लेने में असफल हो रहे हैं जिससे उनके विरोधियों को मजबूत साझेदारी बनाने का मौका मिलता है।

मोहसिन खान कोलकाता के खिलाफ दो विकेट लेकर एकमात्र विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जबकि अन्य कोई सफलता नहीं दिला सके। कप्तान और कोचिंग स्टाफ को प्लेइंग 11 के बारे में काफी चर्चा करनी होगी, खासकर चेन्नई जैसे मजबूत प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ।

उनका आखिरी मुकाबला मुंबई शहर के उनके प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ था। बल्लेबाजी विभाग में, रचिन रवींद्र ने अपने युवा कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के सहयोग से अपने कौशल से सभी को प्रभावित करना जारी रखा है, जिन्होंने पिछले गेम में भी शानदार पारी खेली थी।

शिवम दुबे भी अपनी पावर हिटिंग के कारण खुद पर काफी ध्यान आकर्षित कर रहे हैं, लेकिन आखिरी गेम में, यह एमएस धोनी ही थे जिन्होंने अंतिम ओवर में 4 गेंदों में 20 रन बनाए। इससे चेन्नई को बोर्ड पर बहुत अच्छा स्कोर हासिल करने में मदद मिली।

उनकी गेंदबाजी भी अपना खेल तेज कर दिया है। उन्हें कुछ चोटों की समस्या थी लेकिन इससे इस टीम को कोई परेशानी नहीं हुई। मुस्ताफिजुर रहमान चेन्नई के लिए अपने पहले गेम से ही अद्भुत रहे हैं और वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

श्रीलंका के स्लिंगर मथीशा पथिराना ने अपने आखिरी गेम में 4 विकेट हासिल किए और उन्हें जीत दिलाने में एक प्रमुख कारक बने।

यह एक संयुक्त गेंदबाजी प्रयास था जिसमें मुख्य रूप से तेज गेंदबाजों का दबदबा था लेकिन बीच के ओवरों में विरोधियों को भारी रन नहीं बनाने देने में रवींद्र जड़ेजा ने बड़ी भूमिका निभाई। दर्शकों के आनंद के लिए यह एक और रोमांचक मैच होने की उम्मीद है।

LSG V/S CSK स्थल विवरण

भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ , भारत

औसत पहली पारी          औसत दूसरी पारी
  157                            146
गतितेज गेंदबाजों द्वारा लिए गए विकेटों का प्रतिशत
57.72%
घुमानास्पिनरों द्वारा लिए गए विकेटों का प्रतिशत
42.28%
लखनऊ सुपर जायंट्स V/S पंजाब किंग्स द्वारा सबसे अधिक रन
199-8
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर V/S लखनऊ सुपर जायंट्स द्वारा सबसे कम रन
108-10
मार्कस स्टोइनिस द्वारा उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर
89 रन
मार्क वुड द्वारा सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग आंकड़े
5/14
पहले बैटिंग                पहले गेंदबाजी
6 जीते ( 60 %)         3 जीते ( 40.00 %)

इसे भी पढ़े 

 

Leave a Comment