today’s IPL 2024, CSK V/S PBKS: कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की फॉर्म पर ब्रेक लगा पायेगा पंजाब? पूरी जानकारी आगे देखे

today’s IPL 2024, CSK V/S PBKS: इंडियन T20 लीग में लगातार मैच तेजी से आ रहे हैं और अब बारी है मैच नंबर 49 की, जहां चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई का मुकाबला पंजाब से होगा।

यह खेल चेन्नई के तीन मैचों के होम रन के समापन का प्रतीक है, इससे पहले कि वे दूर के मुकाबलों के लिए मैदान में उतरें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

चेन्नई घरेलू मैदान पर मजबूत रही है और वे आगे बढ़ने से पहले अपने परिचित मैदान पर एक और जीत हासिल करने के लिए उत्सुक होंगे। हैदराबाद के खिलाफ अपने हालिया मुकाबले में, रुतुराज गायकवाड़ ने डेरिल मिशेल और शिवम दुबे के योगदान से समर्थन करते हुए, चेन्नई को 212 के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

उनके गेंदबाज भी उतने ही प्रभावशाली थे, जिन्होंने हैदराबाद की मजबूत बल्लेबाजी इकाई को सिर्फ 134 रनों पर आउट कर दिया। बल्लेबाजी के मामले में, रुतुराज गायकवाड़ चेन्नई के लिए निर्णायक रहे हैं, जिन्हें शिवम दुबे का अच्छा समर्थन मिला है।

आखिरी गेम में उनके अर्धशतक के बाद, प्रशंसक आशावादी होंगे कि डेरिल मिशेल ने अपनी फॉर्म वापस पा ली है, जबकि उन्हें अजिंक्य रहाणे से भी रनों की उम्मीद होगी।

गेंदबाजी के मोर्चे पर, विदेशी प्रतिभाएं मथीशा पथिराना और मुस्तफिजुर रहमान चेन्नई के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले रहे हैं।

पिछले गेम में तुषार देशपांडे का चार विकेट उल्लेखनीय था, और रवींद्र जडेजा द्वारा लगातार समर्थन प्रदान करने के साथ, ये सभी चेन्नई के लिए अच्छे संकेत हैं क्योंकि वे टूर्नामेंट के महत्वपूर्ण चरणों में पहुँच रहे हैं।

दूसरी ओर, पंजाब इस मैच में ऐतिहासिक जीत के साथ उतर रहा है, जहां उन्होंने कोलकाता के खिलाफ 262 रनों का सफलतापूर्वक पीछा किया। T20 क्रिकेट इतिहास में सबसे सफल लक्ष्य का पीछा करते हुए, उन्होंने महत्वपूर्ण गति पकड़ी है और चेन्नई के खिलाफ इसका फायदा उठाने का लक्ष्य रखा है, जो घरेलू मैदान पर मजबूत है।

उस जीत का सबसे बड़ा सकारात्मक पक्ष प्रभसिमरन सिंह और जॉनी बेयरस्टो की फॉर्म में वापसी थी, जिसमें जॉनी बेयरस्टो ने नाबाद शतक बनाया था। पंजाब अपने कप्तान शिखर धवन की उपलब्धता को लेकर चिंतित है, जो कंधे की चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

उनकी वापसी से उनकी बल्लेबाजी को भारी बढ़ावा मिलेगा, जिसमें शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा जैसे सितारे उभरे हैं। कोलकाता के खिलाफ 261 रन देने के बाद पंजाब की गेंदबाजी इकाई इसकी भरपाई करने को बेताब होगी। सैम कुरेन, अर्शदीप सिंह, कैगिसो रबाडा और हर्षल पटेल की तेज गेंदबाजी चौकड़ी काफी जिम्मेदारी निभाएगी।

कोलकाता में उस रात जब दोनों टीमों के गेंदबाज़ों की पिटाई हो रही थी, लेग्गी राहुल चाहर बाकियों से आगे थे, उन्होंने अपने चार ओवरों में सिर्फ 33 रन दिए और वह चेन्नई में अहम भूमिका निभाएंगे। पंजाब ने पिछली 5 मुकाबलों में से 4 में जीत हासिल करते हुए चेन्नई पर दबदबा बनाए रखा है।

CSK V/S PBKS स्थान विवरण

एमए चिदम्बरम स्टेडियम, चेन्नई , भारत
औसत पहली पारी        औसत दूसरी पारी
  165                          150
गतितेज गेंदबाजों द्वारा लिए गए विकेटों का प्रतिशत
61.31%
घुमानास्पिनरों द्वारा लिए गए विकेटों का प्रतिशत
38.69%
चेन्नई सुपर किंग्स V/S राजस्थान रॉयल्स द्वारा उच्चतम स्कोर
246-5
चेन्नई सुपर किंग्स V/S रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा सबसे कम रन
70-10
मुरली विजयउ द्वारा च्चतम व्यक्तिगत स्कोर
127 रन
आकाश मधवाल द्वारा सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग आंकड़े
5/5
पहले बैटिंग                      पहले गेंदबाजी

46 जीते ( 56.79 %)        33 जीते ( 43.21 %)


इसे भी पढ़े 

Leave a Comment