Volkswagen Tayron 7: सीटर एसयूवी का इंटीरियर डिटेल हुआ रिवील, जानिए क्या है खासियत

Volkswagen Tayron 7: Volkswagen ने भारतीय बाजार में अपनी नई कार, टेरॉन, का लॉन्च करने की योजना बनाई है। इस कार का इंटीरियर टिगुआन से मिलता जुलता  दिखाई पड़ता है, जिसमें 3 स्क्रीन डिस्प्ले, नए डिज़ाइन वाले एसी वेंट, वायरलेस चार्जिंग पैड, और मॉडर्न लेआउट शामिल हैं। इसके पावरट्रेन कॉन्फिगरेशन में माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक और प्लग-इन हाइब्रिड विकल्प भी दिए जा सकते हैं। यह कार 2025 में लॉन्च होने की संभावना है, और इसकी कीमत का अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान भी नहीं हुआ है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

All Contents

  • Volkswagen Tayron 7 interior
  • Volkswagen Tayron 7 Powertrain
  • Volkswagen Tayron 7 Launch Date
  • Volkswagen Tayron 7 Price
  • Volkswagen Tayron FAQ :

देखा जाये जर्मन ऑटोमोबाइल दिग्गज कंपनी Volkswagen भारतीय बाजार में अच्छी पकड़ बनाये हुए है और भारत में फॉक्सवैगन का डिमांड भी अच्छा खासा है । माना जा रहा हैं कि फॉक्सवैगन देश में एक और नया मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसका नाम संभावित रूप से Volkswagen Tayron होगा। हाल ही में इसकी कई तस्वीरे भी सामने आई है। आइए, जानते है इसके बारे मे।

Volkswagen Tayron 7 interior

Volkswagen Tayron
Volkswagen Tayron

स्पाई शॉट में नजर आ रहा है कि Tayron इंटीरियर के मामले में टिगुआन से काफी मिलती जुलती दिखाई गयी है। इसके डैशबोर्ड पर 3 स्क्रीन दी गई हैं, इसमें मेन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक पैसेंजर-साइड डिस्प्ले शामिल है।केबिन में नए डिज़ाइन वाले एसी वेंट, वायरलेस चार्जिंग पैड और एक रोटरी ड्राइव सेलेक्टर के साथ मॉडर्न लेआउट भी है। अपल्होस्ट्री की बात की जाये, तो ये सॉफ्ट-टच मैटेरियल, कंट्रास्ट स्टिचिंग और स्पोर्टी सीट्स के साथ आने वाली है। साथ ही लग रहा है कि इस कार में स्पेस बहुत अच्छा मिलने वाला है।

Volkswagen Tayron 7 Powertrain

टेरॉन को फॉक्सवैगन के एमक्यूबी ईवीओ प्लेटफॉर्म पर बनाया जाने वाला है, जिसे स्कोडा कोडियाक के साथ साझा किया गया है। फॉक्सवैगन टेरॉन के कई पावरट्रेन कॉन्फिगरेशन के साथ उपलब्ध होने की काफी उम्मीद है। अनुमान है कि इसे माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक और 48V सिस्टम के साथ 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ लांच किया जाएगा।

Volkswagen Tayron

Volkswagen Tayron
Volkswagen Tayron

बात करें तो इसमें केवल इलेक्ट्रिक रेंज और फास्ट चार्जिंग क्षमताओं के साथ प्लग-इन हाइब्रिड विकल्प भी उपलब्ध होंगे। आपको बता दें कि फोक्सवैगन टेरॉन, मूल रूप से नवीनतम टिगुआन का एक एक्सटेंडेड वर्जन होने वाला है। कंपनी ने अभी तक इसके इंडिया लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी साजा नहीं की है।

Volkswagen Tayron 7 Launch Date

टेरॉन को 2025 की शुरुआत में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। इसे पूरी तरह से नॉक-डाउन (सीकेडी) किट के रूप में लाए जाने की संभावना है, जिसे सड़क पर चलने योग्य वाहनों में असेंबल करने में कुछ समय लगेगा। इससे पहले, फॉक्सवैगन ने अपने सात-सीटर टिगुआन ऑलस्पेस को 2020 में पूरी तरह से निर्मित (CBU) के रूप में बेचा था।

Volkswagen Tayron
Volkswagen Tayron

Volkswagen Tayron 7 Price

टेरॉन की कीमत की बात करे तो अभी तक कीमत को लेकर के कोई पुस्टि नहीं हुई है और कंपनी की साइड सेबी ने ऐसा कोई नोटिफिकेशन भी जारी नहीं किया गया है।

Volkswagen Tayron FAQ :

1. फोक्सवैगन टेरॉन क्या है?

हां फोक्सवैगन टेरॉन एक नया ऑटोमोबाइल मॉडल है जो भारतीय बाजार में लॉन्च होने जा रहा है। यह वॉल्सवैगन की तरफ से एक SUV होगा , जो कि विभिन्न टेक्नोलॉजी और डिज़ाइन के साथ आएगा।

2. टेरॉन के इंटीरियर में क्या विशेषताएँ हैं?

टेरॉन के इंटीरियर में विभिन्न फीचर्स शामिल होंगे, जैसे कि 3 स्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग पैड, और नई डिज़ाइन वाले एसी वेंट।

3. टेरॉन के पावरट्रेन कैसे होंगे?

टेरॉन के पावरट्रेन में कई कॉन्फिगरेशन्स उपलब्ध होने की उम्मीद है, जो कि माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक और 48V सिस्टम के साथ 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन को शामिल कर सकते हैं।

4. टेरॉन की कीमत क्या होगी और कब तक लॉन्च होगा?

अभी तक टेरॉन की कीमत और लॉन्च तिथि की कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन अनुमानित रूप से यह 2025 में भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकता है।

5. क्या टेरॉन का लॉन्च भारत में विनिमय योग्य होगा?

हां, टेरॉन को भारतीय बाजार में नॉक-डाउन (सीकेडी) किट के रूप में लॉन्च किया जा सकता है, जिससे इसकी कीमत विनिमय योग्य हो सके।

हमने इस आर्टिकल में Volkswagen Tayron 7 Launch Date और उसके Specification की सारी जानकारी दी है, अगर आपको इस लेख में दी गयी जानकारी अच्छी लगी हो तो कमेंट करके हमें जरुर बताये और इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी  जरूर शेयर करें.

Leave a Comment