Today’s RCB V/S LKN, IPL 2024: ये मुकाबला कहाँ होने वाला है? स्कोर प्रदर्शन, पूरी जानकारी

Today’s RCB V/S LKN, IPL 2024:  ये IPL इंडियन टी20 लीग पूरे रोमांचक पर है, मैच संख्या 15 बेंगलुरु एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में लखनऊ के खिलाफ भिड़ने के लिए तैयार है। बेंगलुरु ने सीजन की अच्छी शुरुआत का अनुभव अब तक नहीं किया है, अपने तीन मैचों में से केवल एक में जीत हासिल की है। इसके विपरीत, लखनऊ की शुरुआत हार के साथ हुई लेकिन पंजाब के खिलाफ जीत के साथ उसने वापसी करने करने में सफल रहे।

गेंदबाजी में वही पुरानी दिक्कतें हैं जिसके कारण बेंगलुरु को यह शुरुआत मिली है। चाहे वह चेन्नई के खिलाफ सीज़न का ओपनर हो या कोलकाता के खिलाफ पिछला आउटिंग, बेंगलुरु के तेज गेंदबाज वांछित प्रभाव नहीं डाल सके और उनके पास स्पिन बोलरों के द्वारा विकेट लेने के विकल्प की कमी है। इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में लाए गए, विजयकुमार वैश्य कोलकाता के खिलाफ गेंद के साथ एक भूलने योग्य उनके लिए चमकदार रोशनी के जैसे थे। मोहम्मद सिराज और अल्जारी जोसेफ की तरह यश दयाल की आउटिंग महंगी रही। रीस टॉपले, लॉकी फर्ग्यूसन और टॉम कुरेन अन्य विदेशी गेंदबाजी विकल्प के रूप में हैं जो बेंगलुरु के पास हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

पूरी सटीकता पर बल्लेबाजी करने वाले, ये विराट कोहली ही हैं जिन्होंने अधिकांश स्कोरिंग की है। दिनेश कार्तिक उन्हें फिनिशिंग देने के लिए आए हैं। फाफ डु प्लेसिस, कैमरून ग्रीन और ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ियों का समर्थन अभी तक नहीं मिला है, जिससे उन पर तेजी से प्रदर्शन करने का दबाव है। दूसरी तरफ, लखनऊ अपने पिछले मैच में पंजाब को हराने के बाद जीत के साथ ही उनकी काफी  आत्मविश्वास बढ़ा है और उसके साथ मुकाबले में उतर रहा है।

मयंक यादव ने कहर बन कर बरसा और बल्लेबाजों को तेजी से आगे बढ़ाया और लखनऊ के लिए बदलाव की शुरुआत की। मोहसिन खान और क्रुणाल पंड्या और रवि बिश्नोई की स्पिन जोड़ी ने भी टीम की सफलता में योगदान दिया।हालाँकि, नवीन-उल-हक के महंगे स्पैल लखनऊ के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं, जिससे सुधार की आवश्यकता है।

मैट हेनरी के टीम में शामिल होने तक, शमर जोसेफ लखनऊ के लिए बेंच पर एकमात्र विदेशी सीम गेंदबाजी विकल्प हैं। केएल राहुल के फिर से लखनऊ के लिए इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में काम करने की संभावना है क्योंकि फ्रेंचाइजी का लक्ष्य लंबी चोट के बाद अपने कप्तान को वापस एक्शन में लाने का है। निकोलस पूरन और क्रुणाल पंड्या ने शानदार कैमियो खेला, जबकि क्विंटन डी कॉक ने आखिरी गेम में शीर्ष क्रम में अर्धशतक जमाया।

मार्कस स्टोइनिस के बल्ले का उतना प्रभाव नहीं रहा है जिसके लिए वह जाने जाते हैं और लखनऊ के प्रशंसक उम्मीद कर रहे होंगे कि वह जल्द ही आगे बढ़ेंगे। इन दोनों पक्षों के बीच अब तक हुई चार मुकाबलों में से तीन में जीत हासिल कर बेंगलुरु ने लखनऊ पर बढ़त बनाए रखी है। क्या फाफ डु प्लेसिस की ब्रिगेड अपना दबदबा बढ़ाएगी? या फिर लखनऊ शीर्ष पर आ जाएगा?

मिलान जानकारी
शृंखला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स, IPL, 2024
तारीख मंगलवार, 02 अप्रैल 2024
यात्रा इंडियन प्रीमियर लीग, 2024
समय 7:30 अपराह्न

स्थान स्कोरिंग पैटर्न

  • औसत पहली पारी                            औसत दूसरी पारी

    170                                                154

  • उच्चतम कुल                                    सबसे कम कुल
    263-5                                            82-10
    आरआर के द्वारा                               केकेआर के द्वारा

Leave a Comment