Today’s Match GT V/S PBKS, IPL 2024 : गुजरात टाइटंस V/S पंजाब किंग्स, यह मुकाबला कहाँ खेला जायेगा? स्कोर प्रदर्शन, पूरी जानकारी

IPL 2024: इंडियन T20 लीग पूरे जोरों पर है और हर मोड़ पर रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं।

एक और रोमांचक मैच के लिए खुद को तैयार कर लीजिए क्योंकि अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर गुजरात और पंजाब के बीच 17वें मैच आज होने के लिए तैयार है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

गुजरात ने दो जीत और सिर्फ एक हार के साथ उम्मीद दिखाई है, जबकि पंजाब की यात्रा शुरुआती जीत के बाद लगातार दो हार के साथ उतार-चढ़ाव भरी रही है। अपने पिछले मुकाबले में, गुजरात ने हैदराबाद के खिलाफ 7 विकेट से शानदार जीत हासिल करके बेहतरीन प्रदर्शित किया। इस साल तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी की मौजूदगी अब तक न मिलने के बावजूद, गुजरात की गेंदबाज़ी ने अपनी पकड़ बनाए रखी है और नए खिलाड़ी स्पेंसर जॉनसन का ध्यान उस पर है।

राशिद खान चोट से उबरकर धीरे-धीरे अपनी फॉर्म हासिल कर रहे हैं और मैदान पर जबरदस्त ताकत बनाये हुए हैं। उमेश यादव और अजमतुल्लाह उमरजई लगन से अपनी जिम्मेदारियां निभा रहे हैं, जबकि मोहित शर्मा का समृद्ध अनुभव गुजरात के गेंदबाजी आक्रमण की कुशलता से अगुवाई करने में अमूल्य साबित हुआ है। उन्होंने शानदार तीन विकेट लिए और विपक्षी बल्लेबाजों को रोका। अपने पिछले मैच में, गुजरात ने हैदराबाद को 162 रनों के मामूली स्कोर पर रोक दिया था। रिद्धिमान साहा और शुबमन गिल की सलामी जोड़ी गुजरात की बल्लेबाजी लाइनअप को मजबूत करते हुए शानदार रही है। साई सुदर्शन के लगातार प्रदर्शन ने उन्हें 45 रनों की सधी हुई पारी का योगदान देकर प्रतिष्ठित नंबर तीन स्थान दिलाया है।

इसके अलावा, डेविड मिलर की 44 रनों की तेज पारी ने गुजरात की जीत को आसान बना दिया। इस बीच, पंजाब लगातार दो हार से जूझ रहा है, जो उनके प्रदर्शन के कई पहलुओं पर आत्मनिरीक्षण के लिए प्रेरित कर रहा है। लखनऊ के खिलाफ उनके मुकाबले में, अपने गेंदबाजों के सराहनीय प्रयास के बावजूद, उन्हें 200 रनों का कठिन लक्ष्य मिलने के बाद विपक्षी टीम को रोकने के लिए संघर्ष करना पड़ा। सैम कुरेन, जिन्होंने अपने बल्ले और गेंद दोनों से अपनी फॉर्म वापस पा ली है और तीन महत्वपूर्ण विकेट लेकर अहम भूमिका निभा रहे हैं। अर्शदीप सिंह ने भी कुछ विकेट लेकर अपनी छमता को बरकरार रखा है।

अब ध्यान हर्षल पटेल पर केंद्रित है, जिनके सामने पिछले गेम में खराब प्रदर्शन के बाद वापसी करने की चुनौती है। हालाँकि कप्तान शिखर धवन ने जॉनी बेयरस्टो के साथ 102 रनों की शुरुआती साझेदारी के साथ ठोस शुरुआत की, लेकिन पंजाब लड़खड़ा गया क्योंकि उनका मध्य क्रम सलामी बल्लेबाजों द्वारा बनाए गए मंच का फायदा उठाने में विफल रहा। लियाम लिविंगस्टोन के संघर्षपूर्ण प्रयास के बावजूद, पंजाब को 21 रन की निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा। जैसे ही वे गुजरात का सामना करने की तैयारी कर रहे हैं, पंजाब को अपने मध्य क्रम से मजबूत योगदान और अपने स्पिनरों से अधिक प्रभावशाली प्रदर्शन की उम्मीद होगी ताकि स्थिति को अपने पक्ष में किया जा सके।

इस रोमांचक मुकाबले के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि गुजरात अपनी जीत को बरकरार रखना चाहता है, जबकि पंजाब का लक्ष्य लगातार हार के बाद वापसी करना है। उम्मीदें बढ़ गई हैं क्योंकि पंजाब गुजरात के खिलाफ अपनी आगामी चुनौती में वापसी करना चाहता है, खासकर अपने घरेलू मैदान पर गुजरात के मजबूत रिकॉर्ड के साथ।हालांकि दोनों के बीच टकराव काफी ताज़ा है, लेकिन आमने-सामने के रिकॉर्ड में पंजाब पर गुजरात का दबदबा इस प्रतियोगिता में साज़िश की एक अतिरिक्त परत जोड़ता है।

खास जानकारी
गुजरात टाइटंस बनाम पंजाब किंग्स, आईपीएल, 2024
तारीख
गुरुवार, 04 अप्रैल 2024
यात्रा
इंडियन प्रीमियर लीग, 2024
समय
7:30 अपराह्न IST
स्थल विवरण
नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

स्थान स्कोरिंग पैटर्न
औसत पहली पारी                          औसत दूसरी पारी
171                                             155

अधिकतम रन
233-3
GT V/S MI के द्वारा
सबसे कम रन
102-10
SRH V/S RR के द्वारा


इसे भी पढ़ें

LSK V/S RCB Highlight’s, IPL 2024: लखनऊ ने बेंगलुरू से बेहतर प्रदर्शन किया, क्विंटन डी कॉक ने 81 रन बनाये, मयंक यादव के 3 विकेट ने कर दी उनकी छुट्टी


MI V/S RR Highlights, IPL 2024: मुंबई इंडियंस की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ी, राजस्थान ने अपने नाम किया ये मुकाबला


DC V/S CSK Highlights: IPL 2024 एमएस धोनी ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए इस सीजन में सिर्फ 16 गेंदों में 37 रन बनाए।

Leave a Comment