Today’s IPL 2024, PBKS vs RR: पंजाब जीत की तलाश में होगी, क्या राजस्थान जीत की लहर फिर से लाएगी? मुकाबला कहाँ है? पिच की पूरी जानकारी

IPL 2024 PBKS vs RR: इंडियन T20 लीग के चौथे सप्ता में प्रवेश करते हुए यह मुकाबला खेला जाने वाला है।

आज का ये मैच संख्या 27 होने जा रहा है, इस मुकाबले को मुल्लांपुर के महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब का सामना राजस्थान से होगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

संजू सैमसन और उनकी टीम को इंडियन T20 लीग के 17वें मैच में अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा था , जिससे बाद उनकी टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और लगातार चार मुकाबला अपने नाम कर लिए ऐसा करने वाले ये आखिरी टीम बन गए, जबकि शिखर धवन और उनकी टीम अभी भी अपनी लय में नहीं आई है।

वर्तमान में, पंजाब ने अब तक 5 मैचों में से केवल 2 मैच को ही जीत पायी है, और वे तालिका के निचले भाग में है। हैदराबाद के खिलाफ अपने हालिया संघर्ष में, आशुतोष शर्मा और शशांक सिंह ने उन्हें लगभग फिनिशिंग लाइन पर पहुंचा दिया, लेकिन वे केवल 2 रन से चूक गए।

हालाँकि, जिसमें शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो और प्रभसिमरन सिंह शामिल हैं, उनको अपनी फॉर्म पाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है, वे अभी भी अपनी लय की तलाश में हैं।

पंजाब, लियाम लिविंगस्टोन की वापसी के लिए उत्सुक होगा। सैम कुरेन और सिकंदर रजा से बल्ले और गेंद दोनों से अधिक की उम्मीद कर रहा है।

उनके लिए उज्ज्वल बिंदु आशुतोष शर्मा और शशांक सिंह जैसे नायकों का उदय रहा है। इसके बावजूद, उनकी स्पिन गेंदबाजी को चुनौतियों का सामना करना पड़ा है, जिससे हरप्रीत बराड़ पर अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने की जिम्मेदारी है और राहुल चाहर को संभावित रूप से शामिल किया जा सकता है।

गति विभाग में, अर्शदीप सिंह ने पिछले गेम में चार विकेट लेकर अपना जलवा दिखाया, जबकि कैगिसो रबाडा और हर्षल पटेल ने भी योगदान दिया।

RR की मजबूत बल्लेबाजी को रोकने के लिए पंजाब का सामूहिक गेंदबाजी प्रयास अनिवार्य होगा।

दूसरी ओर, राजस्थान वर्तमान में पांच मैचों में से चार जीत के साथ सबसे ऊपर है। गुजरात के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में, उन्होंने अधिकांश समय खेल पर नियंत्रण रखा लेकिन आखिरी दो ओवरों में उनकी गेंदबाजी प्रयास लड़खड़ा गई।

RR की जीत में यशस्वी जयसवाल के सीमित योगदान के बावजूद, रियान पराग और संजू सैमसन के लगातार प्रदर्शन से टीम खुश है।

बटलर आखिरी आउटिंग में बेंगलुरु के खिलाफ अपना शतक नहीं बना सके, लेकिन वह शीर्ष पर रहेंगे। गेंदबाजी के मामले में, युजवेंद्र चहल का अच्छा नेतृत्व रहा है, जिन्हें रविचंद्रन अश्विन का अच्छा समर्थन मिला है।

संदीप शर्मा की अनुपस्थिति से उनके डेथ बॉलिंग विकल्पों में कमी आ गई है। ट्रेंट बाउल्ट और नांद्रे बर्गर ने नई गेंद से सराहनीय प्रदर्शन किया है, पिछले गेम में चूकने के बाद वापसी की उम्मीद है।

सीज़न के पहले गेम में खेलते हुए, कुलदीप सेन ने तीन विकेट लेकर अद्भुत प्रर्दशन किया और इस गति को बरक़रार रखने की कोशिश करेंगे, जबकि आवेश खान गुजरात के खिलाफ आखिरी ओवर में बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के बाद सुधार करना चाहेंगे।

हाल में हार के बाद दोनों टीमें जीत की तहश में हैं और यह एक धुंआदार मुकाबले के लिए मंच तैयार है। शीर्ष पर आने के लिए कौन सी टीम जागब का प्रदर्शन करेगी? मुकाबला देखना बहुत ही दिलचस्प होगा।

PBKS V/S RR स्थल विवरण

महाराजा यादविन्द्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर, मोहाली , भारत
औसत पहली पारी          औसत दूसरी पारी
   178                            179
गतितेज गेंदबाजों द्वारा लिए गए विकेटों का प्रतिशत
85.19%
घुमाना स्पिनरों द्वारा लिए गए विकेटों का प्रतिशत
14.81%
सनराइजर्स हैदराबाद बनाम पंजाब किंग्स द्वारा अधिकतम रन
182-9
नितीश कुमार रेड्डी अधिकतम व्यक्तिगत स्कोर
64 रन
अर्शदीप सिंह सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग आंकड़े
4/29

इसे भी पढ़े 

Leave a Comment