Today’s Match, IPL 2024 PBKS V/S SRH : आज का मैच दोनों पक्षों के बीच रोमांचक भरा होने वाला है, लाइनअप की दौड़ में कौन मारेगा बाजी?

IPL 2024 PBKS V/S SRH: इंडियन T20 लीग का मैच 23 हमारे सामने है और पंजाब का मुल्लांपुर, पंजाब के नए घर पर हैदराबाद से मुकाबला होने जा रहा है, जहां उन्होंने वहां पर अपना शुरुआती मैच खेला था और दिल्ली के खिलाफ जीत हासिल भी की।

पंजाब और हैदराबाद ऐसी दो टीमें हैं जो इस मैच में जीत के इरादे से उतरी हैं और वह भी अच्छे विरोधियों के खिलाफ। पंजाब ने अपने पिछले मैच में गुजरात के खिलाफ अच्छी जीत हासिल की और अंतिम ओवर में काफी बेहतरीन अंदाज में 200 रनों के लक्ष्य का पीछा किया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

उस वक्त उनके पास शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा के रूप में कुछ असंभावित नायक भी थे, जिन्होंने अंतिम ओवरों में कुछ शानदार पारियां खेलीं और अपनी टीम को जीत दिलाई और पूर्व को 2024 की नीलामी में भी नहीं चुना गया। इन दोनों के अलावा, प्रभसिमरन सिंह ने कुछ संघर्ष दिखाया लेकिन अगर पंजाब को नियमित सफलता हासिल करनी है तो जॉनी बेयरस्टो और जितेश शर्मा जैसे खिलाड़ियों को और अधिक योगदान देने की जरूरत है।

गेंदबाजी के मोर्चे पर, हरप्रीत बराड़ ने मुख्य स्पिनर की भूमिका निभाई है और अब तक काफी ठोस रहे हैं और अर्शदीप सिंह भी अपनी बाएं हाथ की गति के साथ हैं। कगिसो रबाडा हाल के दिनों की तरह थोड़े महंगे रहे हैं लेकिन सकारात्मक बात यह है कि वह विकेट ले रहे हैं। हालाँकि, यह मार्की खरीदे गए हर्षल पटेल का मामला नहीं है, जो हिट और मिस हो चुके हैं और साथ ही बहुत सारे रन भी बना चुके हैं। पंजाब के पास प्रतिभा तो है, लेकिन उसे थोड़ी अधिक निरंतरता की जरूरत है और उसके पास अभी भी एक निश्चित अंतिम एकादश नहीं है।

दूसरी ओर, हैदराबाद ने मौजूदा चैंपियन चेन्नई के खिलाफ भी शानदार जीत हासिल की, एक ऐसा प्रतिद्वंद्वी जिसके खिलाफ उन्हें कई बार हार का सामना करना पड़ा है और इसलिए, वह जीत और भी प्यारी थी। अभिषेक शर्मा ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है और चाहे वह पारी की शुरुआत करें या नंबर 3 पर बल्लेबाजी करें, वह गेंद को बहुत सफाई से मारते नजर आते हैं।

एडेन मार्कराम भी आखिरी गेम में शानदार अर्धशतक के साथ फॉर्म में लौटे और फिर ट्रैविस हेड और हेनरिक क्लासेन जैसे खिलाड़ी बड़े हिट देने के लिए मौजूद हैं। उन्हें अपने भारतीय बल्लेबाजी दल से अधिक की जरूरत है लेकिन वे काफी मजबूत टीम की तरह दिखते हैं। इसके अलावा, पिछले गेम में एक बड़ा सकारात्मक पक्ष यह था कि भुवनेश्वर कुमार ने विकेटों पर वापसी की और कप्तान पैट कमिंस ने उनका अच्छा समर्थन किया।

हालाँकि, उन्हें स्पिन विभाग के लीये बहुत काम करने की ज़रूरत है क्योंकि मयंक मारकंडे पिछली बार के सीज़न को दोहराने में सक्षम नहीं हैं और शाहबाज़ अहमद को नियमित स्पिनर की तुलना में, पिंच-हिटर के रूप में अधिक उपयोग किया गया है। दोनों टीमों ने 4 मैचों में 2 जीत हासिल की हैं और कुछ टीमें दूसरों से आगे हैं, तालिका के मध्य में ये दोनों टीमें जीत के साथ राजस्थान और लखनऊ जैसी टीमों के साथ तालमेल बनाए रखना चाहेंगी, लेकिन केवल एक ही ऐसा कर पाएगी। वह। आप जीत के लिए किसका समर्थन कर रहे हैं?


इसे भी पढ़े 

Leave a Comment