WI V/S PNG T20 World Cup 2024: विश्व कप 2024 का पहला मुकाबला होने के लिए तैयार है। आगे देखे पूरी पिच रिपोर्ट

WI V/S PNG T20 World Cup 2024: आखिरकार इंतजार खत्म हुआ और ICC T20 विश्व कप 2024 रोमांचक मैचों के साथ शुरू हो रहा है। सह-मेजबान वेस्टइंडीज़ दूसरे मैच में पापुआ न्यू गिनी से भिड़ेगा।
विंडीज़ शानदार फॉर्म में है, जिसका सबूत हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ उस मैच में बनाए गए 257 रनों के विशाल स्कोर से मिलता है। जॉनसन चार्ल्स ने समय रहते ही बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी फॉर्म वापस पा ली है, जबकि निकोलस पूरन विपक्षी गेंदबाज़ों पर कहर बरसते हुए अपने जबरदस्त फॉर्म में हैं।
कप्तान रोवमैन पॉवेल, इंडियन T20 लीग में संघर्ष करने के बावजूद मैच में अर्धशतक बनाने में सफल रहे। ब्रैंडन किंग, शिमरोन हेटमायर और शेरफेन रदरफोर्ड ने भी उनकी बल्लेबाजी में शामिल हैं।
कोलकाता के साथ इंडियन T20 लीग में अपनी जीत से खुश आंद्रे रसेल विंडीज़ के लिए एक अहम ऑलराउंडर होंगे। उन्होंने उस टूर्नामेंट में बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी का नमूना भी दिखाया।
स्थानीय पिचों से परिचित रोस्टन चेस, गुडाकेश मोटी और अकील होसेन स्पिन विभाग की अगुआई करेंगे, साथ ही चेस मध्य क्रम में स्थिरता भी प्रदान करेंगे।
पेस अटैक की अगुआई शमर जोसेफ और अल्जारी जोसेफ करेंगे, जो अपनी गति से बल्लेबाजों को परेशान करने की कोशिश करेंगे, जबकि ओबेद मैककॉय की विविधताएं इन परिस्थितियों में मूल्यवान होंगी।
दूसरी ओर, पापुआ न्यू गिनी ने अपने दोनों मैच हारने के बावजूद शानदार दृढ़ संकल्प और जज्बा दिखाया। वे अपने पिछले 20 मैचों में 14 जीत के प्रभावशाली रिकॉर्ड के साथ टूर्नामेंट में उतर रहे हैं।
गतिशील असद वाला की अगुआई में, PNG ICC पुरुष T20 विश्व कप में अपनी दूसरी उपस्थिति के लिए तैयार है। वे क्वालीफायर में अपराजित रहे, लगातार छह मैच जीते। वाला के साथ चार्ल्स अमिनी उनके लिए महत्वपूर्ण ऑलराउंडर होंगे। सेसे बाऊ और नॉर्मन वनुआ की मौजूदगी वाला मध्य क्रम भी बल्ले और गेंद दोनों से योगदान देने में सक्षम है।
PNG की टीम ऑलराउंडरों से भरी हुई है, जो उन्हें विभिन्न मैच स्थितियों के अनुकूल होने के लिए कई विकल्प प्रदान करती है।
ओमान के खिलाफ अभ्यास मैच में काबुआ मोरिया और एली नाओ ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया और वे उनके गेंदबाजी आक्रमण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।
इस मैच में वेस्टइंडीज स्पष्ट रूप से पसंदीदा है, लेकिन क्रिकेट अपनी अप्रत्याशितता के लिए जाना जाता है।

WI V/S PNG 2024 स्थल विवरण

गुयाना नेशनल स्टेडियम, गुयाना , वेस्ट इंडीज

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

पहले बल्लेबाजी               पहले गेंदबाजी

3 जीते ( 23.08 %)        7 वोन ( 76.92 %) 
पहली पारी            दूसरी पारी
 128                    103
गतितेज गेंदबाजों के द्वारा लिए गए विकेटों का प्रतिशत
63.06%
घुमानास्पिनरों के द्वारा लिए गए विकेटों का प्रतिशत
36.94%
वेस्टइंडीज V/S  इंग्लैंड के द्वारा अधिकतम रन
191-5
वेस्ट इंडीज V/S आयरलैंड के द्वारा सबसे कम स्कोर
68-10
महेला जयवर्धने के द्वारा सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर
100 रन
जेसन होल्डर के द्वारा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े
4/26

Leave a Comment