TVS Raider Price in India, Features and Specifications

TVS Raider Price in India : अगर बात किया जाये TVS Raider बाइक ये देश की सबसे ज्यादा अवार्ड पाने वाली बाइक  में से एक  है. जो 125सीसी पावर इंजन से लैस है। नई TVS Raider बाइक में कई सेगमेंट फर्स्ट और सेगमेंट लीडिंग फीचर्स शामिल है जिससे ये अपने आप में एक अनोखी बाइक हो सकती है । यह बाइक इंटरनल स्टार्टर से भी सुसज्जित है। जिसके कारण स्टार्टर कोइल की जरूरत नहीं पड़ती और बाइक स्टार्ट होने पर आवाज भी नहीं करता है । 

TVS Raider Price in India
TVS Raider Price in India
All Contents
  • TVS Raider Price in India
  • TVS Raider Engine
  • TVS Raider Top Speed
  • TVS Raider Features
TVS Raider Price in India

देखा जाये तो किसी भी  बाइक की तेज रफ्तार उसके वजन और वजन के ओवरऑल डिस्ट्रीब्यूशन पर डिपेंड करती है उसका रफ़्तार क्या होगा उसकी माइलेज क्या होगी । 123 किलोग्राम वजन के साथ, TVS Raider में गुरुत्वाकर्षण का एक ऑप्टिमाइज्ड सेंटर है। इसकी वजह से इसमें बेहतर पॉवर-टू-वेट रेश्यो का सही अनुपात है। बाइक की हाई स्पीड स्टेबिलिटी यानी तेज रफ्तार में भी स्थिरता और घुमाव और मोड़ में भी बैलेंस बरकरार रहता है। इसके कारण राइडर काफी कम्फर्ट महसूस करता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

इसके अलावा, इसके (फ्रंट) टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे 5-स्टेप एडजस्टेबल गैस-चार्ज्ड मोनो शॉक को इस तरह ट्यून किया गया है ताकि यह सड़कों पर धक्कों और उबड़-खाबड़ पैच पर लगने वाले झटकों को आसानी से हैंडल कर सके। इसकी अक्स शोरुम प्राइस 95 हज़ार रूपये से शुरू हो जाती है. इस बाइक की 4 वेरियंट्स और 7 कलर्स में पेश की गई है।

TVS Raider Engine

TVS Raider Price in India
TVS Raider Price in India

 

TVS Raider में काफी बेहतरीन इंजीनिरिंग मौजूद है। इसमें इंजन कूलिंग के लिए TVS Motor ने अपनी पेटेंटेड एयर और ऑयल-कूल्ड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इस बाइक में दो राइडिंग मोड  ईको और पावर मोड  दिया गया है। जो राइडिंग के समय भी एक से दूसरे मोड़ में स्विच किया जा सकता है।

TVS Raider Top Speed
TVS Raider Price in India
TVS Raider Price in India

 

इस TVS राइडर को आरामदायक  राइडिंग का अनुभव देने के लिए  इसके स्लीक गियरबॉक्स का भी काफी महत्वपूर्ण योगदान है। जो रेंज एक्सलरेशन के दौरान लिमिट में टॉर्क की क्षमता का अच्छे से इस्तेमाल करता है। जिसकी वजह से ये बाइक मात्र 5.9 सेकण्ड्स में ही 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार पकड़ लेती है।

TVS Raider Features

इसका लुक और डिज़ाइन काफी आकर्षक और प्रीमियम है। जिसके चलते ये कस्टमर्स को अपनी ओर आकर्षित करती है। इसमें 5-इंच टीएफटी डिस्प्ले, टीवीएस स्मार्ट एक्सकनेक्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, वॉइस असिस्ट, इंजन किल स्विच, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ईटीएफआई टेक्नोलॉजी, एम्बिएंट सेंसर, और भी कई बेहतरीन फीचर्स मौजूद है। इस बाइक का मुकबला Honda Shine से हो रहा है।

BikeTVS Raider
Top Speed100Km/h
Fuel Tank10L
Mileage67L/Km
Price95K
Weight122KG
Official siteCLICK HERE

TVS Raider Price in India

हमने इस आर्टिकल के माध्यम से TVS Raider Price in India  और उसकी विशेस्ता बताएं है, अगर आपको इस लेख में दी गयी जानकारी अच्छी लगी हो तो कमेंट करके हमें जरुर बताये और इस पोस्ट को अपने सोशल मीडिया पर भी जरूर शेयर करे।

Leave a Comment